NDTV Khabar

Happy Birthday: राजेश खन्ना से काम मांगने गए थे अक्षय कुमार, रोल मिला इस एक्टर को

आज अक्षय 50 साल के हो गए हैं लेकिन आज भी वे फिट और फाइन हैं...और साल में तीन से चार फिल्में करने के अपने फंडे पर कायम हैं

363 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
Happy Birthday: राजेश खन्ना से काम मांगने गए थे अक्षय कुमार, रोल मिला इस एक्टर को

अक्षय कुमार

खास बातें

  1. राजेश खन्ना के दामाद हैं अक्षय कुमार
  2. ट्विंकल खन्ना है उनकी पत्नी
  3. बैंकॉक से सीखी मार्शल आर्ट
नई दिल्ली: अक्षय कुमार राजेश खन्ना के दामाद हैं, यह बात आज हर कोई जानता है. अक्षय कुमार ने राजेश खन्ना की बिटिया ट्विंकल खन्ना को अपनी अर्धांगिनी बनाया. अक्षय कुमार राजेश खन्ना के दामाद बनने से काफी पहले एक बार उनसे काम मांगने के लिए भी गए थे लेकिन मौका मिला था किसी दूसरे एक्टर को. किस्सा कुछ इस तरह है कि 1990 में एक फिल्म आई थी ‘जय शिव शंकर’. इस फिल्म को राजेश खन्ना प्रोड्यूस कर रहे थे और इसमें वे काम भी कर रहे थे. उन्हें एक रोल के लिए एक्टर की तलाश थी. 

फोटो गैलरीः अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्‍ना की 'प्रेम कथा'...
 
twinkle khanna akshay kumar
अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना

अक्षय कुमार को पता चला कि राजेशजी के ऑफिस में इस रोल के लिए ऑडिशन चल रहे हैं तो वे वहां भाग्य आजमाने पहुंच गए. उस दिन उनकी मुलाकात सुपरस्टार राजेश खन्ना से हो नहीं सकी क्योंकि वे किसी काम में व्यस्त थे. लेकिन उन्हें डिंपल कपाड़िया से मिलने का मौका हाथ लग गया. डिंपल ने उनकी तारीफ की और हौसला बढ़ाया. लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था और यह रोल चंकी पांडेय को मिल गया.

यह भी पढ़ेंः अक्षय कुमार की फिल्म ‘गोल्ड’ का फर्स्ट लुक रिलीज

इसे इत्तेफाक ही कहेंगे कि अक्षय कुमार 2001 में राजेश खन्ना के दामाद बन गए. अक्षय की शादी को 16 साल हो चुके हैं और उनके एक बेटा अराव और बिटिया नितारा हैं जबकि ट्विंकल एक्टिंग छोड़कर कलम से सुर्खियों में बनी रहती हैं.

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...  


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement