CAA को लेकर विरोध प्रदर्शन के बीच कार्टूनिस्ट प्राण की कॉमिक्स का कवर हुआ वायरल, बॉलीवुड सितारे भी कर रहे शेयर- देखें Photo

देश भर में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर विरोध प्रदर्शन के बीच कार्टूनिस्ट प्राण (Cartoonist Pran) के फेमस कैरेक्टर रमन की एक कॉमिक्स का कवर वायरल हो रहा है. इसे पुलकित सम्राट (Pulkit Samrat) और ऋचा चड्ढा (Richa Chadha) ने भी रिट्वीट किया है.

CAA को लेकर विरोध प्रदर्शन के बीच कार्टूनिस्ट प्राण की कॉमिक्स का कवर हुआ वायरल, बॉलीवुड सितारे भी कर रहे शेयर- देखें Photo

बॉलीवुड सितारे कार्टूनिस्ट प्राण की कॉमिक्स के कवर को कर रहे शेयर

खास बातें

  • देश भर में सीएए का विरोध
  • कार्टूनिस्ट प्राण की कॉमिक्स का कवर हुआ वायरल
  • कार्टून कैरेक्टर रमन की है कॉमिक्स
नई दिल्ली:

देश भर में नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी है और वहीं जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्रों पर दिल्ली पुलिस की बर्बरता को लेकर भी छात्र सड़कों पर उतर रहे हैं. सोशल मीडिया पर जहां बॉलीवुड के सितारे इस मामले को लेकर लगातार अपना पक्ष रख रहे हैं. लेकिन खास यह कि इस सारी उथल-पुथल के बीच कार्टूनिस्ट प्राण (Cartoonist Pran) के फेमस कैरेक्टर रमन की एक कॉमिक्स का कवर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस कॉमिक्स का टाइटल 'रमन- हम एक हैं (Raman-Ham Ek Hain)' है. इस कवर को बॉलीवुड के सितारे पुलकित सम्राट (Pulkit Samrat), ऋचा चड्ढा (Richa Chadha) और श्वेता रोहिरा (Shweta Rohira) ने भी रिट्वीट किया है. 

बॉलीवुड एक्ट्रेस ने दिया पीएम मोदी के ट्वीट का जवाब, बोलीं- असली 'टुकड़े-टुकड़े' गैंग तो आपका...

बॉलीवुड एक्ट्रेस ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, बोलीं- Tweet बाद में कर लेना, पहले...

कार्टूनिस्ट प्राण (Cartoonist Pran) 'रमन- हम एक हैं (Raman-Ham Ek Hain)' के इस कवर को राइटर मयंक लखनवी के एकाउंट से इस कवर को शेयर किया गया है. मयंक सक्सेना ने 'केजीएफः चैप्टर 1' के हिंदी डायलॉग लिखे थे, हालांकि उनका यह एकाउंट वेरीफाइड नहीं है. लेकिन बॉलीवुड सितारे प्राण की इस कॉमिक्स के कवर को खूब शेयर कर रहे हैं. इस कॉमिक्स में भाईचारे और एकता का संदेश दिया गया है. कॉमिक्स के कवर पर रमन के साथ उनके दोस्त मोगा सिंह और खलीफा भी नजर आ रहे हैं. 

पीएम मोदी ने शांति बनाए रखने के लिए किया ट्वीट तो अनुराग कश्यप ने उन्हें यूं किया रिप्लाई

कार्टूनिस्ट प्राण (Cartoonist Pran) 'रमन- हम एक हैं (Raman-Ham Ek Hain)' को 1983 में तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने रिलीज किया था, क्योंकि इसमें एकता और भाईचारे का संदेश दिया गया था. देश के मौजूदा हालात में इस कवर की प्रासंगिकता को समझा जा सकता है और इसी लिए सोशल मीडिया पर इसके कवर को वायरल किया जा रहा है.

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com