'बीहड़ का बागी' के एपिसोड्स अब स्ट्रीमिंग के लिए हैं उपलब्ध, भारत के अंदरुनी इलाकों के विद्रोह की है कहानी

एमएक्स प्लेयर दर्शकों के लिए भारत के अंदरुनी इलाकों से एक विद्रोह की कहानी लेकर आ रहा है, जिसका नाम है-'बीहड़ का बागी' (Beehad Ka Baghi). इस कहानी में बदले का ऐसा भाव दिखाया जाएगा, जो व्यक्ति को कई कठोर कदम उठाने पर भी मजबूर कर सकता है.

'बीहड़ का बागी' के एपिसोड्स अब स्ट्रीमिंग के लिए हैं उपलब्ध, भारत के अंदरुनी इलाकों के विद्रोह की है कहानी

'बीहड़ के बागी' (Beehad Ka Baghi) के एपिसोड स्ट्रीमिंग के लिए हैं उपलब्ध

नई दिल्ली:

एमएक्स प्लेयर दर्शकों के लिए भारत के अंदरुनी इलाकों से एक विद्रोह की कहानी लेकर आ रहा है, जिसका नाम है-'बीहड़ का बागी' (Beehad Ka Baghi). इस कहानी में बदले का ऐसा भाव दिखाया जाएगा, जो व्यक्ति को कई कठोर कदम उठाने पर भी मजबूर कर सकता है. बीहड़ का बागी सत्य घटनाओं से प्रेरित है, जिसमें कुल 5 एपिसोड शामिल हैं. यह ड्रामा एक 'बागी' के जीवन को प्रमुखता से दिखाता है जो उसके परिवार के खिलाफ किए गए अत्याचार के खिलाफ विद्रोह कर देता है. 

Newsbeep

1998 की पृष्ठभूमि वाली यह कहानी (Beehad Ka Baghi) है शिव कुमार की, उसके विद्रोह की और उसके बाद चित्रकूट और बुंदेलखंड में एक खूंखार डाकू के तौर पर उसके आतंक की है. इस वेबसीरीज में दिखाया जाएगा कि कैसे शिव कुमार ने परिस्थितियों ने उसे एक डाकू के तौर पर अपराध की जिंदगी चुनने के लिए मजबूर कर दिया. लेकिन इसमें भी बहुत बड़ा फर्क था. एक आधुनिक रॉबिनहूड या दद्दा के तौर पर पहचाने जाने वाला, उसे गरीबों का मसीहा कहा जाता था. उसके साहस और दृढ़निश्चय ने उसे एक शक्तिशाली इकोसिस्टम बनाने में मदद की जिसके आगे पुलिस, प्रशासन और यहां तक कि सबसे शक्तिशाली राजनैतिक नेता भी अधीन हो गए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


'बीहड़ का बागी' (Beehad Ka Baghi)के लेखक/निर्देशक रितम श्रीवास्तव ने इस बारे में बात करते हुए कहा, "भारत कहानियों का खजाना है, जिस तरह के कथानक देश के कोने में आपको मिल सकते हैं उसकी कल्पना नहीं की जा सकती. यह कहानी बुंदेलखंड के प्रसिद्ध बागियों और लगातार खतरों के उनके जीवन के बारे में है. ऐसे विषयों के लिए रिसर्च और शूटिंग हमेशा रोचक होती है, आप जितना गहराई में जाएंगे आप उतना ही सीखेंगे और यह महत्वपूर्ण था कि हम इस क्षेत्र का दौरा करें, इलाके और जातीय-सांस्कृतिक पृष्ठभूमि को समझने के लिए गहरा अध्ययन करें ताकि हम दर्शकों के लिए जितना संभव हो विश्वसनीय तरीके से इस कहानी को पेश कर सकें." 'बीहड़ का बागी' सीरीज में दिलीप आर्य, लॉरा मिश्रा, इंद्रनील भट्टाचार्य, जीतूशास्त्री, रवि खानविलकर, शशि चतुर्वेदी, पारुल बंसल, विनोद नहारदीह, प्रणय नारायण, मनोज जोशी और नंदराम आनंद प्रमुख भूमिकाओं में नजर आएंगे.