NDTV Khabar

Ganesh Chaturthi 2018: 'गणपति बप्पा मोरया' की हर ओर गूंज, गणेश चतुर्थी पर सुनें बॉलीवुड के जबरदस्त सॉन्ग

गणेश चतुर्थी (Ganesh Chaturthi) के मौके पर बॉलीवुड के फिल्म स्टार्स में काफी धूम रहती है. महानायक अमिताभ बच्चन से लेकर सुपरस्टार सलमान खान तक अपने घरों में भगवान गणेश को स्थापित करते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Ganesh Chaturthi 2018: 'गणपति बप्पा मोरया' की हर ओर गूंज, गणेश चतुर्थी पर सुनें बॉलीवुड के जबरदस्त सॉन्ग

Ganesh Chaturthi 2018: भगवान गणेश से जुड़े बॉलीवुड के टॉप मोस्ट सॉन्ग

खास बातें

  1. आज है गणेश चतुर्थी 2018
  2. बॉलीवुड सॉन्ग की धूम
  3. हर ओर 'गणपति बप्पा मोरया' की गूंज
नई दिल्ली: गणेश चतुर्थी (Ganesh Chaturthi) के मौके पर बॉलीवुड के फिल्म स्टार्स में काफी धूम होती है. महानायक अमिताभ बच्चन से लेकर सुपरस्टार सलमान खान तक अपने घरों में भगवान गणेश को स्थापित करते हैं. देशभर में आज गणेश चतुर्थी की धूम है और मुंबई गणपति का स्वागत करने के लिए सज धजकर तैयार है. मुंबई के प्रसिद्ध सिद्धिविनायक मंदिर और लाल बागचा राजा में लोग दर्शन के लिए पहुंचते हैं. इस दौरान सैकड़ों भक्त मौजूद रहे. बॉलीवुड फिल्मों में हमेशा से गणेश भगवान (Ganesha Songs) को लेकर गाने बनाए गए हैं. अमिताभ बच्चन, ऋतिक रोशन, वरुण धवन जैसे कलाकारों ने गणेशोत्सव पर जमकर डांस भी किये.

Ganesh Chaturthi 2018: शिल्पा शेट्टी के घर गणपति आगमन की यूं मनीं खुशियां; संजय दत्त के घर भी विराजे गणेश- देखें Video

देखें वीडियो-


देखें वीडियो-


2.0 Teaser: मोबाइल फोन की ताकत से बना विलेन, 'चिट्ठी' का धमाकेदार रोल उड़ाएगा होश... देखें Video

बता दें, महाराष्ट्र में गणेशोत्सव की काफी धूम रहती है और राज्य की राजधानी मुंबई में तो गणपति पर्व एक मुख्य त्योहार के तौर पर मनाया जाता है. फिर भला बॉलीवुड ‘गणपति बप्पा मोरया’ कहने से कैसे बच सकता है.

देखें वीडियो-


ढोल नगाड़ों के साथ भगवान गणेश को घर लाने, उनकी पूजा, विसर्जन और उन्हें अपने सुख-दुख के बारे में बताने से लेकर गणेशोत्सव की आड़ में स्वार्थपूर्ति जैसे कई घटनाक्रम को बॉलीवुड ने कई फिल्मों में दिलचस्प तरीके से पेश किया है.

देखें वीडियो-


फिल्मों में दिखाने के लिए मुख्य प्रतिमा के आगे नायक या नायिका की शूटिंग तो की जाती है, लेकिन स्थानीय संस्कृति दिखाने के लिए गणेशोत्सव के दौरान लिए गए फुटेज भी प्रयुक्त किए जाते हैं.

देखें वीडियो-


टाइगर श्रॉफ ने ऋतिक रोशन और दिशा पटानी की फेक न्यूज पर तोड़ी चुप्पी, बोले- बेवकूफाना अफवाह है

देखें वीडियो-


देखें वीडियो-


टिप्पणियां
पुरानी ‘अग्निपथ’ में गुस्से से भरे अमिताभ ऐसे समय अपने गांव लौटते हैं जब वहां गणेशोत्सव की धूम मची होती है. वर्ष 2012 में ऋतिक रोशन और संजय दत्त अभिनीत नई ‘अग्निपथ’ आई, जिसमें विशाल भव्य गणपति प्रतिमा के साथ यह उत्सव दिखाया गया है.

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement