बॉलीवुड राइटर ने बताया गोवा मे हालात हो रहे हैं खराब, लिखा- Coronavirus से पहले भूख ले लेगी जान...

बॉलीवुड फिल्म 'अलीगढ़', 'सिमर' और 'शाहिद' के राइटर अपूर्वा असरानी (Apurva Asrani) का ट्वीट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, और उन्होंने 21 दिन के लॉकडाउन के बीच गोवा के हालात से रू-ब-रू कराया है.

बॉलीवुड राइटर ने बताया गोवा मे हालात हो रहे हैं खराब, लिखा- Coronavirus से पहले भूख ले लेगी जान...

जनता कर्फ्यू के दौरान गोवा में स्कूटर सवार को पीटता पुलिसकर्मी (फाइल फोटो)

खास बातें

  • बॉलीवुड राइटर ने किया ट्वीट
  • 'अलीगढ़' और 'शाहिद' जैसी फिल्मों की लिखी है कहानी
  • गोवा के हालात से कराया रू-ब-रू
नई दिल्ली:

बॉलीवुड फिल्म 'अलीगढ़', 'सिमर' और 'शाहिद' के राइटर अपूर्वा असरानी (Apurva Asrani) का ट्वीट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, और उनके इस ट्वीट पर जमकर रिएक्शन भी आ रहे हैं. कोरोनावायरस (Coronavirus Lockdown) की वजह से देश भर में 21 दिन का लॉकडाउन (21 Days Lockdown) चल रहा है. जिस वजह से देश के कई इलाकों में खाद्य सामग्री की किल्लत भी आ गई है. अपूर्वा असरानी (Apurva Asrani) गोवा में रहते हैं और उन्होंने वहां के हालात को लेकर ट्वीट किया है, 'गोवा में हालात हताशा भरे और खराब हो रहे हैं. पिछले तीन दिन से ग्रॉसरी या प्रोविजन की एक भी दुकान को खुलने नहीं दिया गया है. यह हालात पीएम नरेंद्र मोदी के आश्वासन के बावजूद है. अगर हम ब्रेड लेने के लिए घर से बाहर निकलते हैं तो पुलिस पीटती है. कोरोनावायरस (Coronavirus) से पहले हम भूख से मर जाएंगे.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अपूर्वा असरानी (Apurva Asrani) ने कोरोनावायरस (Coronavirus Lockdown) को लेकर एक ट्वीट में लिखा है, 'हालाकि पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने प्राइवेट सिक्योरिटी और इंटरनेट को जरूरी सेवा बताया था, लेकिन हमार सिक्योरिटी गार्ड को पुलिस वाले काम पर नहीं आने दे रहे हैं. आईएसपी के क्रू को भी पीटा गया है, लेकिन कई हिस्सों में इंटरनेट भी डाउन है. डॉ. प्रमोद सावंत प्लीज इस मामले पर नजर डालें. हम हताश हो रहे हैं.' इस तरह अपूर्वा असरानी गोवा के मौजूदा हालात बता रहे हैं. हालांकि कई लोगों ने इस पर रिप्लाई किया है और खुद भी गोवा के हालात जानने की कोशिश की है. कई ट्विटर यूजर्स ने गोवा के मौजूदा हालात को लेकर पुष्टि भी की है कि हालात बदतर हो रहे हैं. 

कोरोनावायरस क्या है? (What Is Coronavirus?)
बहुत से वायरस हैं, जो जानवरों और इंसानों में बीमारी को जन्म देते हैं. इंसानों में कोरोनावायरस से सांस लेने संबंधी दिक्कतें होती हैं, जिनमें सामान्य खांसी, जुकाम और ज्यादा से ज्यादा मिडिल ईस्ट रेस्पिरेट्री सिंड्रोम (Middle East Respiratory Syndrome) शुरू होता है. साथ ही मरीज को सीवियर एक्यूट रेस्पिरेट्री सिंड्रोम (Severe Acute Respiratory Syndrome) होने की भी संभावना रहती है. जिस कोरोनावायरस का प्रकोप इस समय फैला हुआ है, वह हाल में ही पाया गया है. इस वायरस से कोरोनावायरस नाम की बीमारी होती है. इसे COVID-19 के नाम से भी जाना जाता है.