NDTV Khabar

Hanuman vs Mahiravana Review:हनुमान को फलों का लालच देकर महिरावण ने किया था राम-लक्ष्मण का अपहरण, जानें कैसी है फिल्म

हनुमान वर्सेज महिरावण (Hanuman vs Mahiravana) 3डी फिल्म में नये विलेन के रूप में 'महिरावण' को उतारा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Hanuman vs Mahiravana Review:हनुमान को फलों का लालच देकर महिरावण ने किया था राम-लक्ष्मण का अपहरण, जानें कैसी है फिल्म

Hanuman vs Mahiravana Review: महिरावण का किरदार

खास बातें

  1. महिरावण से भिड़े हनुमान
  2. कहानी नई लेकिन फिल्म कमजोर
  3. 6 जुलाई को होगी रिलीज
नई दिल्ली: हनुमान वर्सेज महिरावण (Hanuman vs Mahiravana) 3डी फिल्म में नये विलेन के रूप में 'महिरावण' को उतारा है. यह कहानी रामायण के आखिरी हिस्से की है, जब युद्ध में भगवान राम ने रावण को आखिरी मौका देते हुए एक और दिन का समय दिया. युद्ध के पहले वाली रात में रावण ने भगवान राम और लक्ष्मण को मारने के लिए अपने भाई महिरावण को संदेश भेजता है. शक्तिशाली महिरावण किसी का भी भेष बदल सकता है और इसी छल से राम-लक्ष्मण को अगुआ करके पाताल लोक ले जाता है. जिसके बाद हनुमान सूर्योदय से पहले भगवान राम-लक्ष्मण को छुड़ाने के लिए जाते हैं, जहां कई कठिनाईयां होती है. बाकी आपको पूरी फिल्म देखने के बाद मालूम पड़ेगा.

क्या है खूबियां-
'हनुमान वर्सेज महिरावण' की कहानी बिल्कुल नई है. यह रामायण के वास्तविक कथाओं से बिल्कुल अलग है. ग्रीन गोल्ड एनिमेशन प्रोडक्शन के बैनरतले बने इस एनिमेटेड फिल्म को तैयार करने में 2 साल से ज्यादा तक का वक्त लिया. ग्राफिक्स और एनिमेशन पर काफी काम किया गया है. 90 मिनट के एनिमेटेड फिल्म में महिरावण और हनुमान सहित सभी कैरेक्टर को बारिकियों से तैयार किया गया है. कहानी के बीच-बीच में आने वाले ट्विस्ट काफी इंटरेस्टिंग बना देता है. फिल्म में सुग्रीव, विभीषण भी अहम किरदार में दिखलाया गया है. 

क्या हैं खामियां-
फिल्म में कई ट्विस्ट होने के बावजूद कहानी काफी कमजोर मालूम पड़ती है. शुरुआत से आखिर तक फिल्म दर्शकों को बांधने में नाकाम हो सकती है. फिल्म के बीच में दो-तीन गाने भी हैं, जो काफी उबाऊ महसूस कराती हैं. वजह साफ है कि कार्टून और एनिमेटेड फिल्मों में बच्चों को पौराणिक कथाओं से बेहतर आज के जमाने के नए सुपरहीरो की डिमांड हैं. यदि इंडियन एनिमेटेड फिल्म को हॉलीवुड फिल्मों से तुलना की जाये तो यह फिल्म काफी कमजोर मालूम पड़ती है. 

'छोटा भीम' जैसे कई एनिमेटेड कैरेक्टर से प्रसिद्धी हासिल करने वाले ग्रीन गोल्ड एनिमेशन प्राइवेट लिमिटेड के प्रोड्यूसर व फाउंडर राजीव चिलाका अब अपना अगली फिल्मों में नये विलेन को लाने की कोशिश करेंगे. इस एनिमेटेड फिल्म के डायरेक्टर एज्हिल वेंडन हैं.



टिप्पणियां
क्यों देखें फिल्म-
कार्टून और एनिमेटेड फिल्मों के शौकीन इस फिल्म को टाइम पास करने के लिए देखा जा सकता है. महिरावण कौन हैं और किस तरह की शक्तियों का प्रयोग करके भगवान राम और लक्ष्मण को अगुआ कर लेता है? इसके बारे में जानने के लिए फिल्म देखी जा सकती है. फिल्म की कहानी भी नई है.

स्टार - 2.5
डायरेक्टर - एज्हिल वेंडन
प्रोड्यूसर - राजीव चिलाका



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement