NDTV Khabar

सफल होने और सफल बने रहने का मंत्र बताती है 'बोल बच्चन', पढ़ें सक्सेस और बॉलीवुड का मज़ेदार तड़का

सफतला के 18 सूत्र कुछ और नहीं बल्कि अमिताभ बच्चन के सबसे फेमस फिल्मी डायलॉग्स ही हैं, जिन्हें आपने अभी तक सिर्फ फिल्मी कहानी के हिस्से के तौर पर सुना होगा. लेकिन इस किताब के जरिए उनका असली अर्थ समझिए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सफल होने और सफल बने रहने का मंत्र बताती है 'बोल बच्चन', पढ़ें सक्सेस और बॉलीवुड का मज़ेदार तड़का

बिग बी के फेमस डायलॉग्स से समझिए लाइफ में सफलता कैसे मिलेगी और कैसे बनी रहेगी...

नई दिल्ली:

लाइफ में सफल होने का मंत्र आपको हर कोई बताएगा, लेकिन मज़ेदार तरीके से सक्सेस को समझना हो तो राइटर रूपेश दूबे की किताब 'बोल बच्चन' को पढ़िए. ये किताब आपको सफलता के ऐसे 18 सूत्र बताएगी, जो आपने सुने तो कई बार होंगे लेकिन समझ अब आएंगे. इस किताब की बॉलीवुडिया भाषा आपको बेहद ही आसान तरीके से ज़िंदगी के हर उतार-चढ़ाव को बताएगी. इससे भी ज्यादा खास बात ये सक्सेस मंत्र आपको खुद बॉलीवुड के बिग बी यानी अमिताभ बच्चन समझाएं.

जी हां, सफतला के 18 सूत्र कुछ और नहीं बल्कि अमिताभ बच्चन के सबसे फेमस फिल्मी डायलॉग्स ही हैं, जिन्हें आपने अभी तक सिर्फ फिल्मी कहानी के हिस्से के तौर पर सुना होगा. लेकिन इस किताब के जरिए उनका असली अर्थ समझिए. 

आज खुश तो बहुत होंगे से चीनी कम और इंग्लिश इज़ ए फ़न्नी लैंग्वेज़ तक, अमिताभ बच्चन के बोले ये हुए सभी डायलॉग्स के जरिए रूपेश दूबे आपको हैप्पी और सक्सेसफुल लाइफ का सीक्रेट बताएंगे. सिर्फ डायलॉग्स ही नहीं राइटर बिग बी की पर्सनल लाइफ में आए उतार-चढ़ाव के जरिए भी उदाहरण रखेंगे. 


कैसे बॉलीवुड के महानायक अपने सबसे बुरे दौर में करोड़ों के कर्जे में थे. फिर कैसे टीवी शो 'कौन बनेगा करोड़पति' ने उनकी ज़िंदगी बदल कर रख दी. किस तरह गंगा किनारे इलाहाबाद (अब प्रयागराज) का एंग्री मैन आज बॉलीवड का महानायक बना हुआ है. बिग बी कि कभी ना हारने वाले स्पिरिट के साथ-साथ उनके स्ट्रगल के बारे में भी इस किबात में बखूबी पढ़ेंगे.    

आम सक्सेस मंत्र बताने वाली किताबों कि तरह ये 'बोल बच्चन' बोझिल ना हो, इसलिए आपको किताब के आखिर में एक लॉक लाइन (जिसे अक्सर बिग बी अपने शो KBC में जवाब को फाइनल करने के लिए कहते हैं) भी मिलेगी. ये लास्ट लाइन आपको हर चैप्टर का सार बताएगी.

किताब इतनी सरल और मज़ेदार है कि आप कुछ ही घंटों में इसे खत्म कर सकते हैं. और अगर आप बॉलीवुड के फैन निकले तो कहने ही क्या! क्योंकि तब ये किताब आपको और कमाल की लगने वाली है.

बुक का नाम - बोल बच्चन
राइटर का नाम - रूपेश दूबे
प्रकाशक - राजपाल एंड सन्स, पहला एडिशन (15 जनवरी 2019)

टिप्पणियां

VIDEO: किताबों ने बदली जिनकी दुनिया, मिलिए उन पाठकों से



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement