NDTV Khabar

Happy Birthday Sushant Singh Rajput: 'पवित्र रिश्ता' का मानव यूं बन गया बॉलीवुड का 'एम एस धोनी', जानें 5 खास बातें

सुशांत सिंह राजपूत आज बॉलीवुड में बड़ा नाम बन चुके हैं. उनकी कहानी भी बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान जैसी ही है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Happy Birthday Sushant Singh Rajput: 'पवित्र रिश्ता' का मानव यूं बन गया बॉलीवुड का 'एम एस धोनी', जानें 5 खास बातें

सुशांत सिंह राजपूत

खास बातें

  1. सुशांत सिंह राजपूत 32 साल के हो गए
  2. टीवी से बड़े पर्दे पर आए सुशांत
  3. पहले थे इंजीनियरिंग में टॉपर
नई दिल्ली: सुशांत सिंह राजपूत आज बॉलीवुड में बड़ा नाम बन चुके हैं. उनकी कहानी भी बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान जैसी ही है. बिहार में जन्मे और दिल्ली में पले-बढ़े इस लडके ने सिल्वरस्क्रीन पर छा जाने के ख्वाब देखे और उन्हें हासिल भी किया. बिहार से आने वाले हर युवा की तरह उनके ख्वाब भी इंजीनियर बनने के थे. वे पढ़ाई में शानदार थे तो उन्होंने ऑल इंडिया इंजीनियरिंग एंट्रेस एग्जामिनेशन में सातवां स्थान हासिल किया था. इसके बाद दिल्ली में कैमिकल इंजीनियरिंग पढ़ाई शुरू की. लेकिन उनका मन तो कहीं और ही रमा था. इसलिए वे दूसरे साल में ही पढ़ाई छोड़कर अपने ख्वाबों को पूरा करने के लिए निकल पड़े. आइए जानते हैं उनके बारे में ये 5 खास बातेः

'केदारनाथ' के सेट से कुछ इस अंदाज में नजर आ रहे हैं सारा और सुशांत
 
इंजीनियरिंग की पढ़ाई
इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा में टॉप करने के बाद उन्होंने दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजिनियरिंग में दाखिला लिया. वे वहां से कैमिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे थे. लेकिन दूसरे सेमेस्टर में ही वे श्यामक डावर से जुड़ गए और पांचवें सेमेस्टर में पढ़ाई छोड़ दी.
 
मायानगरी की ओर बढ़े कदम
श्यामक डावर के साथ मिलकर उन्होंने डांस में हाथ आजमाए और 2006 में ऑस्ट्रेलिया में आयोजित हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में उन्हें ऐश्वर्या राय के साथ डांस करने का मौका मिला. मुंबई में उन्होंने नादिरा बब्बर के साथ थिएटर किया और एलन-अमीन से एक्शन भी सीखे. इसने उनके हुनर को निखारने का काम किया.

'द फॉल्ट इन आवर स्टार्स' के हिंदी रीमेक में नजर आएंगे सुशांत सिंह राजपूत
 
यूं पड़ी एकता कपूर की नजर
सुशांत नादिरा बब्बर के साथ मिलकर थिएटर करने लगे. इसी दौरान वे एक प्ले कर रहे थे, और टीवी की क्वीन एकता कपूर वहां मौजूद थीं. एकता कपूर की नजर पड़ी तो उनकी तकदीर ही बदल गई. उन्हें एकता कपूर के शो ‘पवित्र रिश्ता (2009-11)’  में मौका मिल गया. उन्होंने ‘झलक दिखला जा’ में भी अपने हाथ दिखाए.
 
यूं मिली पहली फिल्म
‘पवित्र रिश्ता’ के मानव कैरेक्टर ने उनकी जिंदगी ही बदल दी और इसके साथ ही उन्हें बॉलीवुड में भी एंट्री मिल गई. उनकी पहली फिल्म ‘काई पो चे’ थी जिसे खूब पसंद किया गया था. उसके बाद यशराज फिल्म्स की ‘शुद्ध देशी रोमांस’ में भी वे नजर आए. उन्हें ‘डिटेक्टिव ब्योमकेश बख्शी’ और ‘एम.एस. धोनी’ जैसी फिल्मों से अच्छी लोकप्रियता हासिल हुई. अब वे ‘चंबल’ की शूटिंग कर रहे हैं और नितेश तिवारी की अगली फिल्म में भी नजर आएंगे.

टिप्पणियां
आखिरकार टीवी एक्ट्रेस अंकिता लोखंडे को मिल गया आशिक!
 
अफेयर के लिए भी रहे फेमस
सुशांत सिंह राजपूत का कथित अफेयर उनकी ‘पवित्र रिश्ता’ में ऑनस्क्रीन वाइफ अंकिता लोखंडे के साथ लंबे समय तक रहा. जिसे लेकर कई खबरें भी आती रहीं. लेकिन कुछ समय बाद दोनों अलग हो गए. लेकिन इस अफेयर ने काफी सुर्खियां लूटीं, और सुशांत सिंह को इस कथित दोस्ती को लेकर कई तरह की सफाइयां भी देनी पड़ी.

VIDEO: जानें सुशांत सिंह राजपूत का एक्सपिरियंस

 ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement