NDTV Khabar

सायरा बानो से 22 साल बड़े हैं दिलीप कुमार, बॉलीवुड की इन 5 जोड़ियों में भी है 10 साल से ज्यादा अंतर

दिलीप-सायरा ही बॉलीवुड की ऐसी जोड़ियां नहीं हैं, जिनके बीच उम्र का अंतर ज्यादा है. इंडस्ट्री में ऐसे कई बॉलीवुड कपल हैं, जिनके बीच 10 साल से ज्यादा का अंतर है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सायरा बानो से 22 साल बड़े हैं दिलीप कुमार, बॉलीवुड की इन 5 जोड़ियों में भी है 10 साल से ज्यादा अंतर

शाहिद-मीरा, सायरा-दिलीप कुमार.

खास बातें

  1. आज दिलीप कुमार मना रहे 95वां जन्मदिन
  2. सायरा ने 22 साल की उम्र में की थी 44 के दिलीप कुमार से शादी
  3. शाहिद-मीरा, सैफ-करीना बॉलीवुड के इन कपल में हैं उम्र का अंतर
नई दिल्ली: बॉलीवुड के महान अभिनेता दिलीप कुमार आज अपना 95वां जन्मदिन मना रहे हैं. ट्रेजडी किंग के नाम से मशहूर हुए दिलीप कुमार का जन्म 11 दिसंबर, 1922 को हुआ था. दिलीप कुमार पर वैसे तो देश-विदेश की कई लड़कियां जान छिड़कती थीं, लेकिन उन्हें सायरा बानो पसंद आईं. सायरा उनसे 22 साल छोटी हैं. शादी के समय दिलीप की उम्र 44 थी, जबकि सायरा की 22 साल. दोनों ने 11 अक्टूबर, 1966 को ब्याह रचाया था. जब भी बॉलीवुड सितारों की प्रेम कहानियों की बात की जाती है तो सायरा बानो और दिलीप कुमार का नाम सबसे पहले लिया जाता है. शादी के इतने साल बाद भी सायरा और दिलीप का रिश्ता उतना ही मजबूत है. अल्जाइमर से पीड़ित दिलीप कुमार का सायरा पूरा ख्याल रखती हैं. कहीं जाना होता है तो दोनों साथ ही जाते हैं.

Dilip Kumar Birthday : इस बार जन्मदिन नहीं मना रहे हैं दिलीप साब, ये है वजह
लेकिन सिर्फ दिलीप-सायरा ही बॉलीवुड की ऐसी जोड़ियां नहीं हैं जिनके बीच उम्र का अंतर ज्यादा है. कई सितारा जोड़ियां ऐसी हैं जिनके बीच 10 साल से ज्यादा का अंतर है. उम्र में अंतर होने की वजह से भी इनकी गिनती बॉलीवुड की टॉप जोड़ियों में होती है.

1. हेमा मालिनी और धर्मेंद्र
 

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी के बीच 13 साल का अंतर है. दोनों की मुलाकात 1970 में आई फिल्म 'शराफत' के सेट पर हुई. कहा जाता है कि दोनों के बीच फिल्म 'मैं हसीन तू जवान' के सेट पर प्यार हुआ. उस वक्त धर्मेंद्र पहले से शादीशुदा और चार बच्चों के पिता थे. इसके बाद भी दोनों पीछे नहीं हटे और 1980 में पहली पत्नी प्रकाश कौर को तलाक दिए बिना धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी से शादी कर दी. दोनों 37 सालों से साथ हैं और आज भी जब साथ दिखते हैं तो उतने ही प्यार में डूबे दिखते हैं जितने पहले लगते थे.

2- सैफ अली खान और करीना कपूर
 

सैफ और करीना के बीच 10 साल का अंतर है लेकिन दोनों को साथ देखकर इस अंतर का पता लगा पाना मुश्किल है. दोनों के बीच 2007 में प्यार हुआ और करीब 5 साल तक एक दूसरे को डेट करने के बाद साल 2012 में दोनों ने शादी कर ली. करीना से अफेयर शुरू होने के कुछ समय बाद सैफ ने अपने हाथ में करीना के नाम का टैटू गुदवा लिया था जिसके बाद ही दोनों का रिश्ता लोगों के सामने आया था.

3- शाहिद कपूर और मीरा राजपूत
 
 

A post shared by Shahid Kapoor (@shahidkapoor) on


इस लिस्ट में सबसे लेटेस्ट जोड़ी शाहिद और मीरा राजपूत की है. फरवरी 1981 में जन्मे शाहिद ने अपने से 13 साल छोटी मीरा राजपूत से जुलाई, 2015 में शादी की. शादी के वक्त मीरा 21 साल की थीं और पढ़ाई कर रही थीं. शादी से पहले और शादी के बाद जब भी दोनों साथ देखे गए शाहिद मीरा का ख्याल रखते, उन्हें सबसे बचाते दिखे. 

4- कबीर बेदी और परवीन दोसांझ
 
 

A post shared by Kabir Bedi (@ikabirbedi) on


बेहतरीन पर्सनैलिटी के मालिक बॉलीवुड अभिनेता कबीर बेदी (71) ने अपने जमाने की खूबसूरत महिलाओं को आकर्षित करने में हमेशा से कामयाब रहे. कबीर बेदी ने 4 शादियां की और उनके कई चर्चित अफेयर्स भी रहे. साल 2016 में उन्होंने खुद से 29 साल छोटी गर्लफ्रेंड परवीन दोसांज से शादी की है. खास बात ये है कि कबीर की चौथी पत्नी परवीन, उनकी बेटी पूजा बेदी (पहली पत्नी से) से चार साल छोटी हैं.

टिप्पणियां
5- संजय दत्त और मान्यता 
 
 

A post shared by Maanayata Dutt (@maanayata) on


संजय दत्त और मान्यता की उम्र में करीब 20 साल का अंतर है. संजय दत्त जहां 58 साल (29 जुलाई, 1959) के हो चुके हैं तो वहीं मान्यता की उम्र महज 38 साल (22 जुलाई, 1979) है.
 
...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement