NDTV Khabar

गूगल ने डूडल बनाकर मशहूर लेखिका कमला दास की My Story को किया याद, इस आर्टिस्ट ने बनाया डूडल

Google Doodle: कमला दास को गूगल ने डूडल बनाकर याद किया है और उनकी लाइफ पर फिल्म 'Aami' रिलीज होने वाली है. कमल के निर्देशन में बनी इस फिल्म में एक्ट्रेस मंजु वॉरियर लीड रोल में हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गूगल ने डूडल बनाकर मशहूर लेखिका कमला दास की My Story को किया याद, इस आर्टिस्ट ने बनाया डूडल

Google Doodle Kamala Das: फिल्म Aami के एक सीन में कमला दास बनीं मंजू वॉरियर

खास बातें

  1. गूगल ने बनाया महान कवियित्री कमला दास का डूडल
  2. कमला दास की जिंदगी पर बन रही फिल्म 'आमी'
  3. मंजु वॉरियर से पहले विद्या बालन को ऑफर हुआ था लीड रोल
नई दिल्ली:

गूगल ने Celebrating Kamala Das शीर्षक से Doodle बनाया है. इस तरह  Google आज कमला दास की किताब 'My Story (मेरी कहानी)' को सेलिब्रेट कर रहा है. यह डूडल आर्टिस्ट मंजीत थाप ने बनाया है. कमला दास की आत्मकथा 'My Story' 1 फरवरी, 1976 में रिलीज हुई थी. कमला दास ने महिलाओं की सेक्शुएलिटी और उनके लिए अपराध भावना से मुक्ति की सोच अपनी कविताओं में डाली, यही वजह है कि वह देश की सबसे महान लेखिकाओं में से एक बनकर उभरीं. 31 मार्च, 1934 को पुन्नयूरकुलम (केरल) में जन्मीं कमला ने महिलाओं के मुद्दे, बच्चों की देख-रेख, राजनीति समेत कई विषय पर लेख लिखे हैं. 75 वर्ष की उम्र में उनका निधन पुणे में 31 मई, 2009 को हुआ था. कमला दास को 1984 में साहित्य अकादेमी पुरस्कार से भी नवाजा गया था.  

Kamala Das Google Doodle: लेखिका को हिंदू धर्म की ये बात थी नापसंद, 65 की उम्र में किया इस्लाम कुबूल


Mirza Ghalib: महान शायर मिर्ज़ा ग़ालिब को थे ये तीन शौक जिन्हें वे आखिरी सांस तक नहीं छोड़ पाए

कमला दास की जिंदगी पर जल्द ही मलयालम भाषा में 'आमी' फिल्म रिलीज होने वाली है. कमल के निर्देशन में बनी इस फिल्म में एक्ट्रेस मंजु वॉरियर लीड रोल निभाएंगी. मंजु से पहले यह रोल बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन को ऑफर किया गया था, जिन्होंने इसे निभाने के लिए मंजूरी दे दी थी. विद्या ने फिल्म के लिए तैयारियां भी शुरू कर दी थी, फिर डायरेक्टर के साथ हुए मतभेद के बाद उन्होंने इस फिल्म से दूरी बना ली.

देखें, फिल्म का ट्रेलर...


 
Robert Koch Google Doodle: टीबी से दम तोड़ने जा रही औरत के बचा लिए थे प्राण

टिप्पणियां

संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' के बाद कमला दास की जिंदगी पर बनी यह बायोपिक फिल्म 'आमी' विवादों में बनी हुई है. माना जा रहा है कि फिल्म में लव जिहाद का समर्थन किया गया है. इस वजह से फिल्म के खिलाफ केरल हाई कोर्ट में एक अर्जी दायर की गई है. अर्जी में कहा गया है कि फिल्म में लव जिहाद का जानबूझलकर महिमामंडल किया गया है.  

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...  



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement