NDTV Khabar

बॉलीवुड एक्टर ने पीएम नरेंद्र मोदी से पूछा सवाल, बोले- आपकी पार्टी के 116 सांसद आपराधिक रिकॉर्ड वाले...

बॉलीवुड एक्टर प्रकाश राज (Prakash Raj) ने पीएम नरेंद्र मोदी से उन सांसदों को लेकर सवाल किया है, जिनके खिलाफ आपराधिक मामले लंबित पड़े हैं. प्रकाश राज ने ट्वीट करके पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से सवाल किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बॉलीवुड एक्टर ने पीएम नरेंद्र मोदी से पूछा सवाल, बोले- आपकी पार्टी के 116 सांसद आपराधिक रिकॉर्ड वाले...

बॉलीवुड एक्टर प्रकाश राज (Prakash Raj) ने पीएम मोदी के लिए किया ट्वीट

खास बातें

  1. बॉलीवुड एक्टर ने किया ट्वीट
  2. पीएम मोदी से किया ये सवाल
  3. वायरल हो रहा है ट्वीट
नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्टर प्रकाश राज (Prakash Raj) ने पीएम नरेंद्र मोदी से उन सांसदों को लेकर सवाल किया है, जिनके खिलाफ आपराधिक मामले लंबित पड़े हैं. सत्रहवीं लोकसभा के लिए चुनकर आए 542 सांसदों में से 233 (43 फीसदी) सांसदों के खिलाफ आपराधिक मुकदमे लंबित हैं. इनमें से 159 (29 प्रतिशत) के खिलाफ गंभीर आपराधिक मामले चल रहे हैं. चुनाव प्रक्रिया से जुड़ी शोध संस्था 'एसोसिएशन ऑफ डेमोक्रेटिक अलायंस' (एडीआर) की अध्ययन रिपोर्ट में इस बात की जानकारी दी है. प्रकाश राज (Prakash Raj) ने इसी रिपोर्ट का हवाला दिया है और पीएम नरेंद्र मोदी से (PM Narendra Modi) सवाल किया है कि क्या ये सांसद कानून से परे हैं.


PM Narendra Modi Box Office Collection Day 4: विवेक ओबेरॉय की फिल्म का चौथे दिन भी धमाल, कमा डाले इतने करोड़

बॉलीवुड एक्टर प्रकाश राज (Prakash Raj) ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से सवाल करते हुए ट्वीट किया हैः 'डियर सुप्रीम लीडर...देश को आपके नाम पर ही वोट देने के लिए कहा गया था...एक रिपोर्ट कहती है कि हमारे 43 फीसदी सासंद आपराधिक मामलों वाले हैं...इनमें से 116 सांसद आप ही की पार्टी के हैं जो आपके कुल जीत के आए सांसदों का 39 फीसदी है और वे आपके काफी करीब हैं तो क्या अब वे कानून से बहुत दूर हैं? ऐसे ही पूछा...'

मलाइका अरोड़ा ने कुछ इस अंदाज में किया योग, बार-बार देखा जा रहा Video

एडीआर (ADR) की रिपोर्ट के अनुसार 2009 के लोकसभा चुनाव में आपराधिक मुकदमे वाले 162 सांसद (30 प्रतिशत) चुनकर आए थे, जबकि 2014 के चुनाव में निर्वाचित ऐसे सांसदों की संख्या 185 (34 प्रतिशत) थी. एडीआर ने नवनिर्वाचित 542 सांसदों में 539 सांसदों के हलफनामों के विश्लेषण के आधार पर बताया कि इनमें से 159 सांसदों (29 प्रतिशत) के खिलाफ हत्या, हत्या के प्रयास, बलात्कार और अपहरण जैसे गंभीर आपराधिक मामले लंबित हैं. पिछली लोकसभा में गंभीर आपराधिक मामलों के मुकदमों में घिरे सदस्यों की संख्या 112 (21 प्रतिशत) थी, वहीं 2009 के चुनाव में निर्वाचित ऐसे सांसदों की संख्या 76 (14 प्रतिशत) थी.

टिप्पणियां

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... नागरिकता कानून को लेकर लोकसभा स्पीकर ने EU को लिखा खत,  कहा- CAA के खिलाफ प्रस्ताव गलत नजीर होगा

Advertisement