फरहान अख्तर ने 6 हफ्ते में बढ़ाया 15 किलो वजन, जानें क्या है वजह

फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) ने अपनी अगली फिल्म "तूफान" के फर्स्ट लुक पोस्टर के साथ तहलका मचा दिया था. अब एक्टर ने बताया है कि उनका 15 किलो वजन बढ़ा है.

फरहान अख्तर ने 6 हफ्ते में बढ़ाया 15 किलो वजन, जानें क्या है वजह

फरहान अख्तर ने बढ़ाया 15 किलो वजन

नई दिल्ली:

फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) ने अपनी अगली फिल्म "तूफान" के फर्स्ट लुक पोस्टर के साथ तहलका मचा दिया था. एक मुक्केबाज की अविश्वसनीय फिजीक के साथ, अभिनेता ने निश्चित रूप से चुनौतीपूर्ण भूमिकाओं की श्रंखला के साथ एक नया मानदंड स्थापित कर दिया है. वास्तविक जीवन में भी, फरहान को अपने चयन के लिए सबसे अच्छे अभिनेता होने के लिए जाना जाता है और अपनी फिटनेस को अनुशासन के साथ पटरी पर रखना बखूबी जानते हैं. उन्होंने कभी भी नॉन-फिटनेस का सफर तय नहीं किया है, लेकिन तूफान के साथ, यह पहली बार होगा जब हम अभिनेता को अपने इस अनुशासन के खिलाफ काम करते हुए देखेंगे.

एक प्रतियोगी स्पोर्ट्सपर्सन के किरदार को चित्रित करने के लिए, फरहान को बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन से गुजरना पड़ा है जिसके लिए अभिनेता ने पेशेवर मुक्केबाजी में प्रशिक्षण लिया है. उन्हें पहले, फिल्म के एक भाग के लिए अपना वजन कम कर के दमदार फिजीक बनाने की जरूरत थी. जिसके बाद, उन्हें फिल्म में एक हिस्से के लिए इसे पूर्ववत करना पड़ा, जिसके लिए उन्हें 6 हफ्ते में 15 किलो वजन बढ़ाने की आवश्यकता थी. फिट होने से लेकर वजन बढ़ाने तक का उनका यह ट्रांसफॉर्मेशन, उनकी टीम और उनके लिए बड़ी चुनौती था.

अपने किरदार के लिए वजन बढ़ाने और घटाने के बारे में  फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) कहते हैं, “मेरे लिए, फिटनेस जीने का एक तरीका है, न कि केवल एक दिनचर्या. अपने क्राफ्ट के बावजूद, मैं एक स्वस्थ और अनुशासित जीवन शैली जीना पसंद करता हूं. मैं हमेशा उन चीजों से बचता हूं जो मेरे शरीर पर प्रतिकूल प्रभाव डाल सकती हैं. जीने के तरीके से पूरी तरह से विपरीत जीवन व्यतीत करना, मेरे लिए चुनौती था जिसमें निगरानी व्यायाम के साथ, कम शारीरिक गतिविधि और अधिक फैट्स, कार्ब्स, स्टार्च खाना शामिल था. ये बेहद कठिन था. हालांकि, मैंने तला हुए भोजन का संतुलित उपभोग किया था लेकिन स्टार्च और फैट्स ने इसे पूरा कर दिया और कुछ इस तरह मैंने 15 किलो अतिरिक्त वजन बढ़ाया है!"

अलग-अलग बॉडी वेट और ट्रांसफॉर्मेशन के बीच उतार-चढ़ाव करना निश्चित रूप से बच्चों का खेल नहीं है, लेकिन जब किरदार के लिए प्रतिबद्धता की बात आती है तो फरहान इसमें कोई कसर नहीं छोड़ते हैं. उन्होंने फिल्म में एक पेशेवर मुक्केबाज के किरदार में ढलने के लिए खूब मेहनत की है. इससे पहले, उन्होंने भाग मिल्खा भाग (2013) में ट्रैक और फील्ड स्प्रिंटर मिल्खा सिंह की भूमिका निभाई थी. जिसके बाद, दर्शक अब फरहान को "तूफान" में देखने के लिए उत्साहित हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फिल्म को मुंबई में डोंगरी की झुग्गियों और गेटवे ऑफ इंडिया जैसे वास्तविक स्थानों पर शूट किया जा रहा है. तूफान में मृणाल ठाकुर और परेश रावल भी नजर आएंगे. फरहान "तूफान" के साथ बॉक्सिंग रिंग में कदम रखने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. आरओएमपी पिक्चर्स के साथ एसोसिएशन में एक्सेल एंटरटेनमेंट प्रोडक्शन की फिल्म "तूफ़ान" राकेश ओमप्रकाश मेहरा द्वारा निर्देशित है। फिल्म 18 सितंबर 2020 में रिलीज होने के लिए तैयार है.