शाहरुख खान की मदद की घोषणा पर 'एक साथ फाउंडेशन' ने किया ट्वीट, लिखा- 'हम 5500 दिहाड़ी मजदूरों...'

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की पहल पर एक साथ फाउंडेशन (Ek Saath Foundation) ने ट्वीट किया है, जो खूब वायरल हो रहा है.

शाहरुख खान की मदद की घोषणा पर 'एक साथ फाउंडेशन' ने किया ट्वीट, लिखा- 'हम 5500 दिहाड़ी मजदूरों...'

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan)

नई दिल्ली:

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) ने कोरोनावायरस (Coronavirus) से जंग के लिए गुरुवार को कई बड़े ऐलान किए. उन्होंने राहत राशि डोनेट करने के साथ-साथ गरीब लोगों के लिए भी की घोषणाएं कीं. शाहरुख खान ने मीर फाउंडेशन और एक साथ- एक अर्थ फाउंडेशन (Ek Saath Foundation) के साथ मिलकर कोरोनावायरस (Coronavirus) से जंग का बीड़ उठाया. यह फाउंडेशन मुंबई के 5500 से ज्यादा परिवारों तक हर महीने खाना पहुंचाने का काम करेगी. इसके लिए एक रसोई भी बनाई गई जाएगी, जहां से रोजाना 2000 ताजा बना खाने के पैकेटों को उन घरों और अस्पतालों में भेजा जाएगा, जिनकी दैनिक जरूरतें पूरी नहीं हो पा रही हैं.

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की इस पहल पर एक साथ फाउंडेशन (Ek Saath Foundation) ने ट्वीट किया है. "हम सभी शाहरुख खान और मीर फाउंडेशन की असीम उदारता और समर्थन के लिए बहुत आभारी हैं. हम 5500 दिहाड़ी मजदूरों और उनके परिवारों को इन कठिन समय में एक महीने तक पर्याप्त राशन उपलब्ध कराएंगे."

शाहहरुख खान (Shah Rukh Khan) ने गुरुवार को अपनी कंपनियों के समूह के साथ मदद का हाथ बढ़ाया. सरकारी कोष से लेकर 50,000 पीपीई किट, मुंबई के 5500 परिवारों की खाद्य आवश्यकताओं, 10,000 लोगों के लिए 3 लाख भोजन किट, दिल्ली में 2500 दिहाड़ी मजदूरों के लिए किराने और 100 एसिड सर्वाइवर को आर्थिक मदद प्रदान करने तक, उनकी पहल का उद्देश्य सोसाइटी के विभिन्न लोगों तक पहुंचना है और यही वजह है कि अभिनेता की इस दृष्टि को बेहद सराहा जा रहा है.

बता दें कि भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित लोगों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. शुक्रवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों को मुताबिक अब तक 2301 लोग कोरोनावायरस से संक्रमित हो चुके हैं. वहीं, मरने वालों की संख्या 56 पहुंच गई. 157 लोगों का उपचार हो चुका है. पिछले 24 घंटे में 336 नए मामले सामने आए हैं. गुरुवार रात को जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक कोरोनावायरस से 53 लोगों की मौत हो चुकी थी. वहीं, 2069 लोगों को इससे संक्रमित बताया गया था. बता दें कि देश में कोरोना संकट को लेकर 14 अप्रैल तक लॉकडाउन जारी है.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com