Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

गौरी लंकेश हत्‍या: जावेद अख्‍तर ने कहा, 'अगर कुछ तरह के ही लोग मर रहे हैं तो कौन मार रहा है...'

जावेद अख्‍तर ने ट्वीट किया, 'दाभोलकर, पंसारे, कलबुर्गी और अब गौरी लंकेश. अगर एक विचारधारा के लोग मारे जा रहे हैं, तो किस तरह के लोग उन्‍हें मार रहे हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गौरी लंकेश हत्‍या: जावेद अख्‍तर ने कहा, 'अगर कुछ तरह के ही लोग मर रहे हैं तो कौन मार रहा है...'
नई दिल्‍ली:

बेंगलुरु में वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के चारों तरफ गुस्‍सा देखने को मिल रहा है. मंगलवार शाम दो हमलावरों ने 8 बजे के करीब उनके घर में घुसकर उन्हें गोलियां मारी. घर के बरामदे में खड़ी गौरी पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी. हत्यारों ने 7 राउंड गोलियां चलाईं, गौरी को तीन गोलियां लगी और मौके पर ही उनकी मौत हो गई. गौरी लंकेश की हुई इस हत्‍या पर बॉलीवुड में ने भी जमकर रोष जताया है. शबाना आजमी,  जावेद अख्‍तर, शेखर कपूर, मोहम्‍मद जीशान अयूब, शिरीश कुंदर जैसे कई कलाकारों ने इस घटना पर अपना गुस्‍सा जताया है. बता दें कि 'गौरी लंकेश पत्रिके' की संपादक गौरी हित्दुत्व की राजनीति की मुखर आलोचक थीं.

यह भी पढ़ें: 'कंगना रनोट के इंटरव्‍यू पर 'सिमरन' के लेखक बोले, 'क्‍योंकि तुम एक मुंहफट औरत हो...'


इस मामले पर शबाना आजमी और जावेद अख्‍तर ने ट्वीट किया है. जावेद अख्‍तर ने ट्वीट किया, 'दाभोलकर, पंसारे, कलबुर्गी और अब गौरी लंकेश. अगर एक विचारधारा के लोग मारे जा रहे हैं, तो किस तरह के लोग उन्‍हें मार रहे हैं.
 



इसके अलावा निर्देशक शेखर कपूर ने लिखा, 'किसी को उसके विचारों के लिए मार देना लोकतंत्र नहीं है, यह एक 'बनाना रिपब्लिक' की शुरुआत है, जहां हिंसा की आवाज, शब्‍दों से ज्‍यादा है.' वहीं फिल्‍ममेकर शिरिश कुंदर ने लिखा, 'जब 'इंटलेक्‍चुयल' होना एक गाली बन जाए, तब तलवार शब्‍दों से ज्‍यादा ताकतवर हो जाती है.'
 

वहीं इन दिनों अपनी फिल्‍म 'समीर' का प्रमोशन कर रहे एक्‍टर मोहम्‍मद जीशन अयूब ने इस मामले पर अपने फेसबुक पर कई पोस्‍ट किए हैं. जीशान ने लिखा, 'हां, मुझे लगता है कि अब यही समय है ध्‍यान देने का... सिर्फ पत्रकार ही नहीं, पर हर शख्‍स को ध्‍यान देना चाहिए. पर मेरा विश्‍वास कीजिए, #iamnotafraid'.

यह भी पढ़ें: ''बॉक्‍स ऑफिस पर सुपरस्‍टार अजित कुमार की इस फिल्‍म ने 'बाहुबली' को पछाड़ कर बनाया रिकॉर्ड



 

 
पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के विरोध में जगह-जगह प्रदर्शन हो रहे हैं. बेंगलुरु में बीती रात लोगों ने कैंडल मार्च निकाला. आज भी जगह-जगह पर विरोध प्रदर्शन होने हैं. बेंगलुरु, मैंगलोर, मांड्या में हत्या के विरोध में आज प्रदर्शन की तैयारी है. वहीं दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, चेन्नई में भी गौरी लंकेश की हत्या के विरोध में प्रदर्शन की तैयारी है.

VIDEO: नेशनल रिपोर्टर: बेंगलुरु में वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की गोली मारकर हत्या

टिप्पणियां

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... क्रिकेट मैच में विकेटकीपर बना डॉगी, बिजली की रफ्तार से गेंद पर यूं लपका, एक्ट्रेस ने शेयर किया Video

Advertisement