NDTV Khabar

Soorma: हॉकी सीखने के लिए दिलजीत दोसांझ ने अपनाई थी ये तरकीब, ऐसे की तैयारी

फ़िल्म 'सूरमा' में हॉकी लीजेंड संदीप सिंह की भूमिका निभा रहे दिलजीत दोसांझ को एक मंझे हुए खिलाड़ी और संदीप सिंह की तरह दिखने के लिए ख़ासा मेहनत करनी पड़ी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Soorma: हॉकी सीखने के लिए दिलजीत दोसांझ ने अपनाई थी ये तरकीब, ऐसे की तैयारी

Soorma में संदीप सिंह के किरदार में दिलजीत दोसांझ

खास बातें

  1. दिलजीत दोसांझ ने ऐसे की थी तैयारी
  2. हॉकी का किया अभ्यास
  3. सच्ची घटना पर आधारित है 'सूरमा'
नई दिल्ली: फ़िल्म 'सूरमा' में हॉकी लीजेंड संदीप सिंह की भूमिका निभा रहे दिलजीत दोसांझ को एक मंझे हुए खिलाड़ी और संदीप सिंह की तरह दिखने के लिए ख़ासा मेहनत करनी पड़ी. दिलजीत ने न सिर्फ़ हॉकी और संदीप का हावभाव सीखा, बल्कि पैरालिम्पियन्स से मुलाक़ात कर के उनसे भी हॉकी सीखनी पड़ी. अकस्मात गोली का शिकार होने के बाद संदीप को लकवा मार गया था, जिससे उभरने और खेल में वापसी करने के लिए संदीप को रिहैब जाना पड़ा. चूंकि सूरमा की कहानी सच्ची घटनाओं से प्रेरित है, इसलिए उन हिस्सों की शूटिंग के लिए दिलजीत ने असल जिंदगी में पैरालिम्पियन के साथ हॉकी का अभ्यास किया ताकि वह उसे बारीकी से सीख सकें.

Soorma : दिलजीत दोसांझ की 'सूरमा' इश्क और हॉकी के बीच बुलंद हौसलों की इंस्पिरेशनल स्टोरी है

फ़िल्म के सीन में दिलजीत रिहैब और थेरैपी से गुज़रते हुए नज़र आएंगे. फिल्म में वास्तविकता दिखाने के लिए, अभिनेता ने सीन शुरु करने से पहले ओलंपियन से मुलाकात की ताकि वह व्हीलचेयर से संबंधित हिस्सों को बखूबी समझ सकें. फ़िल्म में संदीप सिंह की भूमिका निभा रहे दिलजीत को न केवल पूर्व कप्तान द्वारा प्रशिक्षित किया गया है बल्कि उनके जैसे दिखने के लिए दिलजीत को शारीरिक परिवर्तन से भी गुज़रना पड़ा. 

देखें ट्रेलर-


'सूरमा' की स्क्रीनिंग में पहुंचे सचिन तेंदुलकर, बोले- 'संदीप सिंह के साथ ऐसा हुआ, नहीं पता था..'

टिप्पणियां
"सूरमा" में संदीप सिंह के संघर्ष और हॉकी किंवदंती बनने के उनके सफ़र को वास्तविकता देने के लिए, फ़िल्म को संदीप के होमटाउन शाहबाद में फ़िल्माया गया है. जाबाज़ खिलाड़ी संदीप ने कठिन परिस्थितियों के बावजूद भी हार नहीं मानी और मैदान पर अपनी कड़ी मेहनत जारी रखी. संदीप की कहानी इतनी प्रेरणादायक है कि उनके जीवन पर एक बॉलीवुड बॉयोपिक बनाई जा रही है.

 ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement