रेलवे ने 30 जून तक सभी बुक टिकट किए रद्द, बॉलीवुड एक्टर बोले- भोजन और पानी के बिना हजारों लोगों को सड़कों पर...

इंडियन रेलवे (Indian Railways) ने ट्रेनों में 30 जून तक की यात्रा के लिए बुक सभी टिकटों को रद्द कर दिया है, इसमें मेल, एक्सप्रेस ट्रेनों और उपनगरीय सेवाएं भी शामिल हैं. बॉलीवुड एक्टर ने इस पर रिएक्शन दिया है.

रेलवे ने 30 जून तक सभी बुक टिकट किए रद्द, बॉलीवुड एक्टर बोले- भोजन और पानी के बिना हजारों लोगों को सड़कों पर...

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

इंडियन रेलवे (Indian Railways) ने ट्रेनों में 30 जून तक की यात्रा के लिए बुक सभी टिकटों को रद्द कर दिया है, इसमें मेल, एक्सप्रेस ट्रेनों और उपनगरीय सेवाएं भी शामिल हैं. सभी यात्रियों को पूरा किराया रिफंड कर दिया जाएगा. रेलवे ने गुरुवार को बयान में यह जानकारी दी थी. हालांकि, रेलवे ने कहा कि इस दौरान, प्रवासी मजदूरों को उनके घर पहुंचाने के लिए चलाई जा रहीं 'श्रमिक' ट्रेनें और नई दिल्ली तथा प्रमुख स्टेशनों के बीच चल रही 15 जोड़ी विशेष ट्रेनों का परिचालन जारी रहेगा. रेलवे की इस खबर पर बॉलीवुड एक्टर कमाल आर खान (Kamaal R Khan) ने ट्वीट किया है, जो खूब ध्यान खींच रहा है.

कमाल आर खान (Kamaal R Khan) ने अपने ट्वीट में लिखा: "जून के अंत तक कोई ट्रेन नहीं होने का क्या मतलब है? साहब, क्या आप लाखों लोगों को सड़कों पर मरने के लिए मजबूर कर रहे हैं? और आप सभी जिम्मेदार लोग किसकी प्रतीक्षा कर रहे हैं? क्या भोजन और पानी के बिना हजारों किमी. चलने और सड़कों पर मरने के लिए लोगों को मजबूर करना अपराध नहीं है? क्या यह #जलियांवालाबाग जैसा नहीं है?" कमाल आर खान ने इस तरह इस पर रेलवे के आदेश पर अपनी राय पेश की है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कमाल आर खान (Kamaal R Khan) के ट्वीट सोशल मीडिया पर खूब पढ़े जाते हैं. बता दें कि बीते बुधवार को रेलवे ने स्पेशल ट्रेनों में 22 मई से वेटिंग टिकट की शुरुआत करने की घोषणा की थी. रेलवे बोर्ड ने बुधवार को न केवल अपनी वर्तमान विशेष ट्रेनों, बल्कि आगामी सभी ट्रेनों में यात्रा के लिए 22 मई से प्रतीक्षा सूची का प्रावधान शुरू करने संबंधी आदेश जारी किया था. वर्तमान विशेष ट्रेनों में केवल कंफर्म टिकट बुक किये जा रहे हैं, वहीं 22 मई से शुरू हो रही यात्राओं के वास्ते 15 मई से टिकटों की बुकिंग में प्रतीक्षा सूची में टिकट बुक कराने का प्रावधान होगा. अब 1 AC में 20, एग्जीक्यूटिव क्लास में 20, 2AC में 50, 3AC में 100, AC चेयर कार में 100 और स्लिपर में 200 तक वेटिंग टिकट काटे जाएंगे.