NDTV Khabar

फर्राटेदार हिंदी बोलने से कोसों दूर हैं ये एक्ट्रेस, फिर भी कर रहीं बॉलीवुड में राज

बॉलीवुड में ऐसी कई एक्ट्रेस हैं, जो टूटी-फूटी हिंदी बोलकर फिल्मों में नजर आती हैं और दर्शकों को अपनी अदाओं का दीवाना बना लेती हैं. इनकी बोली में हिंदी से कहीं ज्यादा शब्द अंग्रेजी के होते हैं.

351 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
फर्राटेदार हिंदी बोलने से कोसों दूर हैं ये एक्ट्रेस, फिर भी कर रहीं बॉलीवुड में राज

Hindi Diwas Special: टूटी-फूटी हिंदी बोल पाती हैं बॉलीवुड की ये पॉपुलर एक्ट्रेस.

खास बातें

  1. फर्राटेदार हिंदी बोल नहीं पाती कैटरीना, जैकलीन और सनी लियोन
  2. टूटी-फूटी हिंदी बोल इन हसीनाओं ने बनाई बॉलीवुड में पहचान
  3. ग्लैमरस लुक्स और एक्टिंग के बल पर बी-टाउन में छाईं ये एक्ट्रेस
नई दिल्ली: बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐसी कई हसीनाएं हैं जिन्हें हिंदी नहीं आती. बावजूद इसके वे अपने ग्लैमरस लुक्स और बेहतरीन एक्टिंग के बलबूते पर फिल्म इंडस्ट्री में पहचान बनने में कामयाब हुई हैं. ये एक्ट्रेस टूटी-फूटी हिंदी बोलकर फिल्मों में नजर आती हैं और दर्शकों को अपनी अदाओं का दीवाना बना लेती हैं. इनकी बोली में हिंदी से कहीं ज्यादा शब्द अंग्रेजी के होते हैं. हिंदी दिवस के मौके पर एक नजर डालते हैं उन एक्ट्रेसेस पर जो हिंदी फिल्मों में काम करती हैं, लेकिन फर्राटेदार हिंदी बोलने से कोसो दूर हैं. 


कैटरीना कैफ
1983 को हांगकांग में जन्मी कैटरीना कैफ ने मॉडलिंग की दुनिया में पहचान बनाने के बाद ही बॉलीवुड में कदम रखा. लंदन में रहते हुए कैटरीना ने मॉडलिंग शुरू की थी. 14 साल की उम्र में उन्होंने गहनों की एक कंपनी के लिए मॉडलिंग की. लंदन में ही फिल्ममेकर कैजाद गुस्ताद ने उन्हें एक फैशन शो में देखा और बाद में अपनी फिल्म बूम (2003) के लिए साइन कर लिया. फिल्म फ्लॉप रही, लेकिन वे फिल्ममेकर्स की नजरों में आ गईं. कैटरीना को हिंदी बोलते नहीं आती, बावजूद इसके उन्होंने बॉलीवुड के तीनों खान सलमान, शाहरुख और आमिर के अलावा कई बड़े स्टार्स के साथ काम किया है.
 
 

A post shared by Katrina Kaif (@katrinakaif) on

मैंने प्यार क्यूं किया (2005), हमको दीवाना कर गए (2006), नमस्ते लंदन (2007), पार्टनर (2007), वेलकम (2007), रेस (2008), राजनीति (2010), एक था टाइगर (2012), जब तक है जान (2012), धूम-3 (2013) सहित कई फिल्मों में कैटरीना टूटी-फूटी हिंदी बोलती नजर आईं. इन दिनों वे सलमान के साथ 'टाइगर जिंदा है', आमिर खान के साथ 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' और शाहरुख खान के साथ अनटाइटल्ड फिल्म में बिजी हैं. 
 
जैकलीन फर्नांडिस
2006 में मिस श्रीलंका यूनिवर्स का खिताब जीतने वाली जैकलीन फर्नांडिस कोलंबो में पली-बढ़ी हैं. मॉडलिंग का उद्देश्य लेकर वह इंडिया आईं. 2009 में रिलीज फिल्म 'अलादीन' से अपने करियर की शुरुआत करने वाली जैकलीन वैसे तो अंग्रेजी, फ्रेंच, स्पैनिश और अरेबिक बोल सकती हैं. लेकिन हिंदी बोलने में जैकलीन अब भी कच्ची हैं. उन्हें असली पहचान फिल्म 'मर्डर 2' से मिली. हाउसफुल (तीनों पार्ट्स), किक (2014), रॉय (2015), ए फ्लाइंग जट (2016) जैसी फिल्मों में नजर आ चुकीं जैकलीन इन दिनों 'जुड़वां 2' के प्रमोशन में बिजी हैं.
 
 

A post shared by Sunny Leone (@sunnyleone) on

सनी लियोन
पोर्न स्टार से बॉलीवुड स्टार बनीं सनी लियोन को भी हिंदी बोलने में परेशानी होती है. हालांकि, वे लगातार हिंदी सीखने की कोशिश कर रही हैं. उन्होंने 2012 में फिल्म 'जिस्म 2' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इसके बाद वे जैकपॉट (2013), रागिनी एमएमएस 2 (2014), एक पहेली लीला (2015), कुछ कुछ लोचा है (2015), मस्तीजादे (2016) में नजर आईं. जल्द ही वे सलमान खान के भाई अरबाज खान के साथ फिल्म 'बेईमान लव' में दिखाई देंगी. भले ही सनी लियोनी को फिल्मों के मामले में कोई बड़ी सफलता न मिली हो. बावजूद इसके वे अपने आइटम नंबर्स की वजह से हमेशा चर्चा में बनी रहती हैं.
 
 

A post shared by Nargis Fakhri (@nargisfakhri) on

नरगिस फखरी
अमेरिकन मॉडल नरगिस फखरी की हिंदी भी बहुत खराब है. वे अपने डॉयलॉग्स तक सही तरह से बोल नहीं पाती हैं. बावजूद इसके अपनी खूबसूरती और बोल्डनेस के दम पर उन्होंने भारतीय दर्शकों के दिलों पर खास पहचान बनाई है. उन्होंने 2011 में आई फिल्म 'रॉकस्टार' से डेब्यू किया था. फिल्म हिट रही थी लेकिन इससे नरगिस को कोई फायदा नहीं हुआ था. मद्रास कैफे (2013), मैं तेरा हीरो (2014), हाउसफुल 3 (2016), अजहर (2016), बैंजो (2016) जैसी फिल्मों में नजर आ चुकीं नरगिस फिलहाल इंटरनेशनल प्रोजेक्ट्स में बिजी हैं.
 
 

A post shared by Amy Jackson (@iamamyjackson) on

एमी जैक्सन
ब्रिटिश मॉडल एमी जैक्सन ने साउथ के साथ बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है. वे टूटी-फूटी हिंदी बोल पाती हैं, बावजूद इसके उनकी फैन-फॉलोइिंग में कोई कमी नहीं है. उन्होंने एक दीवाना था (2012), सिंह इज ब्लिंग (2015) के अलावा साउथ की थान्दवम (2012), येवदु (2014), थंगा मगन (2015) सहित कई फिल्मों में काम किया है. जल्द ही वे रजनीकांत की अगली फिल्म '2.0' में बोल्डनेस का तड़का लगाती दिखेंगी. 'रोबोट' की सीक्वल फिल्म '2.0' में अक्षय कुमार विलेन के तौर पर दिखेंगे.
 
 

A post shared by Evelyn Sharma (@evelyn_sharma) on

एवलिन शर्मा
जर्मन मॉडल और एक्ट्रेस एवलिन शर्मा ने अपने करियर की शुरुआत 2006 में रिलीज फिल्म 'लेफ्ट टर्न' के जरिए किया. उन्हें असली पहचान 2012 में आई अयान मुखर्जी की फिल्म 'ये जवानी है दीवानी' से मिली. टूटी-फूटी हिंदी के साथ वे यारियां (2014), मैं तेरा हीरो (2014), कुछ कुछ लोचा है (2015), हिंदी मीडियम (2017) जैसी फिल्मों का हिस्सा बनीं.
 
 

A post shared by Lisa Haydon (@lisahaydon) on

लीसा हेडन
मॉडल और एक्ट्रेस लीसा हेडन का जन्म यूं तो इंडिया में ही हुआ, लेकिन उनका बचपन ऑस्ट्रेलिया में बीता है. बॉलीवुड में उन्होंने 2010 में आई फिल्म 'आयशा' से डेब्यू किया. रास्कल (2011), क्वीन (2014), द शौकीन्स (2014), हाउसफुल 3 (2016) सहित कई फिल्मों में काम कर चुकीं लीसा फिलहाल अपने बेटे की परवरिश में बिजी हैं.
 

A post shared by Elli AvrRam (@elliavrram) on

एली अवराम
स्वीडिश ग्रीक मॉडल और एक्ट्रेस एली अवराम को हिंदी नहीं आती है. बावजूद इसके उन्होंने मिकी वायरस (2013), किस किसको प्यार करूं (2015), नाम शबाना (2017) जैसी फिल्मों में काम किया है. फिल्मों के साथ वे रियलिटी शो बिग बॉस (2013), कॉमेडी नाइट्स विद कपिल (2015) का हिस्सा भी बन चुकी हैं.

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement