दीपिका पादुकोण और करीना कपूर की डिजाइनर ने कराया लिंग परिवर्तन, नया नाम है सायशा- देखें Post

दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) और करीना कपूर (Kareena Kapoor) सहित कई बड़े एक्ट्रेस के लिए काम कर चुकीं फैशन डिजाइनर स्वप्निल शिंदे (Swapnil Shinde) ने अपना लिंग परिवर्तन करा कर अपना नया नाम सायशा (Saisha) रख लिया है.

दीपिका पादुकोण और करीना कपूर की डिजाइनर ने कराया लिंग परिवर्तन, नया नाम है सायशा- देखें Post

स्वप्निल शिंदे (Swapnil Shinde) ने कराया लिंग परिवर्तन

नई दिल्ली:

दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) और करीना कपूर (Kareena Kapoor) सहित कई बड़े एक्ट्रेस के लिए काम कर चुकीं फैशन डिजाइनर स्वप्निल शिंदे (Swapnil Shinde) ने अपना लिंग परिवर्तन करा कर अपना नया नाम सायशा (Saisha) रख लिया है. स्वप्निल शिंदे (Swapnil Shinde) ने इंस्टाग्राम पर लिंग परिवर्तन के अपने कदम को सार्वजनिक किया. शिंदे ने लिखा, "अपने जन्म से इतर, हमेशा कुछ ऐसा होता है जो आपको आपके बचपन की याद दिलाता है. मेरे लिये, यह मुझे ऐसे अकेलेपन में ले जाता जो दर्द, दबाव देता है और मुझे एकाकीपन में धकेल देता जहां हर पल मेरा भ्रम बढ़ता जाता."

Katrina Kaif ने हाथों में डंबल उठाए यूं की लेग एक्सरसाइज, वायरल हुआ वर्कआउट Video

स्वप्निल शिंदे (Swapnil Shinde) ने कहा कि क्योंकि वह दूसरों से 'अलग' थीं इसलिये स्कूल और कॉलेज के दौरान उनके साथी उनका मजाक उड़ाते. उन्होंने लिखा, "स्कूल और कॉलेज के दौरान लड़के मुझे अलग होने के कारण परेशान करते थे तो वहीं मेरे अंदर की पीड़ा उससे भी बुरी थी." शिंदे ने लिखा, "मैं उस हकीकत में जीने में घुटन महसूस करती थी जिसके बारे में मुझे पता था कि वह मेरी नहीं है. इसके बावजूद मुझे हर दिन समाज की उम्मीदों और नियमों की वजह से वह दिखाना पड़ता था."

Kaagaz Review: कागजी मौत और असल जिंदगी की जद्दोजहद है 'कागज', पंकज त्रिपाठी ने जीता दिल

स्वप्निल शिंदे (Swapnil Shinde) ने कहा कि जब उनकी उम्र 20 साल से अधिक हो गई और उन्होंने नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी (एनआईएफटी) में प्रवेश लिया, तब उनमें सच्चाई को स्वीकार करने की हिम्मत आई. उन्होंने कहा, "मैं वास्तव में निखरी. मैंने अगले कुछ साल यह मानते हुए बिताए कि मैं पुरुषों की तरफ आकर्षित थी क्योंकि मैं समलैंगिक (गे) थी, लेकिन छह साल पहले मैंने अंतत: खुद को स्वीकार किया और आज मैं आपके सामने स्वीकार कर रही हूं. मैं एक समलैंगिक पुरुष नहीं हूं, मैं एक ट्रांसवुमन हूं."

Neha Kakkar से मुलाकात के बाद Rohanpreet की यूं बदली जिंदगी, बोले- आज जहां भी जाता हूं लोग मुझे... देखें Video

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


स्वप्निल शिंदे (Swapnil Shinde) अब सायशा (Saisha) ने अपने नए लुक की एक तस्वीर भी साझा की और बताया कि उनके नए नाम (सायशा) का मतलब सार्थक जीवन है. इंडस्ट्री में शिंदे की कई दोस्तों और सहकर्मियों ने उन्हें बधाई दी. इनमें श्रुति हसन, अदिति राव हैदरी, एशा गुप्ता और श्रद्धा श्रीनाथ शामिल हैं. परिनीति चोपड़ा ने शिंदे की पोस्ट पर टिप्पणी की, "यह पढ़कर बहुत खुश हूं. यहां से आगे और आगे ही बढ़ती जाओ सायशा." बता दें कि स्वप्निल शिंदे करीना और दीपिकी के अलावा फिल्म इंडस्ट्री में श्रद्धा कपूर, तापसी पन्नू और कियारा आडवाणी जैसी अभिनेत्रियों के लिये भी काम कर चुकी हैं.