NDTV Khabar

CBSE class 12th Board Result: आमिर ने 12वीं के बाद पढ़ाई पर लगाया था फुलस्टॉप, ऐसे ही 8 सुपरस्टार

CBSE 12th Result का रिजल्ट शनिवार को घोषित होने वाला है. जब भी सीबीएसई रिजल्ट अनाउंस होता है तो स्टूडेंट काफी घबराए होते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
CBSE class 12th Board Result: आमिर ने 12वीं के बाद पढ़ाई पर लगाया था फुलस्टॉप, ऐसे ही 8 सुपरस्टार

बॉलीवुड स्टार्स

खास बातें

  1. सीबीएसई की 12वीं के नतीजे घोषित हो चुके हैं
  2. ऐसे स्टार्स 12वीं पास या पूरा नहीं कर सके
  3. सलमान-दीपिका समेत 8 एक्टर्स
नई दिल्ली: CBSE 12th Result का रिजल्ट शनिवार को घोषित हो चुका है. जब भी सीबीएसई रिजल्ट अनाउंस होता है तो स्टूडेंट काफी घबराए होते हैं. ऐसे में हम आपको बताने जा रहे हैं, बॉलीवुड के ऐसे कई एक्टर के बारे में जिन्होंने 12वीं की पढ़ाई या तो पूरी नहीं कर सके या तो 12वीं की पढ़ाई करने के बाद आगे नहीं पढ़ सके. CBSE 12th Result रिजल्ट का इंतजार खत्म हो चुका है क्योंकि रिजल्ट आ गया है. चलिए आपको बताते हैं कि बॉलीवुड के आपके कई ऐसे चहेते सितारों के बारे में... आप भले ही बहुत कुछ जानते होंगे, लेकिन उनकी पढ़ाई-लिखाई की चर्चा बहुत कम होती है. हम आपको ऐसे बॉलीवुड सितारों और उनकी शिक्षा के बारे में जानकारी दे रहे हैं, जिनके बारे में शायद ही पहले सुना होगा.

इस एक्ट्रेस को ऐसा पड़ा 'नागिन का अटैक', व्हीलचेयर पर ही 'मैं नागिन तू सपेरा' पर लगी थिरकने



करिश्‍मा कपूर
करिश्‍मा अपने मशहूर कपूर खानदान की दूसरी बेटी थीं, जिसने बॉलीवुड में कदम रखा. '90 के दशक में करिश्‍मा ने कई कामयाब फिल्‍में कीं, लेकिन बहुत कम लोग यह बात जानते हैं कि एक्टिंग में करियर बनाने के लिए करिश्‍मा ने भारी कीमत चुकाई. बताया जाता है कि करिश्‍मा ने एक्टिंग में करियर बनाने के लिए छठी क्‍लास में ही पढ़ाई छोड़ देनी पड़ी थी. यानी करिश्मा जैसी बड़ी सेलिब्रेटी 12वीं क्या 10वीं की भी पढ़ाई नहीं कर सकीं.



प्रियंका चोपड़ा
बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में शुमार प्रियंका चोपड़ा ने अपनी स्‍कूली पढ़ाई भारत और अमेरिका में पूरी की. क्रिमिनल साइकोलॉजिस्‍ट बनने की चाहत रखने वाली प्रियंका मॉडलिंग और करियर के चक्‍कर में अपनी स्‍नातक की पढ़ाई भी पूरी नहीं कर सकीं. मतलब यदि देखा जाए तो उन्होंने 12वीं पास करने के बाद करियर के चक्कर में आगे की पढ़ाई पूरी नहीं कर सकीं.



आमिर खान
बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले एक्टर आमिर खान की सफलता के बारे में देश में ही नहीं दुनियाभर में चर्चे हैं. उन्होंने अपने करियर में ऐसी उपलब्धि हासिल की है. जिसका किसी ने अंदाजा भी नहीं लगाया होगा. अपने शानदार अभिनय के जरिए पहचाने जाने वाले आमिर खान असल जिंदगी में 12वीं की पढ़ाई तो की, लेकिन आगे की पढ़ाई पूरी न कर सके. मिस्‍टर परफेक्शनिस्‍ट आमिर खान को किताबों में ज्‍यादा रुचि शायद नहीं थी, इसलिए उन्‍होंने 12वीं के बाद पढ़ाई नहीं की.



अर्जुन कपूर
फिल्‍म 'टू स्‍टेट्स' में आईआईएम अहमदाबाद में पढ़ने वाले छात्र का किरदार निभाने वाले अर्जुन कपूर 12वीं की परीक्षा में फेल हो गए थे. इसके बाद उन्‍होंने आगे पढ़ने का इरादा छोड़ दिया और पिता बोनी कपूर के सहायक बन गए. बाद में उन्होंने एक्टिंग में हाथ आजमाए, जिसमें उन्होंने शानदार अभियन दिखाए.



दीपिका पादुकोण
बॉलीवुड की सुपरहिट अभिनेत्रियों में शुमार दीपिका पादुकोण भी कॉलेज की पढ़ाई पूरी नहीं कर सकीं. हालांकि उन्‍होंने बेंगलुरू के माउंट कारमेल कॉलेज में दाखिला लिया था, लेकिन मॉडलिंग करियर के चक्‍कर में पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी. यानी उन्होंने भी 12वीं की पढ़ाई करने के बाद आगे की स्कूलिंग नहीं कर सकीं.



आलिया भट्ट
फिल्‍म 'स्‍टूडेंट ऑफ द ईयर' से बॉलीवुड में कदम रखने वाली आलिया भट्ट भी स्‍कूली पढ़ाई से आगे नहीं बढ़ सकीं.



रणबीर कपूर
बॉम्‍बे स्‍कॉटिश स्‍कूल से अपनी स्‍कूली पढ़ाई पूरी करने के बाद रणबीर ने मुंबई के एचआर कॉलेज से दो साल तक पढ़ाई की. उसके बाद पढ़ाई बीच में ही छोड़कर वह न्‍यूयॉर्क के एक्टिंग स्‍कूल चले गए.



टिप्पणियां
सलमान खान
'भाईजान' सलमान खान ने ग्‍वालियर के सिंधिया हाई स्‍कूल और सेंट स्‍टैनिंस्‍लॉस हाई स्‍कूल से स्‍कूली पढ़ाई की, लेकिन कॉलेज की पढ़ाई पूरी नहीं कर सके.

 ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement