NDTV Khabar

Bala Movie Review: बेजान बालों की जुबां बने Ayushmann Khurrana, 'बाला' के बिंदास कैरेक्टर्स ने जीत लिया दिल

Bala Movie Review: जब भरी जवानी में नहाते वक्त बाल झड़ना शुरू हो जाते हैं, शीशे के सामने कंघी करते वक्त बाल गिरने लग जाते हैं और तो और आस-पास के लोग आपका मज़ाक उड़ाने लग जाते हैं तो गंजे हो रहे उस इंसान का दर्द बनकर आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) खुद पर्दे के सामने आए हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Bala Movie Review: बेजान बालों की जुबां बने Ayushmann Khurrana, 'बाला' के बिंदास कैरेक्टर्स ने जीत लिया दिल

Bala Movie Review: आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) ने फिर जीता दिल

नई दिल्ली:

Bala Movie Review: जब भरी जवानी में नहाते वक्त बाल झड़ना शुरू हो जाते हैं, शीशे के सामने कंघी करते वक्त बाल गिरने लग जाते हैं और तो और आस-पास के लोग आपका मज़ाक उड़ाने लग जाते हैं तो गंजे हो रहे उस इंसान का दर्द बनकर आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) खुद पर्दे के सामने आए हैं. हर उस शख्स जिसने अपने बाल कम उम्र में खोया है और गंजेपन के मज़ाक का शिकार बना है उसकी जुबां बनकर आयुष्मान ने न सिर्फ एक संदेश दिया बल्कि जमकर गुदगुदाया. अखबार के विज्ञापन को कहानी में बदलकर स्क्रीन पर पेश करने वाले डायरेक्टर अमर कौशिक और कहानीकर नीरेन भट्ट ने क्या खूब उकेरा है. हर एक झड़ते बाल की क़िस्सागोही करना आयुष्मान ने अकेले ही नहीं कि बल्कि फ़िल्म के सभी किरदारों ने बखूबी निभाया. जैसा कि लोग हमेशा कहते आये हैं कि एक ही दिल है, कितनी बार जीतोगे आयुषमान खुराना. इस बार भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला. 

आयुष्मान खुराना से फैन ने पूछा 'इतनी फिल्में इकट्ठी कैसे करते हैं?', एक्टर ने यूं दिया जवाब- Tweet वायरल


क्या है कहानी?

बालमुकुंद शुक्ला यानी कि 'बाला' (Bala). बचपन में अपने लंबे बालों और जबरदस्त एटीट्यूड के लिए पहचाने जाते थे. इतना ही नहीं, स्कूल में कानपुर के नन्हे बाला (Sachin Chaudhary) लड़कियों के बीच अपने बालों की स्टाइल से मशहूर थे. टीचर से लेकर दोस्तों का मजाक उड़ाने में जरा सा भी वक्त नहीं लेते, लेकिन वक्त का पहिया ऐसा घूमा कि खुद मजाक बनने को मजबूर हो गए. उत्तर प्रदेश के कानपुर और लखनऊ की देसी भाषा से फिल्म शुरू होती है. 25 की उम्र में बाला (Ayushmann Khurrana) का बाल झड़ना शुरू हो गया और फिर लग गई वाट. जी हां, हर समय बाल गिरने की वजह से 200 से ज्यादा नुस्खे अपनाए, लेकिन फिर भी कोई उपाय नहीं मिला. आखिर में नकली बालों का सहारा लेना पड़ा. काले रंग की वजह से बचपन से लोगों का ताना सुनती आईं लतिका त्रिवेदी (Bhumi Pednekar) अपने क्लासमेट बाला को बीच-बीच में छेड़ती रहती. फिर लाइफ में आती हैं परी मिश्रा (Yami Gautam), जो सच में बाला की जिंदगी के लिए परी होती हैं और फिर शुरू होता है फिल्म का असली मजा.

आयुष्मान खुराना ने बिना बाल के किया 'Bala Dance', हंस पड़े लोग- देखें VIDEO

कैसी है फिल्म?

फिल्म की शुरुआत में ही आप बैक-टू-बैक कानपुरिया चटकारे और लफ्फेबाजी में उलझना शुरू हो जाएंगे. बाला (Bala) यानी आयुष्मान खुराना आपकी नजरें कहीं और जाने देने का मौका नहीं देंगे. फिल्म की एक्ट्रेसेस भूमि पेडनेकर और यामी गौतम बखूबी अपने किरदार में फिट बैठी हैं. भूमि ने अपने डार्क स्किन लुक में चार चांद लगा दिया. वहीं बाला के पिता बने सौरभ शुक्ला, मूछों वाली मौसी लतिका की मां सीमा पहवा और बाला के भाई बने धीरेंद्र कुमार गौतम की एक्टिंग आपका दिल जीत लेगी. पहली सीन से लेकर आखिरी सीन तक आपको सीट छोड़ने का मन नहीं करेगा. फिल्म की कहानी, डायलॉग, स्क्रीनप्ले, म्यूजिक और एक्टिंग जबरदस्त है.

क्यों देखें फिल्म?

गंजेपन की वजह से एक शख्स की जिंदगी में कैसा भूचाल आता है और हर वक्त उसका कैसे मजाक बनता है. इसे आप बड़े पर्दे पर आयुष्मान खुराना के जरिए देख सकते हैं. बेशक आयुष्मान एक बार फिर आपका दिल जीत लेंगे.

टिप्पणियां

रेटिंगः 4 स्टार
डायरेक्टरः अमर कौशिक
कलाकारः आयुष्मान खुराना, भूमि पेडनेकर, यामी गौतम

Video: Ayushmann Khurrana और Yami Gautam से NDTV की खास बातचीत



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement