NDTV Khabar

Farouque Shaikh Google Doodle: फारूक शेख, श्रीदेवी और देव आनंद में ये बात रही कॉमन, गूगल ने बनाया डूडल

Farouque Shaikh: फारूक शेख का 28 दिसंबर, 2013 में दुबई में हार्ट अटैक की वजह से निधन हो गया था. गूगल ने 25 मार्च का अपना डूडल बॉलीवुड एक्टर फारूक शेख के 70वें जन्मदिन पर आधारित है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Farouque Shaikh Google Doodle: फारूक शेख, श्रीदेवी और देव आनंद में ये बात रही कॉमन, गूगल ने बनाया डूडल

Farouque Shaikh 70th Birth Anniversary: फारूक शेख, श्रीदेवी और देव आनंद समेत इन 5 महान फिल्मी हस्तियों का निधन विदेश में हुआ.

खास बातें

  1. फारूक शेख के 70वें जन्मदिन पर गूगल ने बनाया डूडल
  2. 27 दिसंबर, 2013 को दुबई में दिल का दौरा पड़ने से हुआ था फारूक का निधन
  3. दुबई में श्रीदेवी की ‘दुर्घटनावश’ बाथटम में डूबने से हुई मौत
नई दिल्ली: फारूक शेख (Farouque Shaikh ) की याद में गूगल ने आज का डूडल बनाया है. फारूक शेख की आज 70वीं जयंती है. फारूक शेख Google Doodle निमित मालवीय ने बनाया है. फारूक शेख ने बड़े परदे के साथ ही छोटे परदे पर भी अच्छी पारी खेली थी. बॉलीवुड में फारूक शेख 'उमरावजान', 'नूरी', 'चश्मेबद्दूर' और 'बाजार' जैसी शानदार फिल्मों में नजर आए.  वे ‘चमत्कार’ और ‘जी मंत्रीजी’ जैसी टीवी सीरीज में नजर आई थीं और ‘जीना इसी का नाम है’ टॉक शो के जरिये उन्होंने खास पहचान बनई थी. वे लगातार रंगमंच पर भी एक्टिव रहे. फारूक शेख का 28 दिसंबर, 2013 में दुबई में हार्ट अटैक की वजह से निधन हो गया था.

Farouque Shaikh: पहली फिल्म के लिए मिले थे 750 रुपये, जानें फारूक शेख से जुड़ी 5 खास बातें

टिप्पणियां
फारूक शेख जैसे शानदार एक्टर के अलविदा कहने पर बहादुरशाह जफर का ये शेर याद ता हैः “कितना है बद-नसीब 'जफर' दफ्न के लिए, दो गज जमीन भी न मिली कू-ए-यार में.” जी हां, बहादुरशाह जफर के इस शेर में अपने देश से दूरी और वहां दुनिया त्यागने का दर्द झलकता है. फारूक शेख का निधन दुबई में हुआ था. बॉलीवुड के और भी कई ऐसे एक्टर हैं जिनका विदेशी धरती पर निधन हुआ. आइए जानते हैं कुछ ऐसे ही सितारों के बारे में:
 

श्रीदेवीः 24 फरवरी को दुखद समाचार आया कि बॉलीवुड की ‘चांदनी’ ने दुनिया को अलविदा कह दिया है. वे दुबई में अपने रिश्तेदार की शादी में शामिल होने गई थीं, और बाथटब में ‘दुर्घटनावश’ डूबने से मौत हो गई थी.
 
 

A post shared by Fantastikindia (@fantastikindia) on


फारूक शेखः फारूक शेख अपने परिवार के साथ दुबई में छुट्टियां मना रहे थे, और उसी दौरान हार्ट अटैक आ गया. इस तरह 28 दिसंबर, 2013 को उनका दुबई में निधन हो गया और एक शानदार एक्टर ने अलविदा कह दिया.
 
 

A post shared by Indian Grace (@indian_grace) on


देव आनंदः सदाबहार एक्टर लंदन में अपने मेडिकल चेकअप के लिए गए हुए थे. लेकिन 3 दिसंबर, 2011 को लंदन के होटल के कमरे में उन्हें कार्डियक अरेस्ट हुआ और वे सदा मुस्कराने वाला चेहरा हमेशा के लिए आंखों से ओझल हो गया. उनका अंतिम संस्कार लंदन में ही कर दिया गया.
 
 

A post shared by Raj Sharma (@rajsharma925) on


महमूदः बॉलीवुड के बेहतरीन कॉमेडियन महमूद ने भी विदेश में ही आखिरी सांस ली थी. वे जुलाई 2004 में दिल की बीमारी की इलाज करने के लिए अमेरिका के पेनसिल्वेनिया गए हुए थे, जहां नींद में ही उनका निधन हो गया.
 

मुकेशः सिंगर मुकेश अमेरिका के डेट्रॉयट के मिशिगन में कॉन्सर्ट करने गए हुए थे, उनके साथ लता मंगेशकर भी परफॉर्म करना था. 27 अगस्त, 1976 की सुबह उन्हें सीने में दर्द होने लगा और उन्हें अस्पताल ले जाया गया. लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी.

VIDEO : 20 साल बाद साथ-साथ आए फारूक और दीप्ति...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement