इरोस इंटरनेशनल और हॉलीवुड के एसटीएक्स एंटरटेनमेंट का हुआ विलय, अब साथ मिलकर बनाएंगे फिल्में

इरोस इंटरनेशनल (Eros International) और हॉलीवुड के एसटीएक्स एंटरटेनमेंट (STX Entertainment) का हुआ विलय

इरोस इंटरनेशनल और हॉलीवुड के एसटीएक्स एंटरटेनमेंट का हुआ विलय, अब साथ मिलकर बनाएंगे फिल्में

इरोस इंटरनेशनल (Eros International) और हॉलीवुड के एसटीएक्स एंटरटेनमेंट का हुआ विलय

नई दिल्ली:

भारतीय फिल्म निर्माता और वितरक इरोस इंटरनेशनल (Eros International) ने शनिवार को हॉलीवुड के एसटीएक्स एंटरटेनमेंट (STX Entertainment) के साथ एक वैश्विक मनोरंजन कंपनी बनाने के लिए एक ऑल-शेयर विलय की घोषणा की है. छह साल पुरानी, ​​निजी कंपनी एसटीएक्स ने 'हसलर्स' और 'बैड मॉम्स' सहित 34 फिल्में की हैं, जिनमें संचयी रूप से 1.5 बिलियन डॉलर की कमाई हुई है, जबकि इरोस द्वारा फिल्मों का निर्माण और ओटीटी प्लेटफॉर्म के माध्यम से वितरण करके भारतीय और प्रवासी बाजारों पर ध्यान केंद्रित करते है.

इससे पहले भी बहुत सारे भारतीय अभिनेता हॉलीवुड का रुख कर चुके है और अनिल अंबानी (Anil Ambani) रिलायंस एंटरटेनमेंट जैसे भारतीय व्यवसायों ने हॉलीवुड कंपनियों में इक्विटी स्टेक लिया है. इरोस इंटरनेशनल मीडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकार प्रदीप द्विवेदी (Pradeep Dwivedi) ने साझा करते हुए बताया,"यह सौदा उस समय में हुआ है जब संपूर्ण फिल्म प्रोडक्शन क्षेत्र कोविड-19 Covid 19 महामारी के कारण प्रमुख वैश्विक बाजारों में बंद है, ऐसे में हम एसटीएक्स को एनवाईएसई-सूचीबद्ध इरोस इंटरनेशनल में विलय करते हुए देखेंगे और $1 बिलियन वैल्यूएशन के साथ एक उद्यम का निर्माण करेंगे."

द्विवेदी कहते है,"इरोस एसटीएक्स शेयरधारकों के लिए आकस्मिक मूल्य अधिकार जारी कर रहा है, जो अंततः विलय से पहले शेयरों में परिवर्तित हो जाएगा, उन्होंने आगे कहा कि इस समामेलन का भारतीय सीमाओं पर सूचीबद्ध समूह पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

द्विवेदी ने कहा कि कोविड-19 महामारी से पहले से ही लंबे समय से इस तरह की बातचीत चल रही थी। उन्होंने कहा कि लॉक डाउन में डिजिटल खपत में हो रही बढ़ोतरी इस तरह के सौदे की घोषणा करने म सही समय है क्योंकि यह इरोस के ओटीटी प्लेटफार्म के लिए त्वरित कंटेंट निर्माण सुनिश्चित करेगा. शुक्रवार को एनवायएसई में $3.05 की घोषणा के बाद इरोस के शेयर में 55.61 प्रतिशत की उछाल देखने मिली.