NDTV Khabar

Happy Birthday Aamir Khan: अपने चहेते सुपरस्टार को तीन अरब लोगों ने दिया ये तोहफा

पिछले कुछ साल में आमिर खान ने साबित कर दिया है कि सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि पूरे विश्व मे उनका बोलबाला है. इसिलए भारत के साथ-साथ चीन में भी आमिर के प्रशंसक अनगिनत है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Happy Birthday Aamir Khan: अपने चहेते सुपरस्टार को तीन अरब लोगों ने दिया ये तोहफा

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट एक्टर आमिर खान (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. चीन की जनता भी आमिर के फैन
  2. कई देशों में उनके फॉलोअर्स
  3. पीके, दंगल, सीक्रेट सुपरस्टार से बनाई पहचान
नई दिल्ली: पिछले कुछ साल में आमिर खान ने साबित कर दिया है कि सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि पूरे विश्व मे उनका बोलबाला है. इसिलए भारत के साथ-साथ चीन में भी आमिर के प्रशंसक अनगिनत है. चीन में 1.4 अरब और भारत में 1.35 अरब की जनसंख्या के साथ, बिना किसी शक के आमिर खान दुनिया के सबसे बड़े सुपरस्टार बन गए है. आमिर की पिछली तीन फिल्में पीके (2014), दंगल (2016) और सीक्रेट सुपरस्टार (2017) दुनियाभर में सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली टॉप पांच फ़िल्मों में शामिल है.

कैटरीना कैफ की एक्टिंग से नाखुश हैं आमिर खान? YRF ने दी सफाई

दंगल ने 1908 करोड़ और सीक्रेट सुपरस्टार ने 874 करोड़ की कमाई के साथ दोनों फ़िल्मों ने चीन के बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा दी थी, वही पड़ोसी देश में अभिनेता की पहली फ़िल्म 831 करोड़ के साथ अपनी शानदार ओपनिंग दर्ज करने में कामयाब रहे. चीन में आमिर खान चीनी अभिनेता के रूप में सबसे ज़्यादा देखे गए अभिनेता है और पड़ोसी देश में उनकी स्टारडम साबित करने के लिए यह काफ़ी है.

पड़ोसी देश से प्राप्त हुए जबरदस्त प्यार के बारे में बात करते हुए आमिर खान ने कहा, चीन में मेरी लोकप्रियता महज एक हादसा है. कई लोग यह नहीं जानते कि 2009 में 3 इडियट्स चीन में पायरेसी के जरिये रिलीज हुई थी. मुझे लगता है कि वे वास्तव में शिक्षा प्रणाली के इस विषय के साथ खुद को जोड़ने में संभव रहे. उसके बाद पीके और यहां तक कि टीवी शो सत्यमेव जयते के साथ उन्होंने मेरे काम को फॉलो करना शुरू किया. और जब तक चीन में दंगल रिलीज हुई, वहां की जनता मुझे और मेरे काम के बारे में जानती थी.

चीन में 760 करोड़ कमा चुकी 'सीक्रेट सुपरस्टार' पर आमिर खान की पत्नी बोलीं- उम्मीद नहीं थी कि...

इसके अलावा, चीन में फ़िल्म के शानदार बिज़नेस की वजह स्क्रीन की अधिक संख्या है. भारत में, जहां हमारे पास 5,000 थिएटर है वही चीन थिएटर की संख्या 45,000 है. भले ही दोनों देशों की जनसंख्या (लगभग 1.35 अरब भारत में और 1.4 अरब चीन) में ज़्यादा अंतर नहीं है. हालांकि फिल्म "सीक्रेट सुपरस्टार" में मेरा कैमियो रोल है, फिर भी प्रदर्शकों द्वारा इसे चीन में 11,000 थिएटर में रिलीज किया गया था. जरा इस बड़े पैमाने के बारे में सोचिए!"

आमिर खान की 'धूम 3' को पछाड़ आगे निकली 'पद्मावत', बनी इंडिया की 7वीं सबसे बड़ी फिल्म

टिप्पणियां
हालांकि आमिर खान मनोरंजन के धागे की मदद की भारत और चीन को एल दूसरे के करीब ले आये है. पिछले कुछ वर्षों में, आमिर खान एक मात्र अभिनेता है जिनकी फ़िल्मो को चीन में जबरदस्त प्यार और प्रशंसा प्राप्त हो रही है. दुनिया के दो सबसे अधिक आबादी वाले देशों के प्यार और प्रशंसा के साथ, दुनिया की लगभग आधी जनसंख्या आमिर खान के नाम है जो उन्हें दुनिया का सबसे बड़ा सुपरस्टार बनाने के लिए काफ़ी है.

VIDEO: 'सीक्रेट सुपरस्टार' की टीम से विशेष बातचीत

 ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement