NDTV Khabar

ऐश्वर्या राय को बहन बनाने के लिए राजी नहीं थे सलमान खान, जानें कैसे प्यार पागलपन में बदला

एक इंटरव्यू में ऐश्वर्या ने कबूला था कि सलमान उनके साथ हिंसक थे. बकौल ऐश्वर्या, "उन्हें शक था कि मेरा अफेयर को-स्टार्स से साथ चल रहा है. कई बार ऐसा भी समय आया जब सलमान ने मेरे साथ मारपीट की. संयोगवश, इसके कोई निशान मेरे शरीर पर नहीं आए और मैं सेट पर लगातार जाती रही."

1.1K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
ऐश्वर्या राय को बहन बनाने के लिए राजी नहीं थे सलमान खान, जानें कैसे प्यार पागलपन में बदला

ऐश्वर्या राय बच्चन 1 नवंबर को अपना 44वां जन्मदिन मना रही हैं.

खास बातें

  1. ऐश्वर्या राय की खातिर सलमान ने रिजेक्ट की थी 'जोश'
  2. 'हम दिल दे चुके सनम' के सेट आए नजदीक
  3. ब्रेकअप के बाद सलमान ने किया ऐश्वर्या के सेट पर हंगामा
नई दिल्ली: बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में वैसे तो कई लव-स्टोरी अधूरी रही हैं. अमिताभ बच्चन-रेखा, सलमान खान-ऐश्वर्या राय, शाहिद कपूर-करीना कपूर, संजय दत्त-माधुरी दीक्षित, दीपिका पादुकोण-रणबीर कपूर ये वो नाम हैं, जिन्हें स्क्रीन के साथ-साथ दर्शक असल लाइफ में भी साथ देखना चाहते हैं. इसमें सबसे दिलचस्प और चर्चित सलमान और ऐश्वर्या की लव-स्टोरी मानी जा सकती है. सलमान-ऐश की लव-स्टोरी जितने रोमांटिक तरीके से शुरू हुई, उनके ही भयावह तरीके से इसे अंजाम मिला. वक्त के साथ ऐश्वर्या के लिए सलमान नायक से खलनायक बने.

पढ़ें: Birthday Special: लव-ब्रेकअप से शादी तक, 20 Photos में देखें ऐश्वर्या राय बच्चन की ग्लैमरस लाइफ
 

ऐश्वर्या के भाई बनने को तैयार नहीं थे सलमान
बात 1997 की है जब सलमान सुपरस्टार थे और ऐश्वर्या मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने के बाद अपने कदम बॉलीवुड में जमाने की कोशिश कर रही थीं. तब सलमान सोमी अली के साथ रिलेशनशिप में थे और उनसे शादी भी करना चाहते थे. फिर ऐसा कुछ हुआ कि सलमान का दिल सोमी के लिए नहीं बल्कि ऐश्वर्या के लिए धड़कने लगा और वे ऐश्वर्या के साथ जल्द से जल्द स्क्रीन शेयर करने की ताक में थे. ऐश्वर्या पर लिखी गई किताब 'हॉल ऑफ फेम' के मुताबिक , निर्देशक मंसूर अली की फिल्म 'जोश' (2000) पहले सलमान को ऑफर की गई थी, लेकिन फिल्म में वे ऐश्वर्या के भाई का किरदार निभाने के लिए तैयार नहीं थे, ऐसे में उन्होंने इस फिल्म के लिए साफ इनकार कर दिया. कहते हैं उस वक्त सलमान ने फिल्म के प्रोड्यूसर रतन जैन से कहा था, "उसे (ऐश्वर्या) मेरी बहन मत बनाओ यार…"

पढ़ें: Birthday Bash: अभिषेक बच्‍चन और अराध्‍या ने बनाया है ऐश्वर्या राय के बर्थडे का यह प्‍लान​
 

'हम दिल दे चुके सनम' के सेट आए नजदीक
ऐश्वर्या के प्यार के खातिर सलमान उनकी सिफारिश दूसरे फिल्ममेकर्स से किया करते थे. सलमान की वजह से उन्हें संजय लीला भंसाली की फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' मिली, जो ऐश्वर्या के करियर के लिए मील का पत्थर साबित हुई. सेट पर इनकी मोहब्बत परवान चढ़ी और माना गया कि दोनों की शानदार केमिस्ट्री की वजह इनकी असली मोहब्बत थी.
 

ऐश्वर्या के पैरेंट्स को पसंद नहीं थे सलमान
धीरे-धीरे ऐश्वर्या सलमान के परिवार के करीब आईं और सल्लू मियां के दोस्त उन्हें भाभी तक बुलाने लगा थे. इनके रिश्ते में टैंशन बढ़ी, जब ऐश्वर्या की फैमिली ने सलमान को अपनाने से इनकार कर दिया. ऐश्वर्या पर लिखी गई किताब हॉल ऑफ फेम के मुताबिक, ऐश्वर्या ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था, "मैं कभी ऐसा कुछ नहीं करूंगी जिससे मेरे माता-पिता को दुख पहुंचे." इस किताब में ये भी लिखा है कि जब ऐश्वर्या के माता-पिता ने सलमान के साथ उन्हें अपना रिश्ता खत्म करने के लिए कहा तो ऐश्वर्या ने उनकी ये बात मानने से इनकार कर दिया. वो अपने माता-पिता का ही घर छोड़कर मुंबई में लोखंडवाला में ब्रूक हिल टॉवर के एक अपार्टमेंट में रहने चली गई थीं."
 

सुबह 3 बजे तक ऐश्वर्या का दरवाजा पीटते रहे सलमान
दोनों की लव-स्टोरी में एक रात तूफान आया और इनके रिश्ते को हिलाकर चला गया. एक दिन आधी रात को सलमान ऐश्वर्या के अपार्टमेंट पहुंचे और जोर-जोर से दरवाजा पीटने लगे. गुस्से में सलमान ने 19वीं मंजिल से कूदकर जान देने की धमकी भी दी. कहते हैं सुबह तीन बजे तक दरवाजा पीटते-पीटने सलमान के हाथ जख्मी हो गए थे. आखिरकार सुबह 6 बजे दरवाजा खुला. कहा गया कि सलमान और ऐश्वर्या के बीच यह लड़ाई शादी की वजह से हुई थी, सलमान उनसे शादी करना चाहते थे और ऐश्वर्या अपने करियर पर फोकस करने की इच्छुक थीं. इसके बाद ऐश्वर्या के पिता कृष्णाराज राय ने सलमान के खिलाफ पुलिस में शिकायत दायर की थी. 

ऐश्वर्या की फिल्म के सेट पर सलमान ने किया हंगामा
ऐश्वर्या और सलमान का यह झगड़ा सिर्फ इनके घर तक सीमित नहीं था. सलमान अपनी भड़ास ऐश्वर्या की फिल्मों के सेट पर भी निकालते थे. ऐसा ही कुछ अभिषेक बच्चन स्टारर फिल्म 'कुछ न कहो' और शाहरुख खान की 'चलते चलते' के सेट पर हुआ था. कहा जाता है कि सलमान ने 'कुछ न कहो' के सेट पर ऐश्वर्या की कार के साथ तोड़फोड़ की थी. वहीं, 'चलते चलते' के सेट पर उन्होंने ऐश्वर्या के साथ मारपीट कर डाली. इस झगड़े के बाद शाहरुख खान ने ऐश्वर्या की जगह रानी मुखर्जी को फिल्म में ले लिया था. इस हंगामा का असर ऐश्वर्या राय के फिल्मी करियर पर भी पड़ा.
 

ऐश्वर्या पर शक करते थे सलमान खान
एक इंटरव्यू में ऐश्वर्या ने कबूला था कि सलमान उनके साथ हिंसक थे. बकौल ऐश्वर्या, "हमारे ब्रेकअप के बाद, वो मुझे फोन कर, गालियां देते थे. उन्हें शक था कि मेरा अफेयर को-स्टार्स से साथ चल रहा है. शाहरुख खान से लेकर अभिषेक बच्चन तक मेरा नाम जोड़ा गया. कई बार ऐसा भी समय आया जब सलमान ने मेरे साथ मारपीट की. संयोगवश, इसके कोई निशान मेरे शरीर पर नहीं आए और मैं सेट पर लगातार जाती रही."

VIDEO: मिलिए टीम 'शादी में जरूर आना' से......और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement