गोविंदा, चंकी पांडे और जूही चावला को मिला था 'महाभारत' का ऑफर, फिल्मों के लिए कलाकारों ने ठुकराया रोल

महाभारत (Mahabharat) में अभिमन्यु के किरदार के लिए गोविंदा (Govinda) और चंकी पांडे (Chunkey Pandey) को भी कास्ट किया गया था, लेकिन उन्होंने महाभारत की जगह फिल्मों में एक्टिंग करने की सोची.

गोविंदा, चंकी पांडे और जूही चावला को मिला था 'महाभारत' का ऑफर, फिल्मों के लिए कलाकारों ने ठुकराया रोल

गोविंदा (Govinda), चंकी पांडे (Chunkey Pandey) और जूही चावला को 'महाभारत' के लिए किया गया था कास्ट

खास बातें

  • गोविंदा और चंकी पांडे को 'महाभारत' के लिए किया गया था कास्ट
  • द्रौपदी के रोल के लिए चुनी गई थीं जूही चावला
  • फिल्म के लिए बॉलीवुड कलाकारों ने ठुकराई 'महाभारत'
नई दिल्ली:

दूरदर्शन पर आने वाली 'महाभारत' (Mahabharat) तीन दशक बाद एक बार फिर से दस्तक दे चुकी है. इस कार्यक्रम के हरेक किरदार और कहानी लोगों के जेहन में आज भी बसे हुए हैं. लेकिन हाल ही में 'महाभारत' को लेकर एक खुलासा हुआ है. दरअसल, महाभारत में अभिमन्यु के किरदार के लिए गोविंदा (Govinda) और चंकी पांडे (Chunkey Pandey) को भी कास्ट किया गया था, लेकिन उन्होंने महाभारत की जगह फिल्मों में एक्टिंग करने की सोची. इसके अलावा जूही चावला (Juhi Chawla) को भी 'द्रौपदी' के किरदार के लिए कास्ट किया गया था, लेकिन उन्होंने 1988 में आई कयामत से कयामत तक में एक्टिंग करना चुना.

इस बात की जानकारी खुद 'महाभारत' (Mahabharat) के कास्टिंग डायरेक्टर गूफी पेंटल (Gufi Paintal) ने हिंदुस्तान टाइम्स को दिए इंटरव्यू में दी. उन्होंने बताया कि महाभारत के लिए उन्होंने करीब 5000 से ज्यादा लोगों का ऑडीशन लिया था. उन्होंने गोविंदा (Govinda) और चंकी पांडे (Chunkey Pandey) के बारे में बताते हुए कहा, "कई बॉलीवुड एक्टर थे, जिन्हें महाभारत में विभिन्न भूमिकाओं के लिए चुना गया था, लेकिन उन्होंने टेलीविजन की जगह फिल्मों में काम करना मुनासिब समझा. अभिमन्यु की भूमिका के लिए गोविंदा और चंकी पांडे को साइन किया गया था, लेकिन उन्होंने फिल्मों के लिए रोल अदा करने से ना कह दिया था."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके आगे गूफी पेंटल (Gufi Paintal) ने जूही चावला (Juhi Chawla) के बारे में बताते हुए कहा, "जूही चावला को द्रौपदी का रोल ऑफर किया गया था, लेकिन जल्द ही उन्हें 1988 में आई कयामत से कयामत तक में आमिर खान के साथ लीड एक्ट्रेस का किरदार निभाने को मिल गया. जबकि उन्होंने सिल्वर स्क्रीन को तरजीह देना चुना था. कयामत से कयामत तक उनकी दूसरी बॉलीवुड फिल्म थी और बतौर एक्ट्रेस उनकी पहली फिल्म." गूफी पेंटल ने आगे बताया कि जूही जावला सहित द्रौपदी के रोल के लिए 6 एक्ट्रेस फाइनल की गई थीं. लेकिन रूपा को उनकी हिंदी भाषा पर जबरदस्त पकड़ के लिए चुना गया.