NDTV Khabar

बाहुबली के राइटर ने 'मणिकर्णिका' विवाद पर दिया बयान, बोले- 'परेशान होने की जरूरत नहीं'

राजस्थान के कुछ धार्मिक संगठन झांसी की रानी की लाइफ पर बन रही फिल्म ‘मणिकर्णिका’ को लेकर विरोध जता रहे हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बाहुबली के राइटर ने 'मणिकर्णिका' विवाद पर दिया बयान, बोले- 'परेशान होने की जरूरत नहीं'

'मणिकर्णिका' में कंगना रनोट

खास बातें

  1. 'मणिकर्णिका' पर पैदा कर रहे हैं विवाद
  2. कंगना रनोट हैं लीड रोल में
  3. जोर-शोर से चल रही है फिल्म की शूटिंग
नई दिल्ली: राजस्थान के कुछ धार्मिक संगठन झांसी की रानी की लाइफ पर बन रही फिल्म ‘मणिकर्णिका’ को लेकर विरोध जता रहे हैं और आरोप लगा रहे हैं कि इसमें रानी लक्ष्मीबाई की जिंदगी से जुड़े तथ्यों को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया है. लेकिन इन आरोपों का जवाब बाहुबली के राइटर और अब ‘मणिकर्णिकाः द क्वीन ऑफ झांसी’ की कहानी लिखने वाले विजयेंद्र प्रसाद ने दिया है. उन्होंने फिल्म को लेकर सारी बातें साफ करने की कोशिश की है. 

Video: 'मणिकर्णिका' के लिए कड़ी मेहनत कर रही हैं कंगना रनोट



कपिल शर्मा को करना पड़ रहा है बस-ऑटो में सफर, जानें क्यों आई ये नौबत

फिल्म को लेकर हो रही आपत्तियों और चिंताओं पर के.वी. विजयेंद्र प्रसाद ने कहा है, “मणिकर्णिका को लेकर परेशान होने की जरूरत नहीं है, मैंने उन्हें बहुत ही सम्मानजनक तरीके में चित्रित किया है. वे योद्धा थीं और अंग्रेजों के खिलाफ जंग लड़ी थी. वे मेरी पसंदीदा महिला लीडर हैं. मैं बचपन से उनके बारे में पढ़ता आया हूं. मैं उन्हें हमेशा ही प्रेरणात्मक तरीके से ही पेश करूंगा.”

Viral Video: हनी सिंह के 'दिल चोरी' के बाद 'सोनू के टीटू की स्वीटी' के नए सॉन्ग ने मचाया धमाल

उन्होंने भरोसा दिलाया कि फिल्म में ऐसा कोई भी सीन नहीं है जो रानी लक्ष्मीबाई की गरिमा को कम करता हो. बल्कि उन्होंने कहा कि वे इस महान नेता को फिल्म में देखकर गर्व ही महसूस करेंगे. विजयेंद्र ने कहा, “फिल्म का टाइटल ‘मणिकर्णिका’ इसलिए है क्योंकि यह उनका नाम था! वे काशी में पैदा हुई थीं और वहां का मणिकर्णिका घाट प्रसिद्ध था इसलिए उनके अभिभावकों ने उन्हें यह नाम दिया. यही नहीं, मैंने अपनी बेटी का नाम भी मणिकर्णिका रखा था, अब आप अंदाजा लगा सकते हैं कि मेरे दिल में रानी लक्ष्मीबाई के लिए कितनी रिस्पेक्ट है.”

छह लाख के मोबाइल जैसे शौक रखता है 'गदर-2' का ये एक्टर, जीता है ऐसी शानदार लाइफ

टिप्पणियां
फिल्म के प्रोड्यूसरों ने भी यह बात कही है कि रानी लक्ष्मी बाई के बारे में कोई भी तथ्य गलत नहीं दिखाया गया है. फिल्म में कंगना रनोट लीड रोल निभा रही हैं.

 ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement