Happy Birthday Dharmendra: पैसे के दम पर हेमा मालिनी के साथ करते थे ये काम

बॉलीवुड के हैंडसम हंक कहे जाने वाले धरमजी किसी भी कीमत पर हेमा मालिनी को हासिल करना चाहते थे और शूटिंग के दौरान भी वे उनसे करीबी बढ़ाने के मौके तलाश ही लेते थे.

Happy Birthday Dharmendra: पैसे के दम पर हेमा मालिनी के साथ करते थे ये काम

हेमा मालिनी और धर्मेंद्र

खास बातें

  • हेमा मालिनी के दीवाने बन गए थे धर्मंद्र
  • शोले की शूटिंग के दौरान करते थे ये काम
  • बाद में हेमा से कर ली थी शादी
नई दिल्ली:

गरम धरम आज 82 साल के हो गए हैं, और आज भी वे पूरी तरह से फिट और जिंदादिल हैं. वे 'यमला पगला दीवाना-3' की शूटिंग कर रहे हैं और मौका मिलने पर बॉलीवुड की धज्जियां उड़ाने से भी बाज नहीं आते हैं. धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की लव स्टोरी बॉलीवुड के गलियारों में काफी फेमस रही है. हेमा को लेकर उनकी दीवानगी का आलम सातवें आसमान पर था. बॉलीवुड के हैंडसम हंक कहे जाने वाले धर्मेंद्र किसी भी कीमत पर उन्हें हासिल करना चाहते थे और शूटिंग के दौरान भी वे उनसे करीबी बढ़ाने के मौके तलाश ही लेते थे. ‘शोले’ की शूटिंग के दौरान धर्मेंद्र अपने रुतबे का इस्तेमाल करके, हेमा मालिनी के साथ बार—बार शॉर्ट रिपीट करते थे.

Video: हेमा मालिनी से खास बातचीत
 

यह भी पढ़ेंः Birthday Special: बॉलीवुड की 'ड्रीमगर्ल' हेमा मालिनी को इस निर्देशक ने कर दिया था Reject

‘शोले’ की शूटिंग चल रही थी. धर्मेंद्र और हेमा मालिनी के बीच रोमांटिक सीन फिल्माया जाना था. धर्मेंद्र ने इसका फायदा उठाने का फैसला लिया और उन्होंने लाइट्सबॉय को पटा लिया. ताकि सीन के दौरान वे हेमा मालिनी को बार-बार अपनी बाहों में ले सकें. धर्मेंद्र ने लाइट्स बॉय के साथ एक कोड लैंग्वेज डेवलप कर ली थी. जब वे अपना कान खींचते तो इसका मतलब होता कि लाइट्सबॉय को कोई गलती करनी है. या तो वे ट्रॉली को अटका देते या फिर रिफ्लेक्टर गिरा देते. अगर वे अपना नाक छूते तो इसका मतलब है कि शॉर्ट को ओके कर दिया जाए. धर्मेंद्र हर रीटेक का 100 रु. दिया करते थे. कई-कई दिन तो लाइट्सबॉय की लॉटरी खुल जाती और वे 2,000 रु. तक बना ले जाते थे. इसे ही तो कहते हैं दीवानगी.

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com