Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

यूट्यूब पर रिलीज हुई 1 घंटे 27 मिनट की डॉक्यूमेंट्री, देखें कैलाश सत्यार्थी के जीवन की पूरी कहानी

नोबेल शांति पुरस्कार से सम्मानित कैलाश सत्यार्थी के जीवन और संघर्ष पर बनी डॉक्यूमेंट्री 'द प्राइस ऑफ फ्री' को बुधवार को दुनियाभर में यू-ट्यूब पर रिलीज किया गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
यूट्यूब पर रिलीज हुई 1 घंटे 27 मिनट की डॉक्यूमेंट्री, देखें कैलाश सत्यार्थी के जीवन की पूरी कहानी

कैलाश सत्यार्थी (Kailash Satyarthi)

खास बातें

  1. 'द प्राइस ऑफ फ्री' डॉक्यूमेंट्री हुई रिलीज
  2. 1 घंटे 27 मिनट की है फिल्म
  3. कैलाश सत्यार्थी के जीवन पर आधारित
नई दिल्ली:

नोबेल शांति पुरस्कार से सम्मानित कैलाश सत्यार्थी के जीवन और संघर्ष पर बनी डॉक्यूमेंट्री 'द प्राइस ऑफ फ्री' को बुधवार को दुनियाभर में यू-ट्यूब पर रिलीज किया गया. यह डॉक्यूमेंट्री सत्यार्थी के बाल श्रम व दासता को खत्म करने की कहानी को बयां करती है. 93 मिनट की इस फिल्म के माध्यम से सत्यार्थी के उन प्रयासों को दिखाने की कोशिश की गई है, जिसमें वे उन कमजोर और वंचित तबकों के बच्चों को शोषण के चंगुल से मुक्त कराने में सफल होते हैं, जिनसे जबरन मजदूरी कराई जाती है. सत्यार्थी ने फिल्म के माध्यम से कहा, "यह मेरे साथियों धूमदास, आदर्श किशोर और कालू कुमार के प्रति एक विनम्र श्रद्धांजलि है, जिन्होंने बच्चों के अधिकारों की सुरक्षा की खातिर अपनी जान की भी परवाह नहीं की."

तब्बू इस कलाकार के साथ फिर करना चाहती हैं काम, बोलीं- 'कृपया जल्द एक फिल्म बनाएं और मुझे...'


देखें पूरी फिल्म-

नोबेल पुरस्कार विजेता ने सभी से इस फिल्म को देखने की गुजारिश की और कहा कि वे एक ऐसी दुनिया के निर्माण में हमारा सहयोग करें, जहां सभी बच्चे स्वतंत्र, स्वस्थ, सुरक्षित और शिक्षित हों. फिल्म के निर्देशक डेरेक डोनेन ने कहा, "कैलाश के जीवन और संघर्षों को जानने के बाद मैं इतना अभिभूत हुआ कि उससे मैं उन पर फिल्म बनाने को प्रेरित हो गया. यह फिल्म कैलाश के साहसिक अभियानों की कहानी कहती है, जो कई लोगों को असंभव सी लग सकती है."

रणवीर सिंह ने स्टेज पर लगाए ठहाके तो हंस यूं पड़ीं दीपिका पादुकोण, देखें 10 शानदार Pics

कैलाश सत्यार्थी कहते हैं कि कई हमलों और दहशत के बावजूद बच्चों को आजाद कराने का हमारा सिलसिला कभी थमता नहीं है. उन्होंने कहा कि यह फिल्म हमारे अंतरमन में करुणा, आशा और साहस का भी संचार करती है.

टिप्पणियां

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...

(इनपुट आईएएनएस से)



दिल्ली चुनाव (Elections 2020) के LIVE चुनाव परिणाम, यानी Delhi Election Results 2020 (दिल्ली इलेक्शन रिजल्ट 2020) तथा Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Bhojpuri Video Song: खेसारी लाल यादव के नए गाने ने मचाई धूम, इंटरनेट पर Video हुआ वायरल

Advertisement