NDTV Khabar

Flashback 2018: बॉलीवुड के लिए शादियों का साल रहा 2018, दीपिका-रणवीर से लेकर सोनम और प्रियंका ने भी रचाई शादी

शुरुआत बॉलीवुड (Bollywood) की 'खूबसूरत' अभिनेत्री सोनम कपूर (Sonam Kapoor) से होती है. जिनके बाद बॉलीवुड में एक के बाद एक दिल थाम लेने वाली शादियों का सिलसिला शुरू हो जाता है. और साल का अंत कॉमेडियन कपिल शर्मा (Kapil Sharma) की शादी से होता है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Flashback 2018: बॉलीवुड के लिए शादियों का साल रहा 2018, दीपिका-रणवीर से लेकर सोनम और प्रियंका ने भी रचाई शादी

Flashback 2018: बॉलीवुड में शादियों के लिए याद रहेगा यह साल.

खास बातें

  1. बॉलीवुड में शादियों के लिए याद रखा जाएगा यह साल
  2. इस साल दीपिका-रणवीर ने रचाई शादी
  3. प्रियंका चोपड़ा और सोनम कपूर ने भी लिए सात फेरे
नई दिल्ली:

कहा जाता है कि शादी के जोड़े ऊपर से बन कर आते हैं..ऊपर वाला इस मामले में इस साल बॉलीवुड और टेलीविजन सितारों पर कुछ ज्यादा ही मेहरबान रहा है. इधर, कई वर्षो में शायद यह पहला साल है, जब कई बड़े सितारों ने शादियां रचाईं हैं, जो सुर्खियां बनी रहीं. कई छोटे सितारों के यहां भी शहनाइयां बजी हैं. शुरुआत बॉलीवुड (Bollywood) की 'खूबसूरत' अभिनेत्री सोनम कपूर (Sonam Kapoor) से होती है. जिनके बाद बॉलीवुड में एक के बाद एक दिल थाम लेने वाली शादियों का सिलसिला शुरू हो जाता है. और साल का अंत कॉमेडियन कपिल शर्मा (Kapil Sharma) की शादी से होता है. सोनम कपूर (Sonam Kapoor) ने आठ मई, 2018 को व्यवसायी आनंद आहूजा के साथ सात फेरे लेकर सबको चौंका दिए. यह नई-नवेली प्रतिभावान अभिनेत्री इस उम्र में करियर के शैशवावस्था में शादी कर लेगी, किसी को जरा भी उम्मीद नहीं थी. मुंबई में हुई शादी के अलग-अलग जश्न में तमाम बॉलीवुड सितारों (Bollywood Stars) ने शिरकत की. आमतौर पर जहां स्टार्स की शादियां निजी कार्यक्रम होते हैं, वहीं सोनम की शादी के वीडियो सोशल मीडिया पर छाए रहे. चूड़ा सेरेमनी से लेकर रिसेप्शन तक शादी की खूब चर्चा हुई. इसके दो दिन बाद नेहा धूपिया (Neha Dhupia) और अंगद बेदी (Angad Bedi)ने 10 मई को अचानक शादी कर सभी को चौंका दिए थे. इसे सीक्रेट वेडिंग कहा गया था. तभी से उनकी गर्भावस्था के कयास लगाए जाने लगे थे. बाद में नेहा ने 18 नवंबर को बेटी को जन्म दिया.

Flashback 2018: बॉलीवुड की ऐसी 10 बड़ी फिल्में, जिनके नाम बड़े लेकिन 'दर्शन' छोटे

qsm6r778

 


वहीं, हर दिलों की धड़कन, सभी की पसंदीदा जोड़ी दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) और रणवीर सिंह (Ranveer Singh) ने 14 और 15 नवंबर को इटली के लेक कोमो में कोंकणी और सिंधी रिति-रिवाज से शादी की. दोनों करीब छह साल से एक-दूसरे को डेट कर रहे थे. फिल्म 'बाजीराव मस्तानी' और 'पद्मावत' में दोनों की केमेस्ट्री ने दर्शकों को खूब आकर्षित किया था. दीपिका और रणवीर की शादी में हालांकि चुनिंदा लोग ही शामिल हुए. इसके बाद उन्होंने एक के बाद एक कई रिसेप्शन दिए, जिसमें कई सितारों ने शिरकत की. सिलसिला यहीं नहीं रुका. इसके बाद उस शख्सीयत की शादी की खबर आई, जिसका इंतजार उसके प्रशंसक लंबे समय से कर रहे थे. प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) और निक जोनस (Nick Jonas) ने अपने संबंधों की जब पुष्टि की तो यह खबर सुर्खियों में छा गई. बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका ने अपने लिए विदेशी दूल्हा हॉलीवुड गायक निक जोनस को चुना. लेकिन शादी की सबसे खास बात यह रही कि प्रियंका ने विदेश में शादी करने के बजाय जोधपुर में हिदू परंपरा और ईसाई रीति-रिवाज से शादी की. उनकी शादी के कार्यक्रम एक दिसंबर से तीन दिसंबर तक चले थे. शादी को अंतर्राष्ट्रीय पत्र-पत्रिकाओं ने कवर किया था.

 

mt41cv5g

 

हालांकि, इन शादियों में खास बात यह रही है कि शादी करने वाली इन अभिनेत्रियों ने या तो अपना करियर शुरू ही किया था, या फिर वे करियर के शिखर पर हैं. जबकि आमतौर पर हिंदी फिल्मों में, अभिनेत्रियां करियर के ढलान पर शादी करती रही हैं. वरिष्ठ फिल्म पत्रकार अनुज अंलकार कहते हैं, "दरअसल, पहले फिल्मों में अभिनेत्रियों के लिए कुछ खास नहीं होता था. शादीशुदा अभिनेत्रियों को काम मिलने की संभावना और घट जाती थी. इसलिए अभिनेत्रियां करियर के ढलान पर शादी करती थीं, लेकिन आज स्थिति बदल गई है." लगभग 20 सालों से मुंबई में फिल्म-पत्रकारिता कर रहे अनुज ने  कहा, "कई सालों पहले कोई फिल्मकार सबसे पहले हीरो को साइन करता था और उसके बाद फिल्म की स्क्रिप्ट से लेकर कास्टिंग और हर चीज में उस हीरो का हस्तक्षेप होता था. हीरो के नाम पर फिल्में बनती थीं, चलती थीं। ऐसे में हीरो अपनी पसंद की हीरोइन चुनता था. नई लड़कियों के आगे शादीशुदा हीरोइनें पीछे छूट जाती थीं. लेकिन आज कहानी पर फिल्में बन रही हैं. महिला केंद्रित फिल्में बन रही हैं. महिलाओं का महत्व पहले से बढ़ा है. हीरो के नाम पर फिल्में बनाने का वक्त बीत गया है. इसका परिणाम है कि आज अभिनेत्रियों के भीतर से भय खत्म हो रहा है. वे बोल रही हैं."

Flashback 2018: कम बजट की इन 5 फिल्मों ने मचाया धमाल, बॉलीवुड में छाया सिर्फ इनका ही नाम

अनुज ने कहा कि हाल ही में शादी से पहले उन्होंने खुद दीपिका पादुकोण से पूछा था कि क्या करियर के इस मोड़ पर शादी करने से उन्हें डर नहीं लगता? बकौल अनुज दीपिका ने कहा था, "डर किस बात का. शादी अपनी जगह है, करियर अपनी जगह. दोनों अलग-अलग चीजें हैं." 'मासूम', 'काबिल', 'जन्नत-2', 'कृष', 'कृष-3', 'गुंडे' सहित कई फिल्मों की पटकथा लिख चुके संजय मासूम सितारों की शादियों पर कुछ अलग राय रखते हैं. उन्होंने कहा, "शादी सबका निजी मामला है और इसका फैसला उनका खुद का होता है. वक्त बदलता है, धारणाएं बदलती हैं, सोच बदलती है. पहले की सोच थी कि जिस हीरोइन की शादी हुई, तो उसकी फिल्म नहीं देखेंगे. लेकिन अब ऐसा नहीं है. दर्शकों को कंटेट से मतलब है, व्यक्तिगत जीवन से इतना मतलब नहीं रह गया है और मुझे लगता है कि यह एक बदलाव है."

fupcfpt

सिलसिलेवार शादियों के बीच कॉमेडी के बादशाह कपिल शर्मा ने अपनी प्रेमिका गिन्नी चतरथ से 12 दिसंबर को जालंधर में शादी की. उनकी शादी में टीवी जगत के तमाम सितारों ने शिरकत की. उन्होंने मुंबई में रिसेप्शन रखा था, जिसमें बॉलीवुड के तमाम बड़े दिग्गज शामिल हुए. इनके अलावा टीवी शो 'शक्ति अस्तित्व के अहसास की' में किन्नर बहू का किरदार निभा रहीं रुबीना दिलाइक ने 21 जून को प्रेमी और अभिनेता अभिनव शुक्ला से शादी की. मॉडल मिलिंद सोमण ने अंकिता के साथ 23 अप्रैल, 2018 को शादी रचाई. बिग बॉस के पूर्व कंटेस्टेंट राहुल महाजन ने इस साल अचानक 20 नवंबर को एक प्राइवेट सेरेमनी में कजाकिस्तान की एक मॉडल से शादी कर ली. रियलिटी शो रोडीज के फेमस जज रघु राम ने 12 दिसंबर को अपनी प्रेमिका नताली डी लुसियो संग गोवा में समुद्र किनारे सात फेरे लिए. जाने-माने गायक, संगीतकार हिमेश रेशमिया ने अपनी लॉन्ग टाइम गर्लफ्रेंड सोनिया कपूर से 11 मई को शादी की.

Dabboo Ratnani Calendar 2018: अमिताभ से लेकर आलिया तक, बॉलीवुड की कई बड़े स्टार्स ने कराया फोटोशूट

0b92n5ko

 

टिप्पणियां

शादियों की इस सूची में सुमित व्यास और एकता कौल, प्रिंस नरुला और युविका चौधरी, श्वेता त्रिपाठी और चैतन्य शर्मा, महाक्षय चक्रवती और मदालसा शर्मा, शक्ति अरोड़ा और नेहा सक्सेना, विविधा कृति और वरुण, गौरव चोपड़ा और हितिषा, अंकित तिवारी और पल्लवी शुक्ला, सोहैब इब्राहिम और दीपिका कक्कड़, मोहित मारवाह और अंकिता मोतीवाला, श्रिया सरन और एंद्रे कोस्चे, कुणाल जय सिंह और भारती कुमार जैसे दिग्गज सितारों की शादियां भी शामिल हैं.

फिलहाल, यह साल विदा हो रहा है और नया साल नई सुबह के साथ दस्तक दे रहा है. अब देखने वाली बात यह होगी कि वर्ष 2019 सितारों के जीवन में कितना प्यार, रोमांस और खुशी भर पाता है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement