'पीएम नरेन्द्र मोदी' की बायोपिक मुश्किल में, चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस

पीएम मोदी (PM Modi) के जीवन पर बनी फिल्म पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) मुश्किलों के घेरे में आ गई है. चुनाव आयोग (Election Commission) ने फिल्म के निर्माताओं को नोटिस भेज दिया है.

'पीएम नरेन्द्र मोदी' की बायोपिक मुश्किल में, चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस

EC ने PM Narendra Modi फिल्म के प्रोड्यूसर्स को भेजा नोटिस

नई दिल्ली:

पीएम मोदी (PM Modi) के जीवन पर बनी फिल्म पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) मुश्किलों के घेरे में आ गई है. चुनाव आयोग (Election Commission) ने फिल्म के निर्माताओं को नोटिस भेज दिया है. सीपीएम (CPM) और कांग्रेस (Congress) ने फिल्म के रिलीज होने की शिकायत की थी. पार्टियों का कहना है कि यह फिल्म राजनीतिक उद्देश्यों की पूर्ति के लिए रिलीज की जा रही है. कांग्रेस (Congress) की कर्नाटक इकाई ने चुनाव आयोग से शिकायत थी कि वह पांच अप्रैल को रिलीज होने जा रही ‘पीएम नरेंद्र मोदी' (PM Narendra Modi) फिल्म को सिनेमाघरों में प्रदर्शित किए जाने से पहले एक बार देखे और पता लगाए कि इससे आचार संहिता का उल्लंघन होता है या नहीं. 

102 साल के श्याम सरन नेगी फिर करेंगे VOTE, नहीं छोड़ते पीएम मोदी की 'मन की बात' सुनने का मौका

फिल्म 'पीएम नरेन्द्र मोदी' के निर्माताओं को चुनाव आयोग का नोटिस, 30 मार्च तक देना होगा जवाब

फिल्म (PM Narendra Modi) के विज्ञापन प्रकाशन को आदर्श आचार संहिता के कथित उल्लंघन के रूप में देखा जा रहा है. दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी रणबीर सिंह ने बताया कि संबंधित पक्षों को जवाब देने के लिए 30 मार्च तक का समय दिया गया है. आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की बायोपिक की रिलीज डेट पहले 12 अप्रैल आई थी. लेकिन अब फिल्म को 5 अप्रैल को रिलीज किया जाएगा. इस तरह चुनावी माहौल में फिल्म को पहले रिलीज करने के कई मायने निकाले जा रहे हैं. हालांकि फिल्म के निर्माताओं ने कहा है कि यह उन्होंने पब्लिक डिमांड पर किया है. राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता उमंग कुमार फिल्म को डायरेक्टर कर रहे हैं और विवेक ओबेरॉय (Vivek Oberai) पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के रोल में हैं. 

Newsbeep

पीएम नरेंद्र मोदी की फोटो लगाकर लिखा- 'तुम मुझे वोट दो मैं तुम्हें डेंगू-मलेरिया दूंगा...' फिर हुआ ऐसा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें कि फिल्म पीएम नरेन्द्र मोदी' (PM Narendra Modi) के विज्ञापन प्रकाशन के लिए प्रोडक्शन हाउस, म्यूजिक कंपनी और दो अख़बारों को 20 मार्च को नोटिस जारी किये गए हैं. इस फिल्म में को-प्रोड्यूसर के रूप में संदीप सिंह भी शामिल हैं जबकि नेशनल अवॉर्ड विजेत ओमंग कुमार फिल्म का निर्देशन कर रहे हैं. उन्होंने मैरी कॉम (Marry Kom) और सरबजीत नाम की दो हिट फिल्में बनाई हैं.