'पद्मावती' विवाद पर बोले कांग्रेस नेता, फिल्म की बजाए राजस्थानी महिलाओं की साक्षरता पर ध्यान दें...

थरूर ने ट्वीट कर कहा, "'पद्मावती' विवाद आज राजस्थानी महिलाओं की स्थिति पर ध्यान केंद्रित करने का एक मौका है, न कि छह शताब्दी पुरानी महारानियों पर ध्यान केंद्रित करने का. राजस्थान की महिला साक्षरता दर सबसे कम है. शिक्षा 'घूंघट' से ज्यादा जरूरी है." 

'पद्मावती' विवाद पर बोले कांग्रेस नेता, फिल्म की बजाए राजस्थानी महिलाओं की साक्षरता पर ध्यान दें...

1 दिसंबर को बॉक्सऑफिस पर होगी 'पद्मावती'

खास बातें

  • शशि थरूर ने किया भंसाली की फिल्म 'पद्मावती' का सपोर्ट
  • 'पद्मावती' के बजाए राजस्थानी महिलाओं की साक्षरता पर ध्यान दें : थरूर
  • 'पद्मावती' 1 दिसंबर को रिलीज हो रही है
नई दिल्ली:

दीपिका पादुकोण, शाहिद कपूर और रणवीर सिंह स्टारर फिल्ममेकर संजय लीला भंसाली की आगामी फिल्म 'पद्मावती' को लेकर विवाद जारी है. शुरुआत से ही फिल्म को लेकर विवाद हो रहा है. आलोचना करने वाले लोगों पर निशाना साधते हुए कांग्रेस नेता शशि थरूर ने सोमवार को कहा कि फिल्म पर विवाद राजस्थानी महिलाओं की स्थिति पर ध्यान देने का एक मौका है और शिक्षा 'घूंघट' या सिर पर पर्दे से ज्यादा महत्वपूर्ण है. थरूर ने ट्वीट कर कहा, "'पद्मावती' विवाद आज राजस्थानी महिलाओं की स्थिति पर ध्यान केंद्रित करने का एक मौका है, न कि छह शताब्दी पुरानी महारानियों पर ध्यान केंद्रित करने का. राजस्थान की महिला साक्षरता दर सबसे कम है. शिक्षा 'घूंघट' से ज्यादा जरूरी है." 

पढ़ें: 'पद्मावती' रिलीज पर बोलीं दीपिका पादुकोण- हम दिन गिन रहे हैं


'पद्मावती' 1 दिसंबर को रिलीज हो रही है. फिल्म के विषय के कारण कुछ समूह इसका विरोध कर रहे हैं. खासकर राजपूत मुख्य रूप से दावा कर रहे हैं कि फिल्म इतिहास को बिगाड़ रही है और रानी पद्मावती का गलत चित्रण कर रही है. जबकि भंसाली ने इससे इनकार किया है.

पढ़ें: फिल्म पद्मावती के रिलीज के बाद सिनेमाघरों में नुकसान की जिम्मेदारी सरकार की होगी : बजरंग दल

गृह मंत्री राजनाथ सिंह को एक पत्र में केंद्रीय बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (सीबीएफसी) सलाहकार समिति के सदस्य और भाजपा नेता अर्जुन गुप्ता ने कहा है कि भंसाली को 'देशद्रोह' के लिए दंडित किया जाना चाहिए. सर्वोच्च न्यायालय ने फिल्म की रिलीज पर प्रतिबंध लगाने से इनकार कर दिया है.

VIDEO: फिल्म 'पद्मावती' के खिलाफ प्रदर्शन...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...
(इनपुट: IANS)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com