NDTV Khabar

Dangal ने China में फिर बजाया डंका, आमिर की कामयाबी के आगे शाहरुख, सलमान भी फीके

आमिर खान की फिल्म 'दंगल' साल 2016 की सबसे बड़ी हिट फिल्म थी और चीन में इसने रिकॉर्ड तोड़ कमाई की थी. चीन में फिर मचाया तहलका

664 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
Dangal ने China में फिर बजाया डंका, आमिर की कामयाबी के आगे शाहरुख, सलमान भी फीके

'दंगल' फिल्म का सीन

खास बातें

  1. 2016 में रिलीज हुई थी 'दंगल'
  2. महावीर सिंह फोगाट की कहानी थी
  3. आमिर बने थे महावीर
नई दिल्ली: आमिर खान की फिल्म 'दंगल' बॉलीवुड की सबसे बड़ी हिट फिल्म है और चीन में इसने रिकॉर्ड तोड़ कमाई की थी. जितनी लोकप्रियता इसने भारत में हासिल की, उतनी ही इसे चीन में भी मिली थी. अब रिपोर्टें आ रही हैं कि चाइनीज IMDB के सालाना सर्वे में भी 'दंगल' टॉप पर रही है. 'दंगल' पहली ऐसी फिल्म है जिसने घरेलू बॉक्स ऑफिस जैसी रिकॉर्ड तोड़ कमाई विदेशी बॉक्स ऑफिस पर भी करके दिखाई. 'दंगल' चीन में भारत की अब तक की सबसे बड़ी हिट फिल्म है, और इसे ब्लॉकबस्टर के तमगे से नवाजा गया है.

शाहरुख खान की Zero के Teaser में दिखीं ये 5 गलतियां, क्या आपने नोटिस कीं

Video: 'सीक्रेट सुपरस्टार' की टीम से विशेष बातचीत



एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, फिल्म ने ने सिर्फ भारत और चीन में अच्छा प्रदर्शन किया है बल्कि अमेरिका, कनाडा, यूनाइटेड किंगडम, ऑस्ट्रेलिया, यूनाइटेड अरब अमीरात, ताइवान और अन्य देशों में भी अच्छी कमाई की है. जुलाई में फिल्म के प्रवक्ता ने इस बात की पुष्टि की थी कि फिल्म ने दुनियाभर में 2,000 करोड़ रु. की कमाई कर ली है. 

आदत से मजबूर Diljit Dosanjh ने इस एक्ट्रेस पर किया कमेंट तो Instagram पर कुछ यूं आया Reaction

टिप्पणियां
'दंगल' को नितेश तिवारी ने डायरेक्ट किया है और फिल्म 23 दिसंबर, 2016 को रिलीज हुई थी. फिल्म भारतीय पहलवान महावीर सिंह फोगाट और बेटियों गीता और बबीता की बायोपिक है. फिल्म में साक्षी तंवर, सान्या मल्होत्रा और जायरी वसीम भी नजर आई थीं. इन दिनों हो रहे पुरस्कार समारोहों में भी आमिर खान की 'दंगल' का जलवा है. फिल्म में आमिर खान की एक्टिंग और लुक काफी पसंद किया गया था. 

 ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement