NDTV Khabar

Dilip Sardesai Google Doodle: क्रिकेट के धुरंधरों का बॉलीवुड में दबदबा, इन 5 फिल्मों में खूब लगे चौके-छक्के

Google Doodle Celebrates Dilip Sardesai's 78th Birthday: दिलीप सरदेसाई की गिनती दुनियाभर के महान बल्लेबाजों में होती है. स्पिनर्स के खिलाफ उनका बल्ला चलता नहीं बल्कि गरजता था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Dilip Sardesai Google Doodle: क्रिकेट के धुरंधरों का बॉलीवुड में दबदबा, इन 5 फिल्मों में खूब लगे चौके-छक्के

Dillip Sardesai Google Doodle: क्रिकेट पर बनी बॉलीवुड फिल्म

नई दिल्ली: देश के दिग्गज क्रिकेटर दिलीप सरदेसाई (Dilip Sardesai) के 78वें जन्मदिन के मौके पर गूगल ने डूडल बनाकर उन्हें याद किया है. आज के डूडल का शीर्षक 'Dilip Sardesai's 78th Birthday' है. दिलीप सरदेसाई की गिनती दुनियाभर के महान बल्लेबाजों में होती है. स्पिनर्स के खिलाफ उनका बल्ला चलता नहीं बल्कि गरजता था. दिलीप सरदेसाई का जन्म 8 अगस्त, 1940 को गोवा में हुआ, उन्हें विदेश में पहला दोहरा शतक लगाने वाले बल्लेबाज के रूप में जाना जाता है. इसमें कोई दो राय नहीं है कि क्रिकेट और फिल्मों का अटूट संबंध रहा है. बॉलीवुड में क्रिकेट से जुड़े मुद्दे पर कई शानदार फिल्में बनाई गई हैं. एक नजर हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की उन पांच फिल्मों पर जिसमें चौके-छक्कों की जमकर गूंज हुई है.

सपना चौधरी ने सिर पर पल्लू डालकर मचाया गदर, बोलीं- सताया न करो...डांस Video हुआ वायरल

1. 'एम एस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी'
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एम एस धोनी की जिंदगी पर बनी यह बायोपिक काफी चर्चित रही. फिल्म में धोनी का किरदार सुशांत सिंह राजपूत ने बखूबी निभाया. इसमें धोनी के बचपन से क्रिकेट वर्ल्ड कप जीतने के सफर को दिखाया गया है. फिल्म का निर्देशन नीरज पांडे ने किया है.



2. 'सचिन: ए बिलियन ड्रीम्स'
मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की लाइफ पर बनी यह डॉक्यूमेंट्री-ड्रामा बायोपिक साल 2017 में रिलीज हुई. इसका निर्देशन जेम्स एर्स्किन ने किया था. सचिन तेंदुलकर की जिंदगी से जुड़े कई अनकहे और चौंकाने वाले किस्सों का जिक्र इस फिल्म में किया गया.   



Viral Video: प्रियंका चोपड़ा ने मीडिया को देख उतारी सगाई की 'अंगूठी', जानें फिर क्या हुआ...

3. 'लगान'
क्रिकेट की बेहतरीन फिल्मों में से एक आमिर खान स्टारर 'लगान' है. आशुतोष गोवारिकर के निर्देशन में बनी इस फिल्म में अंग्रेजों के शासन में लगान से बचने की कहानी को दिखाया गया है. साल 2011 में आई इस फिल्म में भुवन (आमिर खान) लगान से बचने के लिए अपने गावं वालों के साथ मिलकर क्रिकेट टीम बनाता हैं. अंग्रेजों के इस खेल में वह उन्हें न सिर्फ हराता है, बल्कि अपने गांव का लगान भी माफ कराता है.



4. 'काय पो चे' 
चेतन भगन के नॉवल 'थ्री मिस्टेक्स ऑफ माई लाइफ' में सुशांत सिंह राजपूत ने क्रिकेट के दीवाने का किरदार निभाया. अपने दो दोस्तों के साथ मिलकर वह विपरीत परिस्थितियों में दूसरे धर्म के लड़के को भारतीय क्रिकेट टीम में दाखिला दिलाने में कामयाब होता है.



दिव्यांका त्रिपाठी के पति की जान लेना चाहती है ये, देखें विवेक दाहिया ने खुद को कैसे चंगुल से छुड़ाया...

5. 'इकबाल'
साल 2005 में आई 'इकबाल' को अपने बेहतरीन कंटेंट के लिए काफी सराहा गया. फिल्म की कहानी एक गूंगे और बहरे लड़के (श्रेयस तलपडे) पर आधारित है, जो अपने गुरू (नसीरुद्दीन शाह) की मदद से क्रिकेट के मैदान में दम दिखाता है.

टिप्पणियां


...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement