हनुमान चालिसा बना अब तक का सबसे ज्यादा बार देखा जाने वाला भजन, Video एक अरब के पार

टी-सीरीज (T-Series) के मालिक भूषण कुमार (Bhushan Kumar) सोशल मीडिया पर खासे एक्टिव रहते हैं और अपने इवेंट्स की जानकारी फैन्स के बीच शेयर करते हैं. उन्होंने एक बार फिर से फैन्स को खुशखबरी दी है.

हनुमान चालिसा बना अब तक का सबसे ज्यादा बार देखा जाने वाला भजन, Video एक अरब के पार

हनुमान चालीसा वीडियो (Hanuman Chalisa Video) ने बनाया रिकॉर्ड

नई दिल्ली:

टी-सीरीज (T-Series) के मालिक भूषण कुमार (Bhushan Kumar) सोशल मीडिया पर खासे एक्टिव रहते हैं और अपने इवेंट्स की जानकारी फैन्स के बीच शेयर करते हैं. उन्होंने एक बार फिर से फैन्स को खुशखबरी दी है. दरअसल, टी-सीरीज के यूट्यूब चैनल पर हनुमान चालिसा (Hanuman Chalisa Video) के वीडियो को एक अरब व्यूज मिला है. इस उपलब्धि से खुश होकर भूषण कुमार (Bhushan Kumar) ने ट्वीट किया. फैन्स उनके ट्वीट पर जमकर रिएक्शन दे रहे हैं.

भूषण कुमार (Bhushan Kumar) ने ट्वीट किया: "यह हमारे टी-सीरीज (T-Series) परिवार के लिए खुशी का क्षण है. हमारे हनुमान चालीसा वीडियो (Hanuman Chalisa Video) को यूट्यूब पर एक अरब व्यूज मिला है. यह पहली बार हुआ है कि किसी भक्ति वीडियो को इतना व्यूज मिला हो. पिताजी (गुलशन कुमार जी), आपका आशीर्वाद हमेशा हमारे साथ रहे, ताकि ऐसे कई और मील के पत्थर हम हासिल कर सकें."

भूषण कुमार (Bhushan Kumar) ने हाल ही में शेखर रवजियानी (Shekhar Ravjiani) की आवाज में शक्तिशाली महा मृत्युंजय मंत्र रिलीज किया था. इस संबंध में उन्होंने कहा था: "जब से मेरे पिता ने कंपनी शुरू की है, तब से हम भक्ति गीतों से जुड़ हुए हैं. भगवान महादेव के आशीर्वाद से, हम शेखर की आवाज़ में महा मृत्युंजय मंत्र के इस संस्करण को जारी करने के लिए उत्साहित हैं. हमें उम्मीद है कि कोरोनोवायरस महामारी के इस कठिन समय के दौरान मंत्र सकारात्मक बदलाव लाएगा जिससे मानवता बड़े पैमाने पर जूझ रही है." 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि टी-सीरीज़ कंपनी की शुरुआत के समय से ही हमेशा भक्ति संगीत के लिए बाजार में सबसे आगे रही है. टी-सीरीज़ से बहुत पहले, संगीत कंपनियों को हिट बॉलीवुड नंबर जारी करने के लिए जाना जाता था, टी-सीरीज़ अपने शुरुआती दिनों में भारतीय देवी-देवताओं की श्रद्धा से भरे पहले से रिकार्डेड भजन और आरती  के लिए जाना जाता था, जिसे सभी ने बहुत सराहा और पसंद किया. वास्तव में, कई श्रोताओं को याद होगा कि टी-सीरीज़ के संस्थापक गुलशन कुमार 80 और 90 के दशक में उन दिनों कंपनी द्वारा जारी किए गए कई भक्ति गीतों के वीडियो में प्रमुखता से शामिल हुए थे. उनके बेटे भूषण कुमार ने संगीत की इस शैली पर भी पर्याप्त ध्यान केंद्रित करके अपनी विरासत को जीवित रखा है.