Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Box Office Collection: हॉरर फिल्म का जलवा बरपा रहा है कहर, जानें कितनी की कमाई

कई फिल्में ऐसी होती हैं जो समय के साथ रफ्तार पकड़ती ही जाती हैं. ऐसा ही कुछ हॉलीवुड फिल्म ‘इट’ के बारे में भा कहा जा सकता है.

Box Office Collection: हॉरर फिल्म का जलवा बरपा रहा है कहर, जानें कितनी की कमाई

हॉरर फिल्म 'इट' का पोस्टर

खास बातें

  • 8 सितंबर को हुई थी रिलीज
  • स्टीफन किंग के नॉवेल पर है बेस्ड
  • भूतिया जोकर की कहती है कहानी
नई दिल्ली:

कई फिल्में ऐसी होती हैं जो समय के साथ रफ्तार पकड़ती ही जाती हैं. ऐसा ही कुछ हॉलीवुड फिल्म ‘इट’ के बारे में भा कहा जा सकता है. इस हॉरर फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जो रफ्तार पकड़ी है तो यह रुकने का नाम ही नहीं ले रही है. फिल्म ने पांच दिन में दुनिया भर में 20.99 करोड़ डॉलर (1,343 करोड़ रु.) की कमाई कर ली है. फिल्म ने चौथे दिन तक 1,269 करोड़ रु. की कमाई की थी. इस तरह पांचवें दिन इस फिल्म ने 74 करोड़ रु. बॉक्स ऑफिस पर कमाए हैं. स्टीफन किंग के उपन्यास पर आधारित फिल्म ‘इट’ का बजट 224 करोड़ रु. (3.5 करोड़ डॉलर) है. इस तरह फिल्म अपने बजट से लगभग छह गुना ज्यादा कमा चुकी है. फिल्म की कहानी मैने के डेरी शहर की है, यहां के सभी बच्चे एक डर का सामना कर रहे हैं. यह डर ‘पेनीवाइज’ नाम के शैतान जोकर का है, जिसका अतीत खून खराबे भरा रहा है. वह अतीत से फिर लौट आया है. वह भूत है जो बच्चों को ही अपना निशाना बनाता है.

यह भी पढ़ेंः इस जज ने मुंबई बम धमाकों में संजू बाबा को सुनाई थी सजा, अब बदला लेने को तैयार सुपरस्टार!
 

it

भारतीय बॉक्स ऑफिस पर भी फिल्म ने चार दिन में 10.70 करोड़ रु. की कमाई कर ली है. यानी फिल्म ने यहां भी अच्छी कमाई की है. ‘इट’ को एंडी मुशिएती ने डायरेक्ट किया है और यह 8 सितंबर को रिलीज हुई थी. इससे पहले एंडी ने 2013 में ‘ममा’ फिल्म बनाई थी और इस हॉरर फिल्म को भी खूब पसंद किया गया था. फिल्म स्टीफन किंग के 1980 के दशक के लोकप्रिय उपन्यास पर आधारित है. स्टीफन ने फिल्म रिलीज से पहले कहा था, “यह फिल्म आपको कुछ अलग एहसास कराएगी और हर लेवल पर आपको देखकर मजा आएगा. 'इट' सिर्फ एक हॉरर मूवी नहीं है बल्कि यह उससे कहीं आगे की चीज है.” अगर फिल्म इसी तरह कमाई करती रही तो यह जल्द ही भारत की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों दंगल और बाहुबली से आगे निकल जाएगी.

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...