NDTV Khabar

Budget 2019: मिड्ल क्लास की उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी सरकार तो सोशल मीडिया पर यूं बने Memes

Budget 2019: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने आज मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला बजट पेश किया. सोशल मीडिया पर इस बजट को लेकर जमकर Memes बन रहे हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Budget 2019: मिड्ल क्लास की उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी सरकार तो सोशल मीडिया पर यूं बने Memes

बजट 2019 (Budget 2019) पर यूं बने मीम्स (Memes)

खास बातें

  1. मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला बजट पेश
  2. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पेश किया बजट
  3. सोशल मीडिया पर यूं बन रहे मीम्स
नई दिल्ली:

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने आज मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला बजट पेश किया. बजट (Budget 2019) में बड़ी योजनाओं की बात करें तो अमीरों पर सरचार्ज बढ़ा दिया गया है. अब 5 करोड़ रुपये से ज्यादा आय वालों को सालाना 7 फीसदी और 2 से 5 करोड़ सालाना आय वालों को 3 फीसदी सरचार्ज देना पड़ेगा. इसके अलावा सोना, पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी बढ़ा दी गई है. हालांकि मिड्ल क्लास को मोदी सरकार के इस बजट से काफी उम्मीदें थीं. लेकिन इनकम टैक्स को लेकर सरकार ने कोई बड़ा फैसला नहीं लिया. अब बजट 2019 (Budget 2019) को लेकर सोशल मीडिया पर रिएक्शन आ रहे हैं और ट्विटर पर बजट 2019 को लेकर खूब मीम्स (Memes) भी बन रहे हैं. 


वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) के संसद में पेश किए गए बजट की बात करें तो इसमें कहा गया है कि अब 45 लाख तक के घर पर 3.5 लाख तक के ब्याज में छूट मिलेगी. पहले यह सीमा 2 लाख थी.

टिप्पणियां

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने एक परंपरा से अलग हटते हुए बजट दस्तावेज को ब्रीफकेस में न लेकर एक लाल रंग के कपड़े में रखा और उसके ऊपर अशोक चिन्ह लगा था. इस पर सरकार के मुख्य आर्थिक सलाहकार के. सुब्रमण्यन का कहना है कि वित्त मंत्री ने लाल रंग के कपड़े में बजट दस्तावेज को रखा है. यह एक भारतीय परंपरा है. यह पश्चिमी विचारों की गुलामी से निकलने का प्रतीक है. यह बजट नहीं है, 'बही खाता' है. आइए बजट पर बने मीम्स पर एक नजर डालते हैंः 

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement