NDTV Khabar

बंपर कमाई कर रही 'बधाई हो' के मेकर्स को मिला दिल्ली सरकार से नोटिस, जानें वजह...

दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य महकमे ने हाल में रिलीज हुई फिल्म ‘बधाई हो (Badhaai Ho)’ के निर्देशक, निर्माता और अभिनेताओं को नोटिस जारी कर फिल्म में से धूम्रपान के दृश्यों और तंबाकू उत्पादों का विज्ञापन हटाने को कहा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बंपर कमाई कर रही 'बधाई हो' के मेकर्स को मिला दिल्ली सरकार से नोटिस, जानें वजह...

'बधाई हो' के सीन में आयुष्मान खुराना और नीना गुप्ता

नई दिल्ली: आयुष्मान खुराना स्टारर फिल्म 'बधाई हो (Badhaai Ho)' बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार कमाई कर रही है. 20 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने अब तक 75 करोड़ रुपये से ज्यादा का बिजनेस कर डाला है. फिल्म दर्शकों की जमकर तारीफ बटोर रही है, इसी बीच मेकर्स को दिल्ली सरकार से नोटिस मिला है. दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य महकमे ने हाल में रिलीज हुई फिल्म ‘बधाई हो' के निर्देशक, निर्माता और अभिनेताओं को नोटिस जारी कर फिल्म में से धूम्रपान के दृश्यों और तंबाकू उत्पादों का विज्ञापन हटाने को कहा है.
    
भाग्यश्री ने देखी बेटे अभिमन्यु की डेब्यू फिल्म, बेटी अवंतिका ग्लैमरस लुक में आईं नजर

अतिरिक्त निदेशक (स्वास्थ्य) डॉ एस.के अरोड़ा ने कहा कि फिल्म में धूम्रपान के ढेर सारे सीन हैं. फिल्म में बार-बार एक तंबाकू की दुकान दिखाई गई है जिसमें तंबाकू पैकेट दिखाए गए. ये सिगरेट एवं अन्य तंबाकू उत्पाद अधिनियम (सीओटीपीए) की धारा पांच का उल्लंघन हैं. सीओटीपीए की धारा 22 के तहत यह दंडनीय अपराध है.

अरोड़ा ने कहा, "हाल में रिलीज हुई फिल्म ‘बधाई हो' के निर्देशक, निर्माता और अभिनेताओं को सख्त अनुपालन नोटिस जारी कर उनसे फिल्म में से धूम्रपान के दृश्यों को हटाने के साथ-साथ तंबाकू उत्पाद के विज्ञापन भी हटाने को कहा गया है क्योंकि सीओटीपीए के तहत यह अपराध है."

बिगड़ा खुशी कपूर का मेकअप तो बचाव में आई जाह्नवी, वायरल हुआ श्रीदेवी की बेटियों का Video

उन्होंने कहा कि पहले अपराध में दो साल तक की सजा या एक हजार रुपये का जुर्माना या दोनों हो सकते हैं जबकि दूसरे अपराध में पांच वर्ष तक की कैद और पांच हजार रुपये का जुर्माना लगाया जा सकता है. सीओटीपीए की धारा पांच के तहत तंबाकू उत्पादों का प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष के तौर पर विज्ञापन करना प्रतिबंधित है.उन्होंने कहा कि युवाओं की खातिर इनसे बचा जा सकता था क्योंकि युवा बॉलीवुड अभिनेताओं को 'भगवान की तरह मानते हैं और आंखें मूंद कर उनका अनुसरण करते हैं."



टिप्पणियां
अरोड़ा ने कहा, "हम बार-बार बॉलीवुड को नोटिस जारी कर रहे हैं लेकिन वे नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं. बॉलीवुड की कानून के अलावा एक नैतिक जिम्मेदारी भी है."

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement