कश्मीर में पकड़ा गया पाकिस्तान का 'जासूस' कबूतर, तो चेतन भगत बोले- यह क्या जासूसी कर रहा था...

मशहूर लेखक चेतन भगत (Chetan Bhagat) ने जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान का जासूस कबतूर पकड़े जाने पर रिएक्ट किया है.

कश्मीर में पकड़ा गया पाकिस्तान का 'जासूस' कबूतर, तो चेतन भगत बोले- यह क्या जासूसी कर रहा था...

चेतन भगत (Chetan Bhagat) का पाकिस्तानी जासूस कबूतर पकड़े जाने पर आया रिएक्शन

खास बातें

  • पुलिस ने पकड़ा पाकिस्तान का जासूसी कबूतर
  • चेतन भगत का आया रिएक्शन
  • ट्वीट कर कही ये बात
नई दिल्ली:

जासूसों का पीछा करना और उन्हें गिरफ्तार करना जम्मू-कश्मीर (Jammu And Kashmir) पुलिस के लिए कोई नई बात नहीं है. लेकिन हीरा नगर पुलिस स्टेशन में तब हलचल मच गई जब सीमा सुरक्षा बल एक नया जासूस वहां लेकर पहुंचा. यह जासूस कोई इंसान नहीं बल्कि कबूतर है. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने उसे 'हिरासत' में ले लिया है. दरअसल, जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में है. अब इस पर मशहूर लेखक चेतन भगत (Chetan Bhagat) का रिएक्शन आया है. चेतन भगत का ट्वीट खूब वायरल हो रहा है.


चेतन भगत (Chetan Bhagat Twitter) ने पीटीआई के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए कहा, "लेकिन वास्तव में वह क्या जासूसी करती है और वह कैसे रिपोर्ट करती है? अगर यह भारत में अंडे देगी, तो क्या बेबी कबूतर को भारतीय माना जाएगा? या फिर वह सीएए (CAA) के अंदर आवेदन कर सकते हैं? क्या उसने बात की? हमें इसकी तह तक जाने की जरूरत है. पूरे दिन में यह सबसे अच्छी खबर सुनी है." चेतन भगत (Chetan Bhagat) के इस ट्वीट पर लोग खूब कमेंट कर रहे हैं और अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने एनडीटीवी को बताया कि ''पुलिस स्टेशन की लॉग बुक के मुताबिक रविवार की शाम करीब 7 बजे केस डायरी में पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार एक कबूतर आईबी के पास चड़वाल इलाके में एक महिला गीता देवी के घर पहुंचा. कबूतर को उसने पकड़ लिया. उसने देखा कि कबूतर के एक पैर में एक अंगूठी है. अंगूठी पर एक फोन नंबर लिखा था. इस पर उसने कबूतर को चड़वाल गांव के सरपंच मनारी को सौंप दिया.''

अधिकारी के अनुसार सरपंच ने कबूतर को बीएसएफ को सौंप दिया, जिसने उस पक्षी को हीरा नगर पुलिस स्टेशन को सौंप दिया. पुलिस को शक है कि यह कबूतर एक जासूस है और फोन नंबर सीमा पार से भेजा जा रहा एक संदेश था. रिंग में लिखे नंबर को अब ट्रैक किया जा रहा है.