NDTV Khabar

अटल बिहारी वाजपेयी का निधन, जब लता मंगेशकर की इस बात पर खूब हंसे थे पूर्व PM

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का निधन हो गया है. पूर्व प्रधानमंत्री को जिंदादिल शख्सियत के तौर पर जाना जाता था. लोकसभा में जिस तरह वे गंभीर मुद्दे उठाया करते थे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अटल बिहारी वाजपेयी का निधन, जब लता मंगेशकर की इस बात पर खूब हंसे थे पूर्व PM

जिंदादिल शख्सियत थे अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee)

खास बातें

  1. लता मंगेशकर ने याद किया किस्सा
  2. अटलजी सुनकर खूब थे हंसे
  3. बड़ा ही दिलचस्प है राज
नई दिल्ली:

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का निधन हो गया है. पूर्व प्रधानमंत्री को जिंदादिल शख्सियत के तौर पर जाना जाता था. लोकसभा में जिस तरह वे गंभीर मुद्दे उठाया करते थे, और कभी-कभी गंभीर मसलों पर  भी चुटकी ले लिया करते थे, वह उनकी इसी शख्सियत की ओर इशारा करता है. बॉलीवुड के कई सितारे उनके फैन रहे हैं और कई फिल्मों में भी अटल बिहारी वाजपेयी की शख्सियत को दिखाने की कोशिश की गई है. लेकिन सुर कोकिला लता मंगेशकर और अटल बिहारी वाजपेयी के बीच एक बहुत ही दिलचस्प वाकया पेश आया था. इसका जिक्र लेखक यतींद्र मिश्र ने राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीतने वाली किताब 'लता सुरगाथा' में किया है.

जब अटल बिहारी वाजपेयी ने जॉनी लीवर को गले लगाकर बोला- 'अरे, मेरा पार्टनर आ गया यार'... देखें Video


किताब में यतींद्र मिश्र लता मंगेशकर से उनके पसंदीदा नेताओं के बारे में बात करते हैं तो लता मंगेशकर कई हस्तियों के नाम लेती हैं. लेकिन वे अटल बिहारी वाजपेयी से जुड़ा दिलचस्प किस्सा शेयर करती हैंः "अटलजी बड़े प्रेम और आदर से भरे हुए राजनेता रहे हैं. एक बार मैंने उनसे मजाक में कहा कि अटल जी, आपके नाम की अंग्रेजी की स्पेलिंग को उलटकर पढ़िए, तो मेरा नाम लता होता है. इस बात पर वे खिलखिलाकर हंस पड़े थे." लता मंगेशकर ने किताब में बताया है कि अटल बिहार वाजपेयी उनके पारिवारिक मित्र भी रहे हैं. 

Video: भोजपुरी स्टार रवि किशन ने पढ़ी अटल बिहारी वाजपेयी की कविता, यूं हुए इमोशनल

Ebenezer Cobb Morley: एबेनेज़र कॉब मोर्ली कहलाए 'Father of Modern Football', लिखे फुटबॉल के Rules, Google ने बनाया Doodle

टिप्पणियां

वैसे भी अटल बिहारी वाजपेयी कविताएं लिखने के शौकीन हैं, और एक कवि के तौर पर खास पहचान भी रखते हैं. लता मंगेशकर ने उनकी कविताओं को अपने सुरों में भी पिरोया है, और इन्हें यूट्यूब पर खूब सुना भी जाता है. 

 ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement