NDTV Khabar

जम्मू-कश्मीर से 'आर्टिकल 370' हटने पर इस बॉलीवुड एक्टर ने कहा- मेरी मां बनाना चाहती है वैली में घर

बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर (Anupam Kher) का इंटरव्यू इन दिनों खूब वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने पर खुशी जताई है. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जम्मू-कश्मीर से 'आर्टिकल 370' हटने पर इस बॉलीवुड एक्टर ने कहा- मेरी मां बनाना चाहती है वैली में घर

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर (Anupam Kher) का इंटरव्यू इन दिनों खूब वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने पर खुशी जताई है. इंटरव्यू के दौरान बॉलीवुड एक्टर और कश्मीरी पंडित अनुपम खेर (Anupam Kher) ने जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 (Article 370) हटाए जाने के बाद अपनी एक ख्वाहिश जाहिर की है. अनुपम खेर कई बार कश्मीर को लेकर अपना दुख और गुस्सा भी जाहिर कर चुके हैं. स्पॉटबॉय की खबर के अनुसार, हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट में अनुपम खेर ने जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने को लेकर बात की. इस इंटरव्यू में अनुपम खेर ने बताया कि उन्हें अभी तक याद है कि 30 साल पहले कश्मीरी पंडितों के घाटी से पलायन के बाद कैसे हजारों परिवारों की जिंदगी बर्बाद हो गई थी.

ऐश्वर्या राय बच्चन ने यूं शर्माते हुए गाया 'तेरी याद हमसफर सुबह शाम', Throwback Video हुआ वायरल


अनुपम खेर (Anupam Kher) ने कहा, "ऐसा नहीं है कि आप एक किराए के घर में रहते थे और आपको मालिक ने निकाल दिया." इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा, "19 जनवरी 1990 की रात हजारों लोगों को उनके घरों से बाहर निकाल दिया गया था और लोगों का यह जख्म अभी तक भरा नहीं है." अनुपम खेर ने बताया कि किस तरह कभी-कभी घाव तो भर जाते हैं, लेकिन उनका दर्द कभी नहीं जाता. 

अपनी मां और कश्मीर (Jammu And Kashmir) में बिताए गए अपने बचपन को याद करते हुए बताया कि किस तरह उनकी मां हमेशा वैली की बारे में ही बात करती रहती है. रिपोर्ट में उन्होंने ये भी बताया कि उनकी मां कश्मीर वापस जाना चाहती हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) का धन्यवाद करते हुए अनुपम खेर (Anupam Kher) ने बताया कि उनकी मां उनसे क्या कहता हैं. अनुपम खेर ने कहा, 'अब हम जाएंगे, मुझे अपना घर वहां बनाना ही है.'

शहनाज गिल की सबसे बड़ी दुश्मन हिमांशी खुराना का TikTok पर तहलका, देखें 5 धमाकेदार Video

बता दें, 5 अगस्त को गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने लोकसभा में आर्टिकल 370 (Article 370) हटाने का बिल रखा, जिस पर सदन के ज्यादातर सदस्यों ने सहमती जताई और ये बिल लोकसभा से पास हो गया. इसके बाद केंद्र सरकार ने राज्यसभा से भी इस बिल को पास करा लिया था. हालांकि, आर्टिकल 370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर राज्य में कई महीनों तक इंटरनेट की सेवाएं बंद कर दी गई थीं, लेकिन अब वहां के हालात ठीक हैं.

टिप्पणियां

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement