NDTV Khabar

Bollywood 2017 : न स्टार, न मोटा बजट, फिर भी सुपरहिट रहीं ये 6 फिल्में

साल 2016 की आखिरी फिल्म ‘दंगल’ थी और इस फिल्म ने कमाई के कई कीर्तिमान स्थापित किए थे. फिल्म ने दिखा दिया था कि स्टारकास्ट के साथ ही कहानी फिल्म की असली हीरो है.

228 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
Bollywood 2017 : न स्टार, न मोटा बजट, फिर भी सुपरहिट रहीं ये 6 फिल्में

बॉलीवुड 2017 : छोटा बजट लेकिन बड़ा धमाल

खास बातें

  1. बजट नहीं कहानी मायने रखती है
  2. छोटी फिल्मों ने किए बड़े चमत्कार
  3. इरफान, राजकुमार का भी चला जलवा
नई दिल्ली: साल 2016 की आखिरी फिल्म ‘दंगल’ थी और इस फिल्म ने कमाई के कई कीर्तिमान स्थापित किए थे. फिल्म ने दिखा दिया था कि स्टारकास्ट के साथ ही कहानी फिल्म की असली हीरो है. 2017 में भी यह ट्रेंड देखने को मिला. कम बजट फिल्में आईं और छा गईं. वजहः उनकी कहानी उनकी असली हीरो थी. यह कहानी ही थी जिसकी वजह से ‘न्यूटन’ जैसी फिल्म ने न सिर्फ बॉक्स ऑफिस पर मोटी कमाई की बल्कि ऑस्कर में भारतीय एंट्री भी बन गई. जानिए 2017 की ऐसी ही फिल्मों के बारे में छोटा पैकेट बड़ा धमाल साबित हुईः



हिंदी मीडियम
बजटः
22 करोड़ रु.
कमाईः 69.59 करोड़ रु.
इस फिल्म को न सिर्फ कॉमर्शियल कामयाबी मिली बल्कि आलोचकों का भी भरपूर प्यार मिला. फिल्म ने सिद्ध कर दिया है कि सॉलिड संदेश के साथ भी मनोरंजन दिया जा सकता है, और कंटेंट आधारित फिल्मों का दौर आ गया है.



न्यूटन
बजटः
9 करोड़ रु.
कमाईः 22.08 करोड़ रु.
राजकुमार राव की इस फिल्म ने न सिर्फ भारतीय चुनाव व्यवस्था की पोल खोली बल्कि इस फिल्म को दर्शकों का भी भरपूर प्यार मिला. तभी तो इसे ऑस्कर के लिए भारतीय एंट्री बनाया गया है.



शुभ मंगल सावधान
बजटः
17 करोड़ रु.
कमाईः 43.11 करोड़ रु.
आयुष्मान खुराना और भूमि पेडनेकर की ये फिल्म एक ऐसे विषय पर बनी थी, जिसके बारे में हमारे समाज मे बात करना भी बुरा माना जाता है. इरेक्टाइल डिस्फंक्शन पर आधारित इस फिल्म को जमकर पसंद किया गया, और इस तरह के विषय की फिल्म भी फैमिली एंटरटेनर बन गई.



बरेली की बर्फी
बजटः
20 करोड़ रु.
कमाईः 34.55 करोड़ रु.
एक छोटे शहर की चुलबुली लड़की और उसके किस्से, दर्शकों के दिल में उतर गए. छोटे शहर की यह कहानी खूब चली और इस प्रेम त्रिकोण ने दर्शकों को गुदगुदाने का काम तो किया ही, साथ प्रोड्यूसर्स के लिए भी फायदे का सौदा साबित हुई.



लिपस्टिक अंडर माय बुर्का
बजटः 5 करोड़ रु.
कमाईः 19.21 करोड़ रु.
चार साधारण महिलाएं जो समाज की बनाई रूढियों की शिकार हैं, लेकिन फिर भी वे अपने लिए कुछ लम्हे चुरा लेती हैं, और अपने अंदाज से अपनी जिंदगी जीती है. इस फिल्म को लेकर सेंसर बोर्ड ने काफी हंगामा मचाया तो इसकी कहानी ने दर्शकों को बांधकर रख दिया.



बाबूमोशाय बंदूकबाज
बजटः 5 करोड़ रु.
कमाईः 18.24 करोड़ रु.
नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने इस क्राइम थ्रिलर के साथ डार्क हैंडसम हीरो के कॉन्सेप्ट को स्थापित कर दिया है. फिल्म की कहानी को पसंद किया गया और सबसे बड़ी बात कि फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी का स्टाइल सबको पसंद आया. तभी तो बहुत कम बजट की इस फिल्म ने बड़ा चमत्कार कर दिया. 

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement