NDTV Khabar

Yo Yo Honey Singh: पापा चाहते थे इंजीनियर बने बेटा, हनी ने म्यूजिक में नाम किया रोशन; जानें 10 खास बातें

हनी सिंह के पापा चाहते थे कि वे इंजीनियर बनें लेकिन हनी को तो बचपन से तबला बजाने का शौक पैदा हो गया था इसलिए उन्होंने म्यूजिक को चुना.

148 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
Yo Yo Honey Singh: पापा चाहते थे इंजीनियर बने बेटा, हनी ने म्यूजिक में नाम किया रोशन; जानें 10 खास बातें

35 साल के हुए यो यो हनी सिंह

खास बातें

  1. 35 साल के हुए यो यो हनी सिंह
  2. बचपन से रहा म्यूजिक का शौक
  3. 'गिलासी' गाने से किया सिंगिंग डेब्यू
नई दिल्ली: Yo Yo Honey Singh का आज 35वां जन्मदिन है. भारतीय संगीत में रैप के जरिये रेव्योल्यूशन करने का श्रेय यो यो हनी सिंह को ही जाता है. हनी सिंह ने पंजाबी गानों के म्यूजिक डायरेक्टर के तौर पर करियर शुरू किया और बॉलीवुड तक में अपना सिक्का जमाया. उन्होंने सिंगिंग से लेकर एक्टिंग तक में हाथ आजमाया, और कामयाबी ने कदम चूमे. हनी सिंह की 2011 में आई एल्बम ‘इंटरनेशनल विलेजर’ ने उनकी किस्मत ही बदलकर रख दी और इस एल्बम से वो घर-घर में पहचाना नाम बन गए.

Photos: 35 साल के हुए Yo Yo Honey Singh, शादी से लेकर बीमारी तक रहे विवादों में...
 

हनी सिंह को म्यूजिक से इतना प्यार था कि उन्होंने इसके लिए घर तक को छोड़ दिया था. हनी सिंह के करियर में कई उतार-चढ़ाव भी आए लेकिन उन्होंने हर बार खुद को संभाल लिया. हनी सिंह के ऊपर अश्लील गाना गाने का आरोप भी लगा था, लेकिन जंग लड़ने के बाद वे खुद को निर्दोष साबित करने में सफल रहे. युवाओं के चहेते रैपर-सिंगर के हनी सिंह के बारे में जानते हैं कुछ खास बातेः

1. हनी सिंह का जन्म होशियारपुर में हुआ और उनका असली नाम हिरदेश सिंह है. हनी सिंह के पापा चाहते थे कि वे इंजीनियर बनें लेकिन हनी को तो बचपन से तबला बजाने का शौक पैदा हो गया था इसलिए उन्होंने म्यूजिक को चुना.
 

2. हनी सिंह ने शबद-कीर्तन के जरिये अपने म्यूजिक के शौक को आगे बढ़ाया. परिवार इंग्लैंड चला गया तो उन्होंने वहां भी अपने म्यूजिक को और पुख्ता बनाया. यही नहीं, वे अपने शौक को पूरा करने के लिए कई तरह के पार्ट टाइम काम भी करते रहे. लेकिन म्यूजिक के शौक को मरने नहीं दिया.

3. हनी सिंह उस समय थोड़ा हेल्दी हुआ करते थे, वे खुद ही बताते हैं कि 93 किलो वजन के साथ उन्होंने म्यूजिक डायरेक्टर बनने का ही फैसला लिया, और वे इंग्लैंड से चंडीगढ़ आकर पंजाबी म्यूजिक डायरेक्टर बन गए.

रैपर हनी सिंह की जिंदगी पर बन सकती है फिल्म, ऑफर हुई ये मोटी रकम

4. हनी सिंह ने अपना सबसे पहला गाना पंजाबी सिंगर अशोक मस्ती के लिए लिखा. यह गाना गिलासी था. अशोक मस्ती को शुरू में यह गाना पसंद नहीं आया और उन्होंने इसे रिजेक्ट कर दिया लेकिन बाद में जब हनी इंग्लैंड लौट गए तो उन्हें फोन किया और इस गाने के बारे में बताया. इस तरह यह गाना सुपरहिट हो गया और हनी सिंह सुपरस्टार बन गए.
 

5. हनी सिंह ने पंजाब के कई सिंगर्स को मौका दिया और उन्हें हिट बनाया लेकिन सब ही स्टार बनने के बाद अपनी राह हो लेते थे. तो हनी ने खुद को फिट बनाया और खुद गाने और सॉन्ग में नजर आने लगे. 

हनी सिंह ने दूसरे रैपर्स को मारा ताना, कहा- 'रीमिक्स बनाने के लिए हुनर...'

6. हनी सिंह बॉलीवुड के एक गाने के लिए सबसे ज्यादा पैसे लेने वाले सिंगर हैं. उन्होंने एक गाने के लिए लगभग 70 लाख रु. चार्ज किए थे.

7. अक्षय कुमार, सलमान खान और शाहरुख खान भी उनके फैन हो गए और उन्होंने अपनी फिल्मों में हनी सिंह से गाने गवाए या उनके गानों का इस्तेमाल किया.

8. हनी सिंह अपनी मम्मी से सबसे ज्यादा प्यार करते हैं और उनकी मम्मी ने हमेशा ही म्यूजिक के उनके प्यार में उनका साथ दिया है.

Yo Yo Honey Singh के गाने ने मारी धाकड़ एंट्री, सोशल मीडिया पर Viral हुआ Video

9. ‘सोनू के टीटू की स्वीटी’ फिल्म में उन्होंने दो गाने गाए हैं और दोनों ही जबरदस्त हिट रहे हैं.

टिप्पणियां
10. हनी सिंह का मानना है कि वे युवाओं की असल जिंदगी से जुड़ी चीजों पर ही गाने बनाते हैं, और इसलिए वे हिट भी हो जाते हैं. तभी तो हनी सिंह को यूट्यूब किंग भी कहा जाता है.

 ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement