NDTV Khabar

टॉम ऑल्‍टर के निधन पर अर्जुन कपूर को आई 'जबान संभाल के...' की याद

टॉम ऑल्टर ने सिर्फ टीवी और फिल्मों में ही नहीं बल्कि थियेटर में भी काफी समय तक काम किया है. टॉम को कला और सिनेमा के क्षेत्र में योगदान के साल 2008 में लिए पद्म श्री अवॉर्ड भी दिया गया था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
टॉम ऑल्‍टर के निधन पर अर्जुन कपूर को आई 'जबान संभाल के...' की याद
नई दिल्‍ली: भारतीय फिल्‍मों और टीवी पर अक्‍सर 'गोरे साहब' की भूमिका निभाने वाले और पद्म सम्‍मान पा चुके मशहूर अभिनेता टॉम ऑल्टर का शुक्रवार को 67 साल की उम्र में निधन हो गया. टॉम पिछले कुछ समय से त्‍वचा के कैंसर से जूझ रहे थे और मुंबई के अस्‍पताल में इसका इलाज करा रहे थे. लगभग 300 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके टॉम को खो देने का दुख बॉलीवुड के कई सितारों ने जाहिर किया है. टॉम ने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत धर्मेंद्र की फिल्‍म 'चरस' से की थी. फिल्‍मों के अलावा उन्हें खासतौर पर मशहूर टीवी शो 'जुनून' में उनके किरदार केशव कल्सी के लिए जाना जाता है. 1990 के दशक में यह टीवी शो लगातार पांच साल तक चला था. टॉम ऑल्टर ने सिर्फ टीवी और फिल्मों में ही नहीं बल्कि थियेटर में भी काफी समय तक काम किया है. टॉम को कला और सिनेमा के क्षेत्र में योगदान के साल 2008 में  लिए पद्म श्री अवॉर्ड भी दिया गया था.

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड के मशहूर एक्टर और लेखक टॉम ऑल्टर का निधन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और देश के राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी टॉम ऑल्‍टर के निधन पर दुख जताया है.
 
टॉम के निधन पर एक्‍टर अर्जुन कपूर ने लिखा, 'RIP टॉम ऑल्‍टर... उन्‍हें 'जबान संभाल के' में देखना मेरी बचपन की सबसे प्‍यारी यादों में से एक है.'
 
वहीं रितेश देशमुख ने लिखा, 'मुझे उनके साथ फिल्‍म 'बैंगिस्‍तान' में काम करने का मौका मिला था. उन्‍हें हमेशा उनकी विनम्रता और उनकी मानवीयता के लिए याद करुंगा.'
  इसके अलावा भी टॉम के निधन की खबर आते ही बॉलवुड के कई सितारों ने शौक जताया.
 


  गौरतलब है कि दिग्गज कलाकार टॉम एक जर्नलिस्ट भी रह चुके हैं.  साल 1980 से लेकर 1990 तक उन्होने स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के तौर पर काम किया है. वह पहले जर्नलिस्ट थे, जिन्होंने टीवी पर सचिन तेंडुलकर का इंटरव्यू लिया था जो क्रिकेट में कदम रखने को तैयार थे.

यह भी पढ़ें: एक्टर टॉम ऑल्टर को हो गया है कैंसर, फोर्थ स्टेज में है बीमारी

उम्दा उर्दू बोलने वाले टॉम ऑल्टर का जन्म सन 1950 में मसूरी में हुआ था. वे भारत में तीसरी पीढ़ी के अमेरिकी थे. उन्होंने वूडस्टॉक स्कूल में पढ़ाई की और इसके बाद थोयेल यूनिवर्सिटी में पढ़े. सन 1972 में उन्होंने पुणे के प्रतिष्ठित फिल्म एंड टेलिविजन इंस्टीट्यूट में एडमीशन लिया. अस्सी और नब्बे के दशक में उन्होंने खेल पत्रकारिता भी की.

VIDEO: जाने माने अभिनेता टॉम आल्टर का निधन

टिप्पणियां


...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement