NDTV Khabar

MOVIE REVIEW: फुकरापंती देख लोट-पोट हो जाएंगे आप

फिल्म फुकरे की कहानी है दिल्ली के 4 फुकरों यानी चूचा, हन्नी, भोली, और अली की जिसमें पांचवां फुकरा पंडित जी भी है जो तड़के का काम करते हैं.

1Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
MOVIE REVIEW: फुकरापंती देख लोट-पोट हो जाएंगे आप

'फुकरे' का पोस्टर

मुंबई: फिल्म फुकरे रिटर्न्स की कहानी है दिल्ली के 4 फुकरों यानी चूचा, हन्नी, भोली, और अली की, जिसमें पांचवां फुकरा पंडित जी भी है. इस बार भोली जेल से निकलने के बाद चारों फुकरों की अच्छे से खबर लेती है क्योंकि इन्हीं की वजह से वो जेल जाती है. चूचा भविष्य देख पाता है इसलिए वो इन फुकरों से सौदा करती है. चूचा अब भी भोली से प्यार करता है.

पढ़ें: फिल्म रिलीज से पहले 'फुकरे रिटर्न्स' की टीम ने गोल्डन टेम्पल जाकर लिया आशीर्वाद

फ़िल्म फुकरे रिटर्न्स की अच्छाइयों की अगर बात करें तो ये फिल्म युवाओं के लिए बनाई गई है और युवा फिल्म की तरह लगती भी है. दिल्ली के इन किरदारों को ठीक से गढ़ा गया है. फिल्म में कुछ दृश्य बहुत हंसाते हैं और कहानी में कुछ ट्विस्ट भी हैं जिसे आप तब समझेंगे जब फिल्म देखेंगे. चूचा ने जबरदस्त अभिनय किया है और अपने किरदार में जान डाली है. भोली की भूमिका में ऋचा चड्ढा जमी हैं. फिल्म फुकरे रिटर्न्स की फुकरागिरी और चूचा का भोली के लिए प्यार मजेदार है.

पढ़ें: 'फुकरे रिटर्न्‍स' में फुकरों ने लगाई 20 फुट की ऊंचाई से हैरतअंगेज छलांग

अब बारी कुछ खामियों की. जैसा हम सभी जानते हैं कि फिल्म फुकरे रिटर्न्स सीक्वल है 2013 में आई फुकरे का. फुकरे रिटर्न्स के ट्रेलर से लग रहा था कि बहुत धमाल होगा इस फिल्म में लेकिन ऐसा नही है. कॉमेडी फिल्म का दावा करने वाली इस फिल्म में आपको बहुत ज़्यादा हंसने वाले दृश्य नहीं मिलेंगे. फिल्म में कहानी से ज्यादा इसके किरदारों पर ध्यान दिया गया है. यानी स्क्रिप्ट थोड़ी कमज़ोर पड़ गई है. बिना वजह के लंबे-लंबे दृश्य हैं. 

VIDEO: फिल्‍म 'फुकरे रिटर्न्स' की टीम से खास मुलाकात



फ़िल्म पद्मावती की रिलीज़ टलने की वजह से फुकरे रिटर्न्स को एक हफ्ता पहले रिलीज किया गया है और शायद इसका फायदा इस फिल्म को मिले क्योंकि पिछले हफ्ते रिलीज हुई फिल्म फिरंगी और तेरा साथ भी बुरी तरह फ्लॉप हो चुकी है. ऐसे में दर्शक शायद इस फ़िल्म को देखने जाएं. मेरे हिसाब से फ़िल्म फुकरे की कहानी से ज्यादा इसके कुछ किरदार भाते हैं. आपको चूचा की बेवकूफी, भोलापन और भोली की गुंडागिरी पसंद आएगी इसलिए इस फिल्म को मेरी रेटिंग 2.5 है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement