NDTV Khabar

'सूरमा' संदीप सिंह की कहानी सुनकर रो पड़े थे गुलजार, बताई पूरी दास्तां

फिल्म के ट्रेलर लॉन्च पर, गुलजार ने उल्लेख किया कि न केवल संदीप बल्कि फिल्म से संबंधित सभी लोग कहानी की तरह सूरमा है और परियोजना में की गई कड़ी मेहनत कम नहीं है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'सूरमा' संदीप सिंह की कहानी सुनकर रो पड़े थे गुलजार, बताई पूरी दास्तां

गुलजार (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. गुलजार ने 'सूरमा' का ट्रेलर देखा
  2. कहानी सुनकर हो गये थे भावुक
  3. 13 जुलाई को रिलीज होगी फिल्म
नई दिल्ली: गुलजार अपने लेखन के माध्यम से कई बॉलीवुड फिल्मों का हिस्सा रह चुके है और अब अनुभवी लेखक और गीतकार गुलजार ने आगामी फिल्म सूरमा के लिए गीत लिखे हैं, लेकिन जब उन्होंने हॉकी खिलाड़ी संदीप सिंह की जीवनगाथा सुनी तो वह काफ़ी भावुक हो गए थे. फिल्म के ट्रेलर लॉन्च पर, गुलजार ने उल्लेख किया कि न केवल संदीप बल्कि फिल्म से संबंधित सभी लोग कहानी की तरह सूरमा है और परियोजना में की गई कड़ी मेहनत कम नहीं है. 

इस बारे में बात करते हुए गुलजार साब ने कहा, "जब शाद ने मुझे पहली बार कहानी सुनाई तो मेरा दिल सुनने के बाद भारी हो गया था. मैंने शाद से कहा कि मैं बाद में आपकी स्क्रिप्ट सुनूंगा लेकिन असली कहानी जो आपने मुझे सुनाई वह बहुत भावनात्मक थी. मुझे लगता है कि इस फ़िल्म में सिर्फ एक सूरमा नहीं है बल्कि इस परियोजना पर काम करने वाला हर शख्स सूरमा है. मैं शाद के साथ उनके हर प्रॉजेक्ट पर काम कर चुका हूं और उनके हर प्रॉजेक्ट के साथ मैंने बदलती सिनेमाई भाषा सीखी है."

Soorma Trailer: संदीप सिंह के किरदार में दिलजीत दोसांझ, चैम्पियन मरा पर लेजंड जिंदा

"मैं लिरिक्स के लिए दो लोगों को श्रेय देना चाहता हूं और वो है त्रिमूर्ति (शंकर एहसान लॉय) और शाद. वे आते है और मुझे पूरी कहानी सुनाते है लेकिन मुझे यह नहीं बताते की उन्हें गाने में क्या चाहिए, वे कहते हैं कि हमने आपको सीक्वेंस बता दी है, कृपया इस पर एक गाना बना दीजिए. यही वह वक्त था जब मैंने उनसे धुन बनाने के लिए कहा, और मैं उसमे गाने के बोल डाल दूंगा." गुलजार ने फिल्म में शंकर एहसान लॉय के संगीत के साथ गीत के बोल लिखे हैं. 

'सूरमा' का नया पोस्टर रिलीज, कुछ ऐसे लुक में दिखे दिलजीत दोसांझ

टिप्पणियां
हाल ही में रिलीज हुए "सूरमा" के ट्रेलर को दर्शकों से शानदार प्रतिक्रिया प्राप्त हुई है. दिलजीत दोसांझ फ़िल्म में संदीप सिंह के किरदार में नज़र आएंगे, तो वही तापसी पन्नू और अंगद बेदी फ़िल्म में मुख्य भूमिका निभाते हुए नज़र आएंगे. "सूरमा" सोनी पिक्चर्स नेटवर्क प्रोडक्शंस, चित्रांगदा सिंह और दीपक सिंह द्वारा निर्मित है. संदीप सिंह के जीवन पर आधारित "सूरमा" 13 जुलाई, 2018 को नज़दीकी सिनेमाघरों में रिलीज होगी.

 ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement