DDLJ को 25 साल हुए पूरे तो काजोल ने खोला इसकी सफलता का राज, बोले- हर किसी को सिमरन और राज में...

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) और काजोल (Kajol) की फिल्म दिलवाले दुल्हनिया के आज 25 साल पूरे हो चुके हैं. 1995 में रिलीज हुई इस फिल्म ने आज भी लोगों के दिलों पर वैसे ही कब्जा किया हुआ है, जैसा फिल्म ने रिलीज के वक्त किया था.

DDLJ को 25 साल हुए पूरे तो काजोल ने खोला इसकी सफलता का राज, बोले- हर किसी को सिमरन और राज में...

काजोल (Kajol) ने खोला 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' फिल्म की सफलता का राज

खास बातें

  • डीडीएलजे को पूरे हुए 25 साल
  • काजोल ने खोला डीडीएलजे की सफलता का राज
  • एक्ट्रेस ने अपने किरदार के बारे में भी की बातचीत
नई दिल्ली:

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) और काजोल (Kajol) की फिल्म दिलवाले दुल्हनिया के आज 25 साल पूरे हो चुके हैं. 1995 में रिलीज हुई इस फिल्म ने आज भी लोगों के दिलों पर वैसे ही कब्जा किया हुआ है, जैसा फिल्म ने रिलीज के वक्त किया था. यह फिल्म बॉलीवुड की सबसे हिट फिल्मों में से एक मानी जाती है. इस फिल्म के बारे में बात करते हुए काजोल ने इससे जुड़ी खासियत का भी जिक्र किया. साथ ही एक्ट्रेस ने बताया कि वह क्या खास चीज है जो डीडीएलजे को सबसे अलग और सबकी पसंदीदा बनाती है. बता दें कि डीडीएलजे को थिएटर्स में भी पिछले 25 सालों से दिखाया जा रहा है.


काजोल (Kajol) ने इस फिल्म के बारे में बात करते हुए कहा, "मैं मानती हूं कि DDLJ एक टाइमलेस फिल्म है, क्योंकि हर किसी को सिमरन और राज में कहीं न कही अपनी झलक नजर आती है. साल-दर-साल लोगों ने उन्हें पसंद किया है, क्योंकि यह उन चीजों में से एक है जिसे आप हमेशा पसंद करते हैं और शायद हमेशा पसंद आएगी." काजोल ने अपने किरदार के बारे में भी बातचीत की, जो परंपराओं को मानने के बाद भी काफी मॉडर्न ख्यालों वाली थी. उन्होंने इस बारे में कहा, "सच कहूं तो मुझे लगा कि सिमरन थोड़ी बोरिंग है, लेकिन मैंने उसकी खूबियों को पहचान लिया है. मुझे एहसास हुआ कि लगभग हम सभी के दिल के कोने में कहीं-न-कहीं एक सिमरन मौजूद है, जिसे हम जानते हैं."


काजोल (Kajol) ने अपने किरदार के बारे में बात करते हुए कहा, "बहुत से लोग हर काम को सही ढंग से पूरा नहीं कर पाते हैं. बहुत से लोग हर काम को सही ढंग से पूरा नहीं कर पाते हैं, लेकिन उनके मन में ऐसा करने की इच्छा ज़रूर होती है. आप उस भावना को महसूस करना चाहते हैं, जिसे आपके दिल ने माना है. आपको दिल से एहसास होता है कि आप दुनिया में कुछ अच्छा कर रहे हैं. ऐसी ही है हमारी सिमरन. मेरे ख्याल से थोड़ी ओल्ड फैशन्ड होने के बाद भी वह काफी कूल थी."

Newsbeep

काजोल ने आगे फिल्म के बारे में कहा, "DDLJ की शूटिंग करते समय हमने बिल्कुल भी नहीं सोचा था कि हम ऐसा कुछ बनाने जा रहे हैं. हमें उम्मीद थी कि फिल्म काफी हिट होगी. हम भगवान से प्रार्थना कर रहे थे कि फिल्म का म्यूजिक बेजोड़ हो और इससे जुड़ी हर चीज बेहतरीन हो. लेकिन मुझे नहीं लगता कि हममें से किसी ने यह सोचा होगा कि फिल्म का ऐसा प्रभाव दर्शकों पर पड़ेगा."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें कि आदित्य चोपड़ा के निर्देशन में बनी दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे 10 फिल्मफेयर अवार्ड्स जीतने वाली एक रिकॉर्ड-ब्रेकिंग फिल्म (उस समय की) है. इस फिल्म के जरिए ही बॉलीवुड को पूरी दुनिया में पहचान मिली. 1995 में 4 करोड़ रुपये की बजट से बनी इस ब्लॉकबस्टर फिल्म ने कुल 89 करोड़ कमाए थे, जबकि भारत से बाहर के मार्केट में इसका कलेक्शन 13.50 करोड़ रुपये था. 1995 में दुनिया भर में इस फिल्म का कुल कलेक्शन 102.50 करोड़ रुपये था. आज के इन्फ्लेक्शन के हिसाब से कुल मिलाकर वर्ल्ड वाइड कलेक्शन 524 करोड़ रुपये हो जाता है.