Farmers Protest: किसानों पर दागे आंसू गैस के गोले, तो बॉलीवुड एक्टर बोले- 'ओ, सारे जग के रखवाले...'

किसान आंदोलन (Farmers Protest) के दौरान पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोल, तो जीशान अय्यूब (Zeeshan Ayyub) ने कही यह बात...

Farmers Protest: किसानों पर दागे आंसू गैस के गोले, तो बॉलीवुड एक्टर बोले- 'ओ, सारे जग के रखवाले...'

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

पानी की बौछारें और सुरक्षाकर्मियों के साथ झड़प के बाद हजारों किसान दिल्ली पुलिस से राष्ट्रीय राजधानी के बुराड़ी ग्राउंड में शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने की अनुमति मिलने के उपरांत टिकरी बार्डर से शहर में दखिल हुए. करीब तीन बजे ये किसान टिकरी बार्डर से शहर में प्रवेश करना शुरू किये. इस बीच पुलिस ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की थी. ये केंद्र के नये कृषि कानूनों के खिलाफ 'दिल्ली चलो' मार्च के तहत पहुंचे हैं. किसानों का साथ देने के लिए कई बड़ी हस्तियां सोशल मीडिया का सहारा ले रही हैं. वह लगातार किसानों के पक्ष में पोस्ट डाल रहे हैं और इसके साथ ही उनकी फोटो भी शेयर कर रहे हैं. बॉलीवुड एक्टर जीशान अय्यूब (Zeeshan Ayyub) ने भी किसान आंदोलन (Farmers Protest) पर रिएक्शन दिया है.

Farmers Protest: जवान को पानी पिलाता दिखा किसान, तहसीन पूनावाला बोले- ये हैं मेरे किसान और मेरी पुलिस..

जीशान अय्यूब (Zeeshan Ayyub) ने साहिर लुधियानवी की कुछ लाइनें शेयर कीं. उन्होंने वीडियो पोस्ट कर लिखा: "ओ, सारे जग के रखवाले, निर्बल को बल देने वाले, ‘बलवानों' को दे दे ज्ञान!!! साहिर लुधियानवी." जीशान अय्यूब हर मुद्दे पर खुलकर अपनी बात रखने के लिए जाने जाते हैं. उनके इस ट्वीट पर जमकर रिएक्शन आ रहे हैं.

किसानों की एकजुटता ने बैरिकेड को किया किनारे, Video शेयर कर बॉलीवुड डायरेक्टर बोले- जब पंजाब उठता है तो...

बता दें कि केंद्र के कृषि कानून (Farm Laws) का विरोध कर रहे किसानों को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शांतिपूर्ण प्रदर्शन की इजाज़त मिल गई है. हालांकि, किसान अब भी सिंघु बॉर्डर (दिल्ली हरियाणा) पर डटे हुए हैं. उन्होंने शुक्रवार की रात यहीं गुजारी. यहां पंजाब से आए किसानों की बैठक चल रही है. इस बैठक में आगे की रणनीति की चर्चा की जाएगी. दिल्ली सरकार ने विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों का स्वागत ‘अतिथि' के तौर पर करते हुए उनके खाने, पीने और आश्रय का बंदोबस्त किया. राष्ट्रीय राजधानी के विभिन्न प्रवेश बिंदुओं से हजारों किसानों को प्रवेश करने और उत्तरी दिल्ली के मैदान में कृषि कानूनों के खिलाफ शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन की अनुमति दी गई है. किसानों के कुछ प्रतिनिधियों ने बुराड़ी में पुलिस अधिकारियों के साथ निरंकारी समागम ग्राउंड का मुआयना किया.

Newsbeep

Video: जब ससुराल वालों की हरकत देख रिसेप्शन में शाहरुख ने गौरी से कहा- चलो बुर्का पहनो, नमाज पढ़ते हैं

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


किसानों से अपना आंदोलन समाप्त करने की अपील करते हुए केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने शुक्रवार को कहा था कि सरकार उनके साथ सभी मुद्दों पर चर्चा करने के लिए तैयार है.