Dev Anand Birthday Special: लंच ब्रेक में ही कर ली थी Dev Anand ने शादी, जानें एक्टर की कुछ खास बातें

Dev Anand Birthday Special: भारतीय सिनेमा के सदाबहार अभिनेता देव आनंद (Dev Anand) का आज 97वां जन्मदिन है. देव आनंद (Dev Anand) का जन्म अविभाजित भारत के पंजाब में 26 सितंबर 1923 को हुआ था.

Dev Anand Birthday Special: लंच ब्रेक में ही कर ली थी Dev Anand ने शादी, जानें एक्टर की कुछ खास बातें

देव आनंद (Dev Anand) का है आज 97वां जन्मदिन

खास बातें

  • एवरग्रीन देव आनंद का आज 97वां जन्मदिन है
  • 88 वर्ष की उम्र में देव आनंद का हुआ था निधन
  • अपने स्टाइल और अंदाज के लिए जाने जाते हैं देव आनंद
नई दिल्ली:

Dev Anand Birthday Special: भारतीय सिनेमा के सदाबहार अभिनेता देव आनंद (Dev Anand) का आज 97वां जन्मदिन है. देव आनंद (Dev Anand) का जन्म अविभाजित भारत के पंजाब में 26 सितंबर 1923 को हुआ था. भारतीय सिनेमा में देव आनंद (Dev Anand) ने न केवल अपनी शानदार एक्टिंग से जबरदस्त पहचान बनाई, बल्कि अपना एक अलग ही अंदाज भी बनाया. देव आनंद का 88 वर्ष की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था, लेकिन आज भी देव आनंद लोगों के जेहन में बखूबी मौजूद हैं. उनके जन्मदिन पर बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर ऋषि कपूर ने भी ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने देवानंद को सलाम करते हुए उनके बारे में कई बातें बताईं. इसके अलावा ऋषि कपूर ने देव आनंद  के साथ अपनी कई फोटो भी साझा कीं, जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं. 

'कसौटी जिंदगी की 2' को मिल गई नई कोमोलिका, ये पॉपुलर एक्ट्रेस आएंगी नजर

ऋषि कपूर ने देव आनंद (Dev Anand)  के जन्मदिन पर किये ट्वीट में लिखा, "सदाबहार स्टार देवानंद साहब को उनके 97वें जन्मदिन पर सलमान है. उनके जैसा स्टाइल आइकन और जवां दिल वाला कोई भी नहीं है. बॉबी की रिलीज के बाद उन्होंने मुझे स्टारडस्ट मैग्जीन की पार्टी में कहा था, "हम युवाओं को एक साथ फिल्म बनानी चाहिए." ऐसा उनका विश्वास था. भगवान आपको आशीर्वाद दे." ऋषि कपूर के ट्विटर एकाउंट पर शेयर हुई फोटो में वह देव आनंद के साथ किसी कार्यक्रम में मौजूद नजर आ रहे हैं. 

ऋतिक रोशन संग डांस कर रहे थे कपिल शर्मा तो फैन्स ने यूं उड़ाया मजाक...देखें Video

बता दें कि भारतीय सिनेमा में 50-60 के दशक में तीन अभिनेताओं के नाम का डंका बजता था, जिसमें से रोमांस और स्टाइल के मामले में देव आनंद (Dev Anand) जाने जाते थे. उनकी ऑटोबायोग्राफी रोमांसिंग विथ लाइफ में लिखा है कि वह एक्ट्रेस सुरैया से बहुत प्यार करते थे, लेकिन धर्म अलग होने की वजह से वह उनसे शादी नहीं कर पाए. इसके अलावा देव आनंद की शादी का किस्सा भी बेहद मशहूर है. उन्होंने साल 1954 में फिल्म की शूटिंग के दौरान लंच ब्रेक में अपनी सह कलाकार कल्पना कार्तिक से शादी कर ली थी. दोनों की शादी लंबे समय तक नहीं चल सकी. उनके दो बच्चे हुए. सुनील आनंद और देविना आनंद. देविना वही नाम था जो देव की शादी से पहले उन्होंने और सुरैया ने अपनी बेटी के लिए सोचा था.

एक्शन और रोमांस का तड़का है सिद्धार्थ मल्होत्रा और रितेश देशमुख की फिल्म, देखें Video

इसके अलावा देव आनंद (Dev Anand) उस ज़माने के सबसे हैंडसम अभिनेताओं में से एक थे. उनके प्रति लोगों की दीवानगी ऐसी थी कि उन्हें काला सूट पहने देख युवतियां छत से कूद जाती है. इस वजह से सार्वजनिक जगहों पर देव आनंद के काला सूट पहनने पर बैन लगा दिया गया था. देव आनंद के घर का नाम चीरू था.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com