NDTV Khabar

Flashback 2018: साल 2018 में ये फिल्में रहीं ब्लॉकबस्टर, खान तिकड़ी साबित हुई फिसड्डी

बॉलीवुड में साल 2018 सुपरस्टार एक्टर्स के लिए अच्छा नहीं रहा, जबकि कम बजट वाली फिल्मों को खूब फायदा मिला. सलमान खान की 'रेस 3', आमिर खान की 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' और शाहरुख खान की 'जीरो' बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरते हुए नजर आई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Flashback 2018: साल 2018 में ये फिल्में रहीं ब्लॉकबस्टर, खान तिकड़ी साबित हुई फिसड्डी

'रेस 3' फिल्म में सलमान खान और 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' में आमिर खान

खास बातें

  1. खान तिकड़ी हुई फ्लॉप
  2. ब्लॉकबस्टर रही ये फिल्में
  3. कम बजट की रहीं हिट
नई दिल्ली:

बॉलीवुड में साल 2018 सुपरस्टार एक्टर्स के लिए अच्छा नहीं रहा, जबकि कम बजट वाली फिल्मों को खूब फायदा मिला. सलमान खान की 'रेस 3', आमिर खान की 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' और शाहरुख खान की 'जीरो' बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरते हुए नजर आई. वहीं आयुष्मान खुराना की 'बधाई हो' और 'अंधाधुन', राजकुमार राव की 'स्त्री', दीपिका-रणवीर की 'पद्मावत' जैसी फिल्में ही बॉक्स ऑफिस पर राज कर सकी. रणबीर कपूर की आई फिल्म संजय दत्त पर बनी बायोपिक 'संजू' पर अच्छा रिस्पॉन्स मिला. रणबीर कपूर अभिनीत "संजू" में संजय दत्त के युवा दिनों से ले कर जेल से रिहा होने तक के दिनों की यात्रा दिखाई गई है. फिल्म की दिलचस्प कहानी ने दर्शकों के दिलों में गहरी छाप छोड़ दी थी, परिणामस्वरूप राजकुमार हिरानी की संजू 500 करोड़ की कमाई के साथ साल की सबसे चर्चित फिल्म में से एक रही है.

Mirza Ghalib's 221st Birthday: महान शायर मिर्ज़ा ग़ालिब के 10 शेर, जिनके बिना जिंदगी है अधूरी...


दीपिका पादुकोण अभिनीत "पद्मावत" की दमदार ओपनिंग के साथ शुरू हुआ साल 2018 फ़िल्म इंडस्ट्री के लिए मुनाफ़े से भरपूर वर्ष साबित हुआ है. इस साल भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में कई फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सफलता का परचम लहराने में कामयाब रही है. साल की शुरुआत रानी पद्मिनी की "पद्मावत" के साथ हुई, जहां कलाकारों के दमदार अभिनय ने इसे साल की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म में से एक बना दिया था. फिल्म में दीपिका के सौंदर्य और अभिनय को दर्शकों और आलोचकों द्वारा खूब सराहा गया था. इसी के साथ, दीपिका बॉलीवुड की एकमात्र अभिनेत्री है जो महिला नेतृत्व वाली फिल्म के साथ 300 करोड़ क्लब में प्रवेश करने में सफल रही है.

साजिद नाडियादवाला और फॉक्स स्टार स्टूडियोज की एक्शन मनोरंजन और टाइगर श्रॉफ अभिनीत "बागी 2" सफलतापूर्वक 150 करोड़ क्लब में शामिल होने में सक्षम रही थी. एक्शन से भरपूर और टाइगर श्रॉफ अभिनीत "बागी 2" ने न केवल 150 करोड़ क्लब में प्रवेश किया है बल्कि बॉलीवुड में सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली टॉप 20 फिल्मों की सूची में भी शामिल हो गयी है. 

Salman Khan Birthday: सुष्मिता सेन के अदाओं पर फिदा हो गए सलमान खान, डांस के बाद यूं लगाया गले... देखें Video

एक्टर आयुष्मान खुराना ने इस साल "बधाई हो" जैसी फ़िल्म के साथ एक बार फिर अपने अभिनय का डंका बजा दिया है. दर्शकों से मिले प्यार ने इस फ़िल्म को साल की सफल फ़िल्मो की सूची में शामिल कर दिया है. जंगली पिक्चर्स की 'बधाई हो' दुनिया भर में 200 करोड़ की कमाई करने में सफ़ल रही है. एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर ने अपनी हालिया रिलीज 'स्त्री' के साथ दर्शकों के दिलों में घर कर लिया है और यह फिल्म दर्शकों की अपेक्षाओं पर खरी उतरी है. इस साल बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर ने मजेदार डरावनी कॉमेडी फ़िल्म "स्त्री" के साथ बी-टाउन सहित जनता जनार्दन का दिल जीत तो जीत ही, वही  यह फ़िल्म 100 करोड़ क्लब के स्वाद चखने में भी कामयाब रही है.

टिप्पणियां

सलमान खान के बर्थडे पर 'ओ ओ जानेजाना...' सॉन्ग पर हुआ ग्रुप डांस, Video हो रहा वायरल

"सोनू के टीटू की स्वीटी" किसी सरप्राइज पैकेज से कम नहीं थी. फिल्म में सोनू और टीटू की दोस्ती ने हर किसी का दिल जीत लिया था. फिल्म की सफलता का अंदाजा बॉक्स ऑफिस कलेक्शन से लगाया जा सकता है जो रिकॉर्ड तोड़ कमाई करने में कामयाब रही थी. अक्षय कुमार की "गोल्ड" पर भी दर्शकों ने दिल खोलकर प्यार की बरसात की, परिणामस्वरूप दोनों ही फिल्में साल की सफल फिल्मों की सूची में शुमार है. फिल्म में अक्षय कुमार ने हॉकी खिलाड़ी तपन दास के सपने से देश को रूबरू करवाया था, जो हॉकी में एक स्वतंत्र राष्ट्र के रूप में भारत का पहला स्वर्ण पदक जीतना चाहता थे और देश भक्ति की भावना के साथ यह फ़िल्म 100 करोड़ क्लब में अपनी जगह बनाने में कामयाब रही है. इन्हीं सब कारणों के साथ, साल 2018 दमदार बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के साथ बॉलीवुड इंडस्ट्री के लिए मुनाफे से भरपूर साल साबित हुआ है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement