NDTV Khabar

मॉडलिंग से एक्ट्रेस और अब सोशल वर्कर, ऐसा रहा है बॉलीवुड एक्ट्रेस दीया मिर्जा का सफर

दीया मिर्जा (Dia Mirza) ने 2000 में 'मिस एशिया पैसिफिक' का खिताब अपने नाम किया था, लेकिन इसके बाद से ही दीया मिर्जा (Dia Mirza) फिल्मों की तरफ खिंचती चली आईं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मॉडलिंग से एक्ट्रेस और अब सोशल वर्कर, ऐसा रहा है बॉलीवुड एक्ट्रेस दीया मिर्जा का सफर

दीया मिर्जा (Dia Mirza) ने मॉडलिंग और फिर एक्टिंग में बनाया अपना करियर

खास बातें

  1. पति से अलग हुईं दीया मिर्जा
  2. पहले मॉडलिंग और फिर एक्टिंग में आजमाया हाथ
  3. सोशल वर्क के लिए भी जानी जाती हैं दीया मिर्जा
नई दिल्ली :

बॉलीवुड एक्ट्रेस बनीं दीया मिर्जा (Dia Mirza) ने अपनी जिंदगी का नया सफर शुरू कर लिया है. दीया मिर्जा अपने पति साहिल सांघा से अलग हो गई हैं, और इसका ऐलान दीया ने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट पर किया है. बॉलीवुड एक्ट्रेस दीया मिर्जा का जन्म 9 दिसंबर, 1981 में हुआ था. फिल्म रहना है 'तेरे दिल में' से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाली दीया मिर्जा (Dia Mirza) ने मॉडलिंग की दुनिया में भी खूब नाम कमाया है. दीया मिर्जा (Dia Mirza) ने 2000 में 'मिस एशिया पैसिफिक' का खिताब अपने नाम किया था, इसके बाद से ही दीया मिर्जा (Dia Mirza) फिल्मों  की तरफ खिंचती चली आईं.

अक्षय कुमार ने शेयर किया वीडियो, कहा- जितना ऊंचा हो आसमान, ये सिंदूर उतनी दूर जाएगा...


हाल ही में एक्ट्रेस की जिंदगी में एक नया मोड़ आया है. दरअसल, दीया मिर्जा (Dia Mirza) और उनके पति साहिल सांघा ने अपने 11 साल के रिलेशन के बाद अलग होने का फैसला किया है. इस फैसले से दीया मिर्जा और साहिल सांघा ने न केवल बॉलीवुड कलाकारों को चौंका दिया है, बल्कि फैन को भी झटका दिया है. 

जाह्नवी कपूर ने बेस्टफ्रेंड को किया बर्थडे विश, बोलीं- मेरा वादा है मैं तुम्हें...देखें Photo

एक्ट्रेस दीया मिर्जा (Dia Mirza) ने बॉलीवुड में अपनी पहचान फिल्म रहना है तेरे दिल में के जरिए बनाई थी. हालांकि, उनकी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा हिट नहीं रही थी, फिर भी इसके गाने आज भी लोगों के दिमाग में मौजूद हैं. इस फिल्म के लिए इसके बाद उन्होंने तुमसा नहीं देखा, तुमको ना भूल पाएंगे, दस, लगे रहो मुन्नाभाई, हनीमून ट्रैवल्स, शूटआउट ऐट लोखंडवाला, क्रेजी 4 और संजू जैसी फिल्मों में भी जबरदस्त भूमिका अदा की. 

'दबंग' गर्ल ने सलमान खान नहीं बल्कि इस बॉलीवुड सुपरस्टार को बताया 'जेंटलमैन', बोलीं- बेहतरीन इंसान हैं...

फिल्मों के अलावा दीया मिर्जा (Dia Mirza) ने डिजिटल प्लेटफॉर्म पर भी अपना हाथा आजमाया. बॉलीवुड एक्ट्रेस ने जी5 की वेब सीरीज 'काफिर' के जरिए अपना डिजिटल डेब्यू किया. एक्टिंग के अलावा दीया मिर्जा ने बतौर प्रोड्यूसर भी बखूबी काम किया था. उन्होंने अमेजॉन प्राइम वीडियो की वेब सीरीज 'माइंड द मल्होत्रास' प्रोड्यूस की थी. दीया मिर्जा ने पर्यावरण सुरक्षा पर किए गए काम के लिए 2012 में आईफा ग्रीन अवॉर्ड भी जीता था. फिल्मी करियर के अलावा दीया मिर्जा सोशल वर्क के लिए भी खूब जानी जाती हैं. कैंसर से जुड़ी लड़ाई हो या फिर पर्यावरण को बचाने की बात हो, दीया मिर्जा ने हर जगह बखूबी काम किया है. 

बॉलीवुड की 'रामायण' को मिले राम और सीता, ये सुपरस्टार निभा सकते हैं किरदार

A post shared by Dia Mirza (@diamirzaofficial) on

टिप्पणियां

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीया मिर्जा (Dia Mirza) की खूबसूरती का भी कोई जवाब नहीं हैं. सोशल मीडिया पर हमेशा एक्टिव रहने वाली एक्ट्रेस दीया मिर्जा ने हाल ही में अपनी कुछ फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की है, जिसमें उनका लुक काफी लाजवाब लग रहा है. ट्रेडिशनल ड्रेस पहने नजर आ रहीं दीया मिर्जा फोटो में काफी खूबसूरत लग रही हैं. इसके अलावा वह हाल ही में बेंगलूरू पहुंची हैं, जिसका वीडियो उन्होंने अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पर साझा किया है. 
 

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement